हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें

क्या आप अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने की कोशिश करने से थक गए हैं? यह महत्वपूर्ण है कि वे चलने के लिए बाहर जाने पर व्यवहार करना सीखें। हालांकि, हमें हमेशा अच्छे नतीजे नहीं मिलते हैं। HostalDog से हम आपको यह सबक सिखाने के लिए कुछ तकनीकों के साथ छोड़ देते हैं, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि आपको कुत्ते को फेंकने के लिए इनाम नहीं देना चाहिए। अपने कुत्ते को उस स्थान पर खींचने न दें जहां वह चाहता है और पट्टा पर खींचते हुए उसे किसी प्रकार का स्नेह न दिखाएं।

hostaldog

कुछ कुत्ते और नस्लों अपनी प्रकृति के कारण दूसरों से अधिक खींचते हैं। हालांकि, प्रशिक्षण शुरू करते समय और स्थिर होने पर, एस्किमो कुत्तों को भी हमारी तरफ से मापा गति पर चलने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। शुरुआत में कुत्ते को एक नियंत्रित स्थान पर चलने और कुछ विकृतियों के साथ पढ़ना महत्वपूर्ण है जहां कुछ लोग और कुछ कुत्ते हैं।

ध्यान से अपने आस-पास का चयन करके हम उद्देश्य प्राप्त करेंगे: कि हमारा कुत्ता हमें चलने के दौरान नहीं खींचता है। एक बार जब आप पहले स्तर (थोड़ा व्याकुलता) पारित कर लेंगे तो हम धीरे-धीरे इसे बढ़ाएंगे। इससे पहले कि हम इसे जानते हों, हम अपने कुत्ते के साथ एक अद्भुत चलन का आनंद लेंगे !!

तकनीक 1: रुको और जाओ।

यह बहुत आसान है! रन चलने पर चलना बंद हो जाता है और पट्टा ढीला होने पर चलना शुरू होता है। बस के लिए, अपने बालों को कुछ भी मत कहो। अपने कार्यों के माध्यम से, आप खेल के नियमों को देखेंगे। जब आप रुकते हैं, तो कुछ कुत्ते चारों ओर घूमने और उनके चारों ओर घूमने का फैसला करते हैं। इसका अंत करने के लिए, आमतौर पर पट्टा को कम करने और कुत्ते को हमारी तरफ लाने के लिए उचित होता है। इससे काम बेहतर होता है और तकनीक अधिक कुशल होती है।




जब हम कुत्ते हमारे बगल में बैठे हैं तो हम अपने मार्च को फिर से शुरू करेंगे। शुरुआत में आप देखेंगे कि आपको अक्सर रोकना है, इसलिए बहुत कम चलने के लिए तैयार रहें। हालांकि, स्टॉप नियम के साथ धीरज और सुसंगत होना महत्वपूर्ण है। अन्यथा, हमारा कुत्ता सीख जाएगा कि अगर वह अपना लक्ष्य पर्याप्त समय प्राप्त करता है तो हम उसे वह करने देंगे जो वह चाहता है और इससे उसे भविष्य में और अधिक शूट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

तकनीक 2: 180 डिग्री बारी

हमारे कुत्ते की उम्र और स्वभाव के आधार पर, स्टॉप उन्हें निराश महसूस कर सकते हैं। संचित निराशा से अधिक कुत्ते को अन्य कार्यों के लिए चुनने का कारण बन सकता है, उदाहरण के लिए, पट्टा काटने। इन मामलों में, 180 डिग्री तकनीक का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

जैसे ही हमारा कुत्ता खींचने लगता है, हम जल्दी घुमाते हैं और विपरीत दिशा में चलना शुरू करते हैं। इस तरह, कुत्ता अपनी पेंट अप ऊर्जा को छोड़ सकता है, क्योंकि वह हर समय शारीरिक रूप से सक्रिय होता है लेकिन साथ ही वह जानता है कि जब वह खींचता है तो वह आसानी से अपने वांछित गंतव्य से दूर चला जाता है।

अगर हमारा कुत्ता कुछ सेकंड के लिए ढीले पट्टा के साथ सही ढंग से चलता है, तो हम उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए इनाम दे सकते हैं (हम आगे बढ़ते रहते हैं) लेकिन जब भी वह शूट करना शुरू कर देता है तो हम दिशा बदल देंगे।

आपको क्या लगता है क्या आप अधिक तकनीकी जानते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
» » हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
© 2022 TonMobis.com