शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते

शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते

Iquest-क्या आप 6 छोटे शॉर्ट बालों वाले कुत्तों से मिलना चाहते हैं? आकार और कोट दो कारक हैं जो सीधे गोद लेने को प्रभावित करते हैं।

शहर में रहने वाले अधिकांश लोग एक छोटे से कुत्ते की तलाश करते हैं, जो एक अपार्टमेंट के जीवन के अनुकूल है और साथ ही छोटे बाल की तलाश में है, ताकि घर की स्वच्छता बेहतर हो।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको एक ऑफर करते हैं शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते ताकि, गोद लेने से पहले, संभावनाओं की अपनी सीमा को और अधिक खोलें।

आप भी रुचि रखते हैं: शीर्ष 10 चरवाहा कुत्तों
सूची

बोस्टन टेरियर

अपने चरित्र के लिए सबसे अच्छे साथी कुत्तों में से एक और प्रशिक्षण की बात आने पर इसकी आसानी संदेह के बिना है बोस्टन टेरियर यह एक छोटा सा कुत्ता है जिसमें बहुत छोटा कोट होता है, इसलिए आपको इसे अक्सर ब्रश करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।

बोस्टन टेरियर

मिनीचर बुल टेरियर

30 और 35 सेंटीमीटर के बीच की ऊंचाई के साथ लघु बैल टेरियर शॉर्ट-बालों वाले कुत्ते की नस्ल है जो उसके सिर के अंडाकार आकार और उसके उठाए कानों के सौंदर्यशास्त्र के लिए खड़ी है। एक बहुत विकसित मांसपेशियों के लिए धन्यवाद, इसमें बड़ी शारीरिक शक्ति है, जो इसे अपने छोटे आकार के बावजूद एक आकर्षक कुत्ता बनाती है।

मिनीचर बुल टेरियर

teckel

बिना किसी संदेह के टेकेल यह अपने शरीर के छोटे और विस्तारित आकार की वजह से सबसे करिश्माई और पहचानने योग्य कुत्तों में से एक है। दूसरों की तरह उसके छोटे बाल हैं।

Teckel की तीन किस्में हैं: मानक और लघु, अतीत में खरगोश शिकार के लिए इस्तेमाल किया। दोनों मामलों में हम एक बहुत ही विशेष और स्नेही कुत्ते की बात करते हैं।

teckel

फ्रांसीसी बुलडॉग

मूल रूप से इंग्लैंड से यह नस्ल और इसलिए अंग्रेजी बुलडॉग से संबंधित एक बहुत ही कम बाल वाले कुत्ते होने के लिए खड़ा है और जिसका आकार 35 सेंटीमीटर से अधिक नहीं है। यह बोस्टन टियरर की तरह बहुत अंतर के साथ दिखता है कि जिस समय हम अब विस्तार से अधिक मांसपेशी हैं।




फ्रेंच बुलडोंग यह एक बहुत ही शांत चरित्र है, कभी-कभी उदासीन हो जाता है। इसकी विशेषताओं के कारण, यह बच्चों के लिए सबसे अच्छे छोटे कुत्तों में से एक माना जाता है।

फ्रांसीसी बुलडॉग

चिहुआहुआ

मूल रूप से मेक्सिको से, जहां इसे चिहुआहुनो कहा जाता है, हम छोटे कुत्ते को उत्कृष्टता पाते हैं: चिहौहुआ.

यह एक कुत्ता है जो ऊंचाई पर 23 सेंटीमीटर से अधिक नहीं है, माना जा रहा है दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल . यद्यपि लंबे बाल वाले चिहुआहुआ के कुछ प्रकार होते हैं, लेकिन उन्हें बहुत छोटे बाल के साथ ढूंढना सामान्य होता है, जो उन्हें वास्तव में छोटे से भी कम होने की भावना देता है।

चिहुआहुआ

लघु पिंसर

यह जर्मन पिंसर के परिवार से संबंधित कुत्ते की नस्ल है हालांकि नस्ल रजिस्ट्री में इसका आधिकारिक नाम है लघु पिंसर.

इसकी मूल रूप से इसकी गति और छोटे आकार की वजह से कृंतक शिकार कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता था, हालांकि वर्तमान में इसे एक शानदार और प्यारा पालतू माना जाता है। यह ऊंचाई में 30 सेंटीमीटर और वजन में 6 किलो से अधिक है।

लघु पिंसर

क्या आप एक छोटे कुत्ते को अपनाना चाहते हैं?

अगर इस लेख ने आपको कुत्ते को दोस्त और साथी के रूप में चुनने में मदद की है तो अपनी तस्वीर और अपना गोद लेने का अनुभव साझा करें। याद रखें कि पालतू आश्रयों में आपको छोटी नस्ल कुत्ते और छोटे बाल भी मिलेंगे कुछ इस सूची से कैसे हो सकते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
अंग्रेजी बुल टेरियर लघुअंग्रेजी बुल टेरियर लघु
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
नॉरफ़ॉक टेरियरनॉरफ़ॉक टेरियर
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
यॉर्कशायर टेरियर कैसा हैयॉर्कशायर टेरियर कैसा है
» » शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते
© 2022 TonMobis.com