सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10

चूंकि वे पहली बार पालतू थे, कुत्तों ने पुरुषों के अभिभावक के रूप में कार्य किया। पशु साम्राज्य में, कुत्ते स्नेह की सूची के शीर्ष पर हैं। एक अच्छा निगरानीकर्ता मालिक, बुद्धिमान, मजबूत और साहसी के प्रति वफादार होना चाहिए। कई कुत्ते अजनबियों की निकटता देख सकते हैं, लेकिन कुछ घुसपैठियों को संभाल सकते हैं।

चिहुआहुआस और टेरियर्स जैसी छोटी नस्लों को जंगली कुत्ते माना जाता है, लेकिन वे घर के गार्ड कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

हमारी अगली सूची में हम आपको 10 सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्ते नस्लों दिखाते हैं:

शीर्ष 10 - स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर

यह कुत्ता बैल और भालू के खिलाफ लड़ने के लिए बनाया गया था। लघु बालों वाली मध्यम आकार की अंग्रेजी अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर के समान है, हालांकि बहुत छोटी है। स्टाफ़र्डशायर टेरियर यह बहुत आक्रामक हो सकता है और, अन्य सभी टेरियर की तरह, इसमें शक्तिशाली जबड़े हैं जो जबरदस्त बल के साथ काट सकते हैं।

शीर्ष 9 - कुवाज़, हंगेरियन

बड़े भेड़िये से भेड़ों के झुंडों की रक्षा के लिए यह एक सफेद चरवाहा कुत्ता पैदा हुआ था। वह परिवार के साथ मजबूत संबंध के साथ बहुत बहादुर, सुरक्षात्मक और क्षेत्रीय है। यदि आप धैर्यवान हैं तो ट्रेन करना आसान है। अगर वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित है तो वह किसी भी खतरे से परिवार की रक्षा करेगा।

शीर्ष 8 - रोड्सियन क्रेस्टेड कुत्ता

रोड्सियन रिजबैक के रूप में भी जाना जाता है, इसमें एक मजबूत और स्वतंत्र चरित्र है, जो वयस्कता में प्रशिक्षित करना लगभग असंभव बनाता है। यह नस्ल अक्सर छाल नहीं करता है, लेकिन जब आप रिजबैक भौंकने को सुनते हैं, तो यह लाल चेतावनी के लिए समय है। वे विशाल संपत्तियों के लिए उत्कृष्ट संरक्षक हैं।

शीर्ष 7 - जर्मन शेफर्ड

यह 1 9वीं शताब्दी के अंत में जर्मनी में पैदा हुआ जो इस नस्ल को अपेक्षाकृत युवा बनाता है। जर्मन शेफर्ड भेड़ के झुंडों के झुंड के लिए मूल रूप से विकसित एक महान कार्यकर्ता है। सर्दी की स्थिति में इसकी मोटी त्वचा आपके शरीर को बर्फ़ीला तूफ़ान से बचाने के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है। जल्दी से सीखने की उनकी क्षमता उन्हें पुलिस और सैन्य इकाइयों के लिए पसंदीदा कुत्ता बनाती है। यह भूमि और संपत्ति के अभिभावकों के रूप में भी उपयुक्त है।

शीर्ष 6 - विशालकाय Schnauzer

इस कुत्ते को हमेशा शरीर और मानसिक व्यायाम के सख्त और निरंतर प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। ये कुत्ते परिवार के साथ जिम्मेदार अभिभावक हैं। जायंट स्केनौज़र एक क्षेत्रीय कुत्ता है जिसका एकमात्र कार्य मालिकों की रक्षा करना और खुश करना है।


शीर्ष 5 - पुली

यह हंगरी कुत्ता एक चराई नस्ल का है, जो अपने लंबे बालों के लिए जाना जाता है। प्रकृति की पुली आक्रामक नहीं है, लेकिन उनके पास एक बहरा हुआ छाल है जो घुसपैठियों को चेतावनी दे सकता है अगर यह पता चला है।
इन कुत्तों को नियमित आधार पर स्नान और ब्रशिंग की जरूरत होती है।

शीर्ष 4 - डोबर्मन पिंसर

यह छोटे बाल के साथ एक मांसपेशी मध्यम आकार का कुत्ता है। उनकी महान बुद्धि उन्हें प्रशिक्षित करने में बहुत आसान बनाती है। वह मनुष्यों के साथ आसानी से मानव निकटता और लिंक प्यार करता है।
यह एक बड़े परिवार के लिए एक सुरक्षात्मक कुत्ता है और एक साथी कुत्ता होने के लिए उपयुक्त है।

शीर्ष 3 - Komondor

पशुधन और संपत्ति को बचाने और रखने के लिए इस कुत्ते के पास प्राकृतिक प्रकृति है।

यह हंगरी के राष्ट्रीय खजाने में से एक का प्रतिनिधित्व करता है। यह दौड़ वफादार, समर्पित, शक्तिशाली और साहसी है।

शीर्ष 2 - रोट्टवेयर

यदि सही तरीके से प्रशिक्षित किया जाता है, तो रोटवेयर उत्कृष्ट निगरानी वाले होते हैं क्योंकि वे विश्वसनीय और प्यार करते हैं। उनकी बुरी प्रतिष्ठा कुछ गैर जिम्मेदार मालिकों से आती है। विकास के शुरुआती चरणों में नए लोगों और परिस्थितियों के लिए एक्सपोजर महत्वपूर्ण है। यह शायद दुनिया में सबसे बुद्धिमान गार्ड कुत्ता है।

शीर्ष 1 - बुलमास्टिफ़

यदि आप सबसे अच्छा गार्ड कुत्ता चाहते हैं जो किसी भी चीज़ से डरता नहीं है, तो बुल्मस्टिफ़ आपके लिए सही कुत्ता है। संरक्षण, बुद्धि, वफादारी, मानसिक और शारीरिक शक्ति की उनकी प्रवृत्ति दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्ते के लिए एकदम सही संयोजन है। इसके आकार के बावजूद, यह बहुत चुस्त और तेज है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर फेंकने के लिए खांसीअमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर फेंकने के लिए खांसी
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
बुल टेरियर: कुत्ते के ग्लैडिएटर लेकिन उत्कृष्ट साथी कुत्तेबुल टेरियर: कुत्ते के ग्लैडिएटर लेकिन उत्कृष्ट साथी कुत्ते
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर कुत्ते नस्ल
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
» » सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
© 2022 TonMobis.com