सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली

सीमा कोल्ली

यह एक चरागाह कुत्ता है जिसे भी जाना जाता है सीमा कॉली। यह एफसीआई के समूह I से संबंधित है।

smokey_front

यद्यपि मूल रूप से यह नस्ल काम के लिए बनाया गया था, क्योंकि यह एक उत्कृष्ट चरवाहा कुत्ता है, वर्तमान में इसे अपने आकार, बुद्धि, चपलता और चरित्र के कारण एक साथी कुत्ते के रूप में चुना जाता है।

सीमा कोल्ली की चरित्र विशेषताओं:

वे कुत्तों, हंसमुख, मस्ती, स्नेही और सभी बहुत चुस्त हैं, इतने सारे हैं कि वे Agily प्रतियोगिताओं में अप्रभावी बनना चाहते हैं। वे बहुत प्रेरित कुत्तों को लगातार कार्रवाई में रहते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि वे बहुत आज्ञाकारी हैं, इसलिए उन्हें पूरी तरह से उनकी मार्गदर्शिका द्वारा निर्देशित किया जा सकता है। यद्यपि इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए क्योंकि यह एक कुत्ता है जिसे एक महान दैनिक गतिविधि की आवश्यकता होती है। इस नस्ल की एक अन्य विशेषता जो जीवन के लिए खेलने की इच्छा रखती है।

मोर्फोलॉजिकल पहलू:

सीमा कोल्ली वह एक मध्यम आकार का कुत्ता है। यह बहुत प्रतिरोधी पहलू है, एक हार्मोनिक आकृति, महान प्रतिरोध का है और जो काम के पूरी तरह से लंबे समय तक समर्थन कर सकता है।

दौड़ का मानक:

ऊंचाई:

नर: 53 सेमी तक।

महिलाएं: पुरुषों से थोड़ा कम।

वजन: 14 से 20 किलोग्राम तक।

कोट: मध्यम लंबाई के बाल, छोटे अंडकोट जो इसे ठंड से बचाता है।

रंग : सभी रंगों की अनुमति है, हालांकि अधिकांश काले और सफेद हैं।

सीमा कोल्ली पिल्ले की छवि:

कैचोरोसबॉर्डर 99120_282976795_1-फोटो-ऑफ-बोर्डर-कॉलियस-पुप्पी-बिक्री-क्वेडन -2-मैकिटोस के लिए

आपको इस आलेख में मिलेगा []

कुत्तों की इस नस्ल के सीमा कोल्ली लक्षण

सीमा कोल्ली बहुत संवेदनशील है, अक्सर अधिक सूक्ष्म आदेश का जवाब देता है और स्पष्ट रूप से भविष्यवाणी करने में सक्षम होता है इच्छा अपने मालिक से अग्रिम में। एक वर्कहाहोलिक जिसे पोषित किया जाता है उत्तेजना मानसिक और शारीरिक, सीमा कोल्ली को निर्देशित करने का एक सकारात्मक तरीका होना चाहिए ऊर्जा। अन्यथा, वह अपने खेल का आविष्कार करेगा और वह एक बन सकता है समस्या जीने के लिए

BorderCollieWDH_Ap6D

सीमा कोल्ली बच्चों, कारों, बाइक, बिल्लियों और गिलहरी पर लोगों सहित सभी चीजें चलाएं। यह सच हो सकता है समस्या यदि आपको पड़ोस में घूमने की इजाजत है- रेलिंग का एक यार्ड आवश्यक है।




एक है स्वस्थ कुत्ता, एक गैर जिम्मेदार प्रजनक या दुकान से कभी पिल्ला नहीं खरीदते हैं पालतू जानवर। एक सम्मानित प्रजनक की तलाश करें जो आपके परीक्षण करती है कुत्तों यह सुनिश्चित करने के लिए प्रजनन कि वे मुक्त हैं रोगों आनुवंशिक।

व्यक्तित्व

मुक्ति

संक्षेप में, सीमा कोल्ली यह एक डायनेमो है। उनका व्यक्तित्व विशेष रूप से सतर्क, ऊर्जावान, मेहनती और बुद्धिमान है। तेजी से जानें, इतना तेज़ है कि कभी-कभी उसे चुनौती देना मुश्किल होता है। यदि आप नहीं करते हैं तो आप भी डरावना या डरावना हो सकते हैं socializes एक के रूप में सही ढंग से पिल्ला। पिल्ले के लिए कक्षाएं और विभिन्न प्रकार के संपर्क में बहुत सारे लोग, स्थान और चीजें आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करते हैं सीमा कोल्ली संवेदनशील।

स्वास्थ्य

my_border_collie_puppy_max_by_rocco_kreuzer-d4x8yl2

सीमा कोल्ली वे आम तौर पर स्वस्थ होते हैं, लेकिन सभी जातियों की तरह, वे निश्चित रूप से प्रवण होते हैं मामले स्वास्थ्य का सब नहीं सीमा कोल्ली इनमें से कोई भी या सभी मिल जाएगा रोगों, लेकिन यदि आप हैं तो उनके बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है सोच इसमें दौड़।

यदि आप एक खरीद रहे हैं पिल्ला, एक अच्छा प्रजनक खोजें जो आपको दिखाएगा प्राधिकरण अपने पिल्ला के माता-पिता दोनों के लिए स्वच्छता। प्राधिकरण स्वास्थ्य वे दिखाते हैं कि एक कुत्ते का परीक्षण किया गया है और किसी विशेष स्थिति को मंजूरी दे दी गई है।

में सीमा कोल्ली , आपको देखने के लिए इंतजार करना चाहिए प्राधिकरण के लिए ऑर्थोपेडिक फाउंडेशन फॉर एनिमल (ओएफए) का dysplasia कूल्हे (एक निष्पक्ष स्कोर या बेहतर के साथ), कोहनी डिस्प्लेसिया, द हाइपोथायरायडिज्म और वॉन विलेब्रांड की बीमारी और कुत्ते प्रमाणन जो आंखें वे सामान्य हैं।

सीमा कोल्ली नस्ल कुत्तों की मुख्य विशेषताएं

सीमा कोल्ली यह एक मध्यम आकार का ऊर्जावान काम करने वाला कुत्ता है। उसका शरीर लंबा से थोड़ा लंबा है। अपेक्षाकृत फ्लैट खोपड़ी चौड़ाई में मध्यम है। खोपड़ी और स्नाउट लगभग एक ही लंबाई है, एक मध्यम स्टॉप के साथ। मजबूत दांत एक कैंची काटने में हैं। अंडाकार आंखें अच्छी तरह से अलग और भूरे रंग के होते हैं, मर्लियों को छोड़कर जहां एक या दोनों आंखें नीली हो सकती हैं।

75546255

कान मध्यम होते हैं और अच्छी तरह से अलग होते हैं, अच्छी तरह से खड़े होते हैं या अर्ध-खड़े होते हैं। आगे के पैर सीधे सामने से देखे जाते हैं, लेकिन जब से तरफ देखा जाता है तो थोड़ा झुका हुआ होता है। मध्यम आकार की पूंछ कम से कम हॉक तक पहुंचने के नीचे स्थापित की जाती है, जब कुत्ता उत्साहित होता है तो थोड़ा बढ़ता है। आमतौर पर स्पर्स हटा दिए जाते हैं। डबल परत मौसम, घने और शरीर के करीब प्रतिरोधी है। परत के रंग आते हैं और सफेद सफेद काले सफेद, त्रिभुज, लाल और काले और भूरे, पीले, पीले और, सबर, और सभी काले रंग आते हैं। लंबे बालों की विविधता में घोड़े की नाल ब्रश और पूंछ होनी चाहिए। चेहरे, कान और सामने के पैरों पर बाल हमेशा छोटे और चिकनी होते हैं। चूंकि सीमा कोली शारीरिक सौंदर्य के बजाय काम की क्षमता और बुद्धि के लिए पैदा हुए हैं, इसलिए संरचना व्यापक रूप से भिन्न होती है।

सीमा कोल्ली स्वास्थ्य समस्याएं

सीमा कोल्ली-कान

सीमा कॉलियां मिर्गी, हिप डिस्प्लेसिया, और बहरापन के लिए प्रवण हैं। वे अक्सर एलर्जी और fleas से पीड़ित हैं। कुछ भेड़ के कुत्तों में एक एमडीआर 1 जीन होता है जो उन्हें कुछ दवाओं के प्रति संवेदनशील बनाता है जो अन्यथा कुत्ते देने के लिए अन्यथा अच्छे होते हैं, लेकिन अगर उन्होंने इस जीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया तो वे उन्हें मार सकते हैं।

सीमा कोल्ली जीवन की स्थिति

मुक्ति

अपार्टमेंट के जीवन के लिए सीमा कोल्ली की सिफारिश नहीं की जाती है। वे अंदर बहुत सक्रिय हैं और वे खेती वाले क्षेत्र के साथ बेहतर काम करते हैं। यह दौड़ पूरे दिन पिछवाड़े में जंजीर जीवन के लिए उपयुक्त नहीं है।

कुत्तों सीमा कोल्ली दौड़: वे सबसे बुद्धिमान कुत्ते हैं क्या यह सच है?

का कुत्ता दौड़ सीमा कोल्ली यह स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच पहाड़ी सीमा देश में भेड़ को इकट्ठा करने और नियंत्रित करने के लिए विकसित किया गया था। वह अपने गहन के लिए जाना जाता है देखो, जिसके साथ आपका झुंड नियंत्रित होता है। वह असीमित ऊर्जा, धीरज और काम की एकता वाला कुत्ता है, जिसमें से वह एक प्रमुख कुत्ता चराई कर रहा है - वह आज भी उपयोग करना जारी रखता है चराता दुनिया भर में खेतों और खेतों पर भेड़। महान प्रशिक्षण और बुद्धिमान क्षमता सीमा कोल्ली भी कई में उत्कृष्टता प्राप्त करता है खेल आज्ञाकारिता, फ्लाईबॉल सहित कुत्ते, चपलता, ट्रैकिंग, और डिस्क प्रतियोगिताओं उड़ान भरने।

bordercollie_nneely

सीमा कोल्ली गतिविधि आवश्यकताएँ

सीमा कोल्ली वे दुनिया के कुछ सबसे अच्छे कुत्ते हैं, और उन्हें बहुत सारी शारीरिक और मानसिक गतिविधि की आवश्यकता है। वे सबसे अनुभवी मालिक के लिए भी एक चुनौती हो सकते हैं कुत्ते। व्यवहारिक समस्याओं से बचने के लिए उनके पास दिन में कम से कम दो घंटे की गतिविधि होनी चाहिए, और सीमा कोल्ली में विकसित होने वाली व्यवहारिक समस्याएं गंभीर हो सकती हैं। ए में लाइव फ्लैट वह इस नस्ल के लिए ऐसा नहीं करेगा, क्योंकि उसे बहुत से घर की जरूरत है अंतरिक्ष और चलाने के लिए समय, गेंद खेलते हैं, गेंद का पीछा करते हैं और अभ्यास करते हैं चपलता वे एक बेहतर फिट हैं।

सीमा-collie_04_lg

अगर यह है दौड़ शारीरिक और मानसिक गतिविधि की आपकी आवश्यकता नहीं है, वे चिंता और विनाशकारी व्यवहार विकसित करेंगे। कई परिवारों की वजह से दौड़ में आकर्षित होते हैं कपड़ा मध्यम और ऊर्जा, लेकिन यह ऊर्जा जल्दी से एक बन सकता है समस्या अगर यह सही तरीके से चैनल नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
मेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ हैमेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ है
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
मेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती हैमेरी सीमा कोल्ली मुझे ध्यान नहीं देती है
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
सीमा कॉली कैसी हैसीमा कॉली कैसी है
» » सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली
© 2022 TonMobis.com