मधुमेह पैर देखभाल के लिए एक त्वरित गाइड

मधुमेह वयस्कों में से पांचवें लोगों को प्रमुख पैर जटिलताओं के लिए कुछ समय पर अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। टाइप 2 मधुमेह विभिन्न तरीकों से पैर की समस्याओं में योगदान देता है। मधुमेह में अक्सर खराब परिसंचरण के साथ कठिनाइयों होती है, जो घावों को ठीक करने और संक्रमण से लड़ने की उनकी क्षमता को प्रभावित करती है। मधुमेह अक्सर न्यूरोपैथी, तीव्र तंत्रिका चोट का अनुभव भी करते हैं, जो चोट को पहचानने और इलाज करने की उनकी क्षमता को कम कर सकता है। छोटे कटौती और कॉलस भंगुर खतरनाक संक्रमण हो सकते हैं अगर वे ध्यान न दें। बदले में, अस्पताल में भर्ती हो सकता है या यहां तक ​​कि चरम मामलों में, विच्छेदन भी हो सकता है। इन कारणों से, जब उनके पैरों की देखभाल करने की बात आती है तो मधुमेह जागरूक होना चाहिए। मधुमेह से स्वस्थ और खुश रखने के लिए निम्नलिखित सर्वोत्तम अभ्यास हैं।

    यदि आपके पास टाइप 2 मधुमेह है, तो अपने पैरों की देखभाल करने के लिए हर दिन समय लें। घावों, फफोले, कटौती, कॉलस या अन्य समस्याओं के लिए नियमित रूप से अपने पैरों की जांच करें। किसी भी प्रकार की जलन को नजरअंदाज न करें। आप अपने पैरों को देखकर परेशानी है, तो फर्श पर एक आवर्धक कांच खरीदने पर विचार और एक दर्पण डाल या गर्म पानी के साथ अपने पैरों usted.Lave एक परिवार भत्ता पूछना है, लेकिन समय की लंबी अवधि के लिए भिगोने से बचना। धोने के बाद, एक कार्डबोर्ड फ़ाइल के साथ धीरे-धीरे मकई द्वारा फ़ाइल। लोशन के एक हल्के आवेदन के साथ पैर को कवर करें। अपने पैर की उंगलियों के बीच लोशन न रखें जैसे घटता से अधिक सप्ताह में एक बार bacterias.Córtese toenails को समायोजित और एक महीने के किनारों पर से कम एक बार अपने डॉक्टर dentados.Visite की दुकान के लिए कर सकते हैं संशोधन का एक औपचारिक पैर। हमेशा आरामदायक मधुमेह के जूते पहनते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि अधिकांश पैर विकार खराब फिटिंग जूते में जड़ें हैं। सुनिश्चित करें कि यह अच्छा दिखता है और जीवाणु प्रतिरोधी सांस कपड़े हैं। फफोले से बचने के लिए हमेशा निर्बाध मोजे का उपयोग करें।

यह आलेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है और किसी भी चिकित्सा स्थिति का निदान या इलाज करने का इरादा नहीं है, या चिकित्सा सलाह के रूप में लिया जाना चाहिए। हमेशा podiatrist के लिए किसी भी समस्याओं तुरंत रिपोर्ट, खासकर यदि आप सूजन नोटिस, दर्द, दरारें, खून बह रहा कॉर्न्स, घावों, त्वचा का रंग बदलने के लिए या नाखून, या त्वचा के तापमान में अन्य परिवर्तन में। अपनी विशेष स्थिति के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया अपने व्यक्तिगत डॉक्टर से बात करें।




एमएमएआर मेडिकल ग्रुप के बारे में: एमएमएआर मेडिकल ग्रुप इंक मधुमेह के जूते सहित चिकित्सा उपकरणों और आराम के जूते का एक थोक वितरक है। आप देख रहे हैं पीछे टिका, ब्रेक या कोहनी या कलाई का समर्थन करता है के साथ घुटने ब्रेसिज़ के लिए, MMAR मेडिकल उच्चतम गुणवत्ता और व्यावसायिकता जो चाहिए उसे ढूँढ गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचासूखी त्वचा
7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
कुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीकेकुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीके
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहीं
कुत्तों में टाइप 1 मधुमेह का इलाजकुत्तों में टाइप 1 मधुमेह का इलाज
मधुमेह बिल्ली छुपाता है और नहीं खाता हैमधुमेह बिल्ली छुपाता है और नहीं खाता है
मधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझावमधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझाव
क्या मधुमेह न्यूरोपैथी होने के लिए एक बिल्ली जीवनभर का सबसे अच्छा परिसर ले सकती है?क्या मधुमेह न्यूरोपैथी होने के लिए एक बिल्ली जीवनभर का सबसे अच्छा परिसर ले सकती है?
» » मधुमेह पैर देखभाल के लिए एक त्वरित गाइड
© 2022 TonMobis.com