मधुमेह के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें

मधुमेह के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें

मधुमेह

यह एक डेंडेंडेंड्राइन है जो उत्पादन में घाटे से उत्पन्न कॉन को प्रभावित कर सकता है इंसुलिन शर्कराखून का इसके परिणामस्वरूप, मधुमेह के रोगियों को आमतौर पर बहुत कुछ खाने के बावजूद वजन कम हो जाता है। विवरणों पर ध्यान देना जरूरी है जो आपकी मधुमेह रोगी - और यदि यह है, जानवरों में .इट 2.xyz में हम आपकी मदद कर सकते हैं मधुमेह के साथ एक कॉन की देखभाल कैसे करें.

  • भोजन

मधुमेह रोगियों का आहार होना चाहिए संतुलित और वसा में गरीब। कम से कम दो राउंड प्रति दिन विकर्ण रेल को अलग करना बेहतर होता है, और उन्हें हमेशा एक ही समय में होना चाहिए।

यदि रोगी मोटापे से ग्रस्त है, तो फाइबर में समृद्ध आहार के साथ मोटापे को नियंत्रित करने के लिए, जहां तक ​​संभव हो, यह आवश्यक होगा। अतिरिक्त भोजन और घर का बना, कार्बोहाइड्रेट (वायु) में समृद्ध, की सिफारिश की जाती है।

  • व्यायाम

    ejercicioício मधुमेह वाले लोगों में मोटापा से लड़ने में मदद मिल सकती है। अभ्यास होना चाहिए मध्यम (अत्यधिक प्रयास से परहेज) और क्रमिक कम से कम, हर दिन इसकी तीव्रता में वृद्धि। आम तौर पर, चलने की स्थायित्व में वृद्धि आमतौर पर इंगित की जाती है।

  • इंसुलिन उपचार

    जैसा कि हमने पहले देखा है, मधुमेह का कारण अपर्याप्त इंसुलिन आपूर्ति। इस कारण से, इंसुलिन प्रशासन उपचार का आधार है।

    भोजन से पहले इंजेक्शन इंसुलिन और मामले के आधार पर, दिन में एक या दो खुराक दी जानी चाहिए। आम तौर पर, यह आमतौर पर दो खुराक के साथ खाया जाता है।

  • निगरानी

    मधुमेह के मामलों में उपचार की अवधि का नियंत्रण मौलिक है। कुत्ते के मालिक को खपत के बारे में पता होना चाहिए Água और फिर, में भार अपने पशु का और पशुचिकित्सा को यह सब रिपोर्ट करें।




    आम तौर पर वह एक का उपयोग करता है ग्लूकोज वक्र इंसुलिन की प्रभावशीलता का विश्लेषण करने के लिए, और यह आमतौर पर उपचार के आहार में किया जाता है और अस्पताल में भर्ती जानवर के साथ हर 2 घंटे ग्लूकोज माप बनाने में शामिल होता है।

    प्रारंभिक निर्धारण के बाद, दो सप्ताह और एक और दो महीने के लिए एक पशु चिकित्सा समीक्षा की सिफारिश की जाती है। कभी-कभी आवधिक मूत्र परीक्षण करना दिलचस्प हो सकता है, ऐसा कुछ जो आसानी से किया जा सकता है: पशु चिकित्सक उचित मानता है कि जानवर के मालिक एक अभिकर्मक पट्टी का उपयोग करते हैं।

  • अन्य विचार

    कुछ मधुमेह के साथ वे इलेक्ट्रोलाइट संशोधनों और एसिड-बैफिसिक संतुलन के साथ परामर्श पर पहुंचते हैं, जिसे सीरम प्रशासन के माध्यम से पशुचिकित्सा द्वारा सही किया जाएगा।

    सैद्धांतिक रूप से, यह कारण है कि मधुमेह का कारण बनने की सिफारिश की जाती है (यानी, पैनक्रिसन इंसुलिन को सही तरीके से गुप्त करता है), लेकिन कभी-कभी यह काफी जटिल होता है और इसके बाद के उपचार पर इसका प्रभाव पड़ता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मधुमेह के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्टमधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्ट
    मधुमेह के साथ कुत्तों के लिए आहारमधुमेह के साथ कुत्तों के लिए आहार
    मधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहारमधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहार
    7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा
    मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
    जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
    कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
    कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
    कुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीकेकुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीके
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहीं
    » » मधुमेह के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com