मधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझाव

लोगों की तरह, साथी जानवर इंसुलिन नामक एक हार्मोन उत्पन्न करते हैं जो कोशिकाओं को रक्त शर्करा (ग्लूकोज) का उपयोग ईंधन के रूप में करने की अनुमति देता है। हालांकि, मधुमेह वाले जानवर या तो पर्याप्त इंसुलिन उत्पन्न नहीं करते हैं या इसे अधिक उत्पादन नहीं करते हैं। किसी भी मामले में, कोशिकाओं को आवश्यक सभी ईंधन नहीं मिलते हैं।

कुत्तों में, मधुमेह रोगों के कारण हो सकता है जो पैनक्रिया को प्रभावित करते हैं - और, सामान्य रूप से, दोष को ठीक करने के लिए सिंथेटिक इंसुलिन के इंजेक्शन की आवश्यकता होती है। बिल्लियों में, हालांकि, मधुमेह लगभग हमेशा वजन की समस्या से जुड़ा हुआ है। बाद के मामले में, «लाइफस्टाइल» में छोटे बदलावों के साथ लड़ना संभव है, साथ ही वजन कम करने के लिए भी संभव है। हालांकि मधुमेह को हमेशा पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, आप इसे नियंत्रित करने के लिए घर पर कुछ उपाय कर सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

अपनी लाइन का ख्याल रखना . अधिक वजन होने से मधुमेह को नियंत्रित करना अधिक कठिन हो जाता है। पशु चिकित्सक अक्सर 8 किलो बिल्लियों को देखते हैं जो पर्याप्त इंसुलिन उत्पन्न नहीं करते हैं। अपने साथी जानवर को स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए, भोजन को मापने या वजन कम करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अतिसंवेदनशील नहीं है और इसे खिलाने से बचें। पारिवारिक भोजन से बचे हुए।

एक फाइबर समृद्ध पकवान पर स्विच करें . फाइबर से भरपूर खाद्य पदार्थ चयापचय cГ © कोशिकाओं को विनियमित कर सकते हैं, को बनाए रखने स्थिर स्तरों azГєcar.В mГЎs एक ब्रांड फाइबरयुक्त फ़ीड, कि करने के लिए कार्बोहाइड्रेट भोजन और धीरे अवशोषित कर रहे हैं की अनुमति देगा खरीदें।

छोटे भाग बचाओ। जानवर को दिन में एक बड़ा भोजन देने की बजाय, चीनी को रक्त प्रवाह में प्रवेश करने वाली दर को नियंत्रित करने के लिए कई छोटे हिस्से बनाएं। कुत्ते दिन में 2 भोजन ले सकते हैं- बिल्लियों, 4. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक दिनचर्या स्थापित करना और इससे चिपके रहना।

उसे कदम चिह्नित करने दें। व्यायाम आवश्यक है, क्योंकि यह वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है। कृपया ध्यान दें कि व्यायाम mГЎs पशु कम इंसुलिन requerirГЎ अपने cuerpo.В Гa और asegГєrese ± पशु compaГ कि Г © काएं नियमित रूप से व्यायाम गतिविधि mГЎs के लिए उपयुक्त स्तर के बारे में पशु चिकित्सक से पूछो बनाते हैं। इसे अगले दिन घर पर छोड़ने के लिए दिन में 1 किमी चलाने के लिए न लें, क्योंकि गतिविधि में बदलाव इंसुलिन की मांग को प्रभावित करेगा।




नियमित रूप से दवाएं प्रशासित करें . शायद मधुमेह के इलाज में सबसे महत्वपूर्ण कारक रक्त में चीनी के स्तर को बढ़ने और तेजी से गिरने से रोकना है। इसलिए, पशु चिकित्सक दिन के एक ही समय में दवा लेने की सलाह देते हैं। अधिकांश मधुमेह के कुत्तों को दिन में इंसुलिन के 2 इंजेक्शन प्राप्त करना चाहिए। एक भी रक्त में ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित नहीं कर सकता है। मधुमेह बिल्लियों को दिन में 2 खुराक भी मिलनी चाहिए। पशु चिकित्सक के साथ पहली बार परामर्श किए बिना दवा कार्यक्रम में कोई बदलाव न करें।

अच्छे व्यवहार के लिए इसे पुरस्कृत करें। कोई इंजेक्शन नहीं लेता है, और जानवर अपवाद नहीं हैं। अनुभव के रूप में संभव के रूप में दर्दनाक होने के लिए, बेहद प्यार और धीरज हो। फिर, जानवर को स्नेही संकेतों के साथ या एक छोटे से इलाज के साथ पुरस्कृत करें। कुछ जानवर इंजेक्शन के समय आने पर अपने मालिकों से सहजता से संपर्क करते हैं।

हाथ पर एक मीठा है . इंसुलिन प्रशासन कभी-कभी रक्त में चीनी के स्तर में अचानक गिरावट का कारण बन सकता है, एक शर्त है कि पशु चिकित्सक hypoglycemia कहते हैं। इसलिए, यदि आपके पास मधुमेह जानवर है, तो हमेशा हाथ में चीनी का स्रोत होता है। हमेशा शहद या गुड़ के एक छोटे से बर्तन को अपने साथ ले जाएं। आपात स्थिति के मामले में, जब तक जानवर कांपना बंद नहीं हो जाता तब तक मसूड़ों को मसाले से फ्राइये। फिर, इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। Hypoglycaemia खतरनाक है, और जानवर को पूरी तरह से ठीक होने के लिए ग्लूकोज के अंतःशिरा इंजेक्शन की आवश्यकता हो सकती है।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

मधुमेह का पता लगाना मुश्किल हो सकता है। यह एक ऐसी बीमारी है जो खुद को बहुत धीरे-धीरे प्रकट करती है - यह संभावना है कि वजन घटाने या कमजोरी के रूप में पहले लक्षणों को नोटिस करने से कुछ महीने पहले, और तब तक रोग बहुत उन्नत हो सकता है।

अक्सर, मधुमेह तीन क्लासिक संकेतों के साथ प्रस्तुत करता है: अत्यधिक प्यास, अत्यधिक भूख और मूत्र के उत्पादन में वृद्धि। इसके अलावा, यह diabГ © Ticos में कुछ जानवरों खून में है कि azГєcar स्तर तक ± एक सांस dulzГіn- एक seГ भी alto.В है इन sГntomas †"या अगर पशु कांपने लगते के किसी भी, लगता है dГ © अरब या थक है , या निष्पक्ष रूप से वजन कम करें "मैं जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को घुमा दूंगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहारमधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहार
7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मधुमेह है या नहीं
कुत्तों में टाइप 1 मधुमेह का इलाजकुत्तों में टाइप 1 मधुमेह का इलाज
मधुमेह बिल्ली छुपाता है और नहीं खाता हैमधुमेह बिल्ली छुपाता है और नहीं खाता है
क्या मधुमेह न्यूरोपैथी होने के लिए एक बिल्ली जीवनभर का सबसे अच्छा परिसर ले सकती है?क्या मधुमेह न्यूरोपैथी होने के लिए एक बिल्ली जीवनभर का सबसे अच्छा परिसर ले सकती है?
» » मधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझाव
© 2022 TonMobis.com