कुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीके

180215_diabetes_blog

कैनाइन मधुमेह एक ऐसी बीमारी है जो वर्षों से बढ़ती है। 2006 से कुत्तों में मधुमेह के मामलों में लगभग 80% की वृद्धि हुई है। दुर्भाग्यवश कुत्तों में, मधुमेह को हमेशा रोका नहीं जा सकता है। लेकिन आप क्या कर सकते हैं, अपने पिल्ला के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करना है, यहां हम आपको इसे प्राप्त करने के लिए 6 युक्तियां देते हैं।

कुत्ते के व्यायाम-द-बॉल के साथ

1. सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं

व्यायाम मधुमेह की रोकथाम और नियंत्रण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है, क्योंकि यह रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने और वजन बढ़ाने को रोकने में मदद करता है। कुत्तों को कैलोरी का उपभोग करने के लिए पर्याप्त अभ्यास की आवश्यकता होती है। यह सलाह दी जाती है कि दिन में कम से कम एक बार हमारे पिल्ले चलें।

AlimentosHolisticos
2. इसे उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ फ़ीड करें

एक स्वस्थ आहार आपके रक्त शर्करा के स्तर को सरल कार्बोहाइड्रेट में उच्च आहार से अधिक स्थिर रखने में मदद करेगा। यह सलाह दी जाती है कि अपने कुत्ते को समग्र भोजन दें। समग्र कुत्ते के भोजन प्राकृतिक हैं और एक स्वस्थ और संतुलित जीवन शैली को बढ़ावा देते हैं, इस प्रकार का भोजन केवल उच्च गुणवत्ता वाले प्राकृतिक अवयवों के साथ बनाया जाता है जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते हैं और संसाधित खाद्य पदार्थों द्वारा एलर्जी और पाचन समस्याओं को रोकते हैं। यहां समग्र खाद्य पदार्थों के बारे में और जानें।

डाउनलोड
3. फल, सब्जियां और प्राकृतिक पुरस्कार का लाभ उठाएं

ताजा फल और सब्जियां आपके पिल्ला के लिए उत्कृष्ट पुरस्कार हैं। फल और सब्जियों में प्राकृतिक शर्करा रक्त शर्करा में वृद्धि नहीं करता है। क्रोक्वेट कुत्ते के आहार का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन निविदा ग्राउंड सब्जियों की एक शीर्ष परत जोड़कर आपके कुत्ते को फायदा हो सकता है। ब्रोकोली, काले, डंडेलियन पत्तियां या काले जैसे सब्जियां चुनें। ये अवयव खाद्य पदार्थों की फाइबर सामग्री को बढ़ाने में मदद करेंगे, जो रक्त शर्करा में उतार-चढ़ाव को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। किसी भी फल या सब्जियों को जोड़ने या अपने कुत्ते के आहार में महत्वपूर्ण बदलाव करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

1 911f43500d2537e0ae47583740c60c7d2360985 (1)

4. अक्सर पशु चिकित्सक का दौरा करें




कुछ बीमारियां कुत्ते के विकासशील मधुमेह की संभावनाओं को बढ़ा सकती हैं। आवश्यकता होने पर नियमित जांच और रक्त परीक्षण के साथ अपने पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें। अगर आप अपने कुत्ते के व्यवहार, भूख या गतिविधियों में कोई बदलाव देखते हैं तो सुनिश्चित करें कि वे एक बड़ी समस्या में नहीं आते हैं, तो हमेशा अपने पशुचिकित्सक को बुलाएं।

चयन-योर-डॉग-पिल्ला-बनाम-वयस्क-624x396

5. अपने कुत्ते को निर्जलित करने पर विचार करें

महिलाओं को मधुमेह विकसित करने की अधिक संभावना है। जन्म देने के बाद, उनके प्रोजेस्टेरोन का स्तर बढ़ता है। ये हार्मोनल उतार-चढ़ाव मधुमेह के विकास के कुत्ते के जोखिम को बढ़ा सकता है। अपने कुत्ते को निर्जलित करने से अन्य समस्याओं को विकसित करने का जोखिम कम हो जाएगा जो प्रोजेस्टेरोन के उच्च स्तर से जुड़े हो सकते हैं।

लिटिल फैट पग

6. अपने कुत्ते को ज्यादा नाराज मत करो

कुत्तों में मोटापे और मधुमेह के विकास के बीच कोई संबंध नहीं है, हालांकि, निदान होने के बाद वजन नियंत्रण मधुमेह नियंत्रण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। बेशक, मोटापा अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की एक विस्तृत श्रृंखला से जुड़ा हुआ है, इसलिए सही राशि वाले कुत्ते को खिलाना अभी भी बेहद महत्वपूर्ण है। औसतन कुत्तों को उनके आकार और गतिविधि के स्तर के आधार पर प्रति दिन शरीर वजन प्रति किलो 20 से 30 कैलोरी खाना चाहिए। अपनी पसलियों पर ध्यान दें, क्योंकि यदि आप उन्हें महसूस नहीं कर सकते हैं, तो आप शायद मोटापे से पीड़ित हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्टमधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्ट
मधुमेह के साथ कुत्तों के लिए आहारमधुमेह के साथ कुत्तों के लिए आहार
मधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहारमधुमेह के साथ एक बिल्ली के लिए आहार
7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
कुत्तों में मधुमेहकुत्तों में मधुमेह
कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
कुत्तों में टाइप 1 मधुमेह का इलाजकुत्तों में टाइप 1 मधुमेह का इलाज
मधुमेह बिल्ली छुपाता है और नहीं खाता हैमधुमेह बिल्ली छुपाता है और नहीं खाता है
» » कुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीके
© 2022 TonMobis.com