उचित बढ़ते ऊंचाई टीवी एलसीडी

आकार

अपने टीवी को कहां स्थापित करना है यह तय करते समय आकार सबसे महत्वपूर्ण कारक है। अपने कमरे के लिए सही टीवी आकार खरीदना सुनिश्चित करें। आम तौर पर, 50 इंच का टीवी लगभग 12 फीट देखने की दूरी के लिए अधिक प्रसन्न होगा। करीब और आप संतुलन प्लेट से अभिभूत महसूस कर सकते हैं। एक मध्यम आकार के कमरे के लिए, अधिकांश पर्यवेक्षकों के साथ, 42-इंच टीवी एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। छोटे टीवी को अधिक बारीकी से देखा जा सकता है और छोटे स्थानों या शयनकक्ष में सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है।

कोण देख रहा है

एलसीडी प्रौद्योगिकी का मुख्य दोष इसकी सीमित देखने कोण है। यहां तक ​​कि यदि आप सबसे हालिया लोगों को कुछ हद तक इस समस्या को सही करते हैं, तो समस्या तब भी बनी रहती है जब आप पक्ष से या नीचे से टीवी देखते हैं। कोण के आधार पर, विवरण और रंग फीका होने के कारण बिगड़ने की एक अलग डिग्री का अनुभव किया जाता है। टीवी को किसी स्थान पर रखते समय, सुनिश्चित करें कि यह एक ही ऊंचाई पर है और उन सभी को ध्यान में रखते हुए जो सर्वश्रेष्ठ छवि गुणवत्ता की तलाश में हैं। टीवी को ऊंचा रखा जा सकता है (उदाहरण के लिए फायरप्लेस के ऊपर), लेकिन अगर आप इसके करीब बैठते हैं तो इष्टतम देखने वाला कोण कम हो जाता है। यदि दृष्टि का कोण एक समस्या बन जाता है, तो प्लाज्मा टीवी पर विचार करें, क्योंकि आप इन समस्याओं से ग्रस्त नहीं हैं।


अन्य विचार


यदि आप एलसीडी टीवी को स्टैंड या दीवार पर माउंट करते हैं, तो उचित सुरक्षा उपाय किए जाने चाहिए। चूंकि एलसीडी स्क्रीन पुराने टीवी की तुलना में हल्की हैं, इसलिए स्टैंड के साथ छोटे, फ्लैट, लाइटर पैनलों को सुरक्षित रखने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। वॉल माउंटिंग के लिए एक मजबूत दीवार ब्रैकेट की आवश्यकता होती है जिसे विशेष रूप से आकार और वजन प्लेट के लिए मूल्यांकन किया जाता है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सटीक प्लेसमेंट और कम से कम एक लकड़ी के पैनल के लिए लगाव की आवश्यकता है। सबसे बड़े फ्लैट स्क्रीन टीवी को स्थानांतरित करने और स्थापित करने के लिए हमेशा दो लोगों का उपयोग करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँसैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँ
एक एलसीडी टीवी को एक स्टैंड में कैसे सुरक्षित रखेंएक एलसीडी टीवी को एक स्टैंड में कैसे सुरक्षित रखें
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
स्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्सस्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्स
माउंटिंग विनिर्देशों vesaमाउंटिंग विनिर्देशों vesa
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
एक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करेंएक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करें
» » उचित बढ़ते ऊंचाई टीवी एलसीडी
© 2022 TonMobis.com