टीवी एलसीडी शॉपिंग गाइड

एक बजट चुनें

मुख्य कारक यह निर्धारित करेगा कि आपके बजट में एलसीडी टीवी क्या खरीदना है। तय करें कि आप एक नए टेलीविजन पर कितना खर्च करना चाहते हैं। हाल के वर्षों में एलसीडी टीवी की कीमतें काफी गिरावट आई हैं, और आपको लगभग किसी भी बजट पर अच्छी शुरुआत मिलनी चाहिए। उच्चतम गुणवत्ता और सबसे बड़ा सेट जिसे आप संभाल सकते हैं, पर विचार करना एक अच्छी विधि है। 200 9 में एक अच्छे आकार के एलसीडी टीवी के लिए एक उचित राशि लगभग 1000 डॉलर है। यदि आप चाहें तो आपको उस कीमत के लिए विश्वसनीय 42 सितंबर तक एक विश्वसनीय ग्राहक चुनने में सक्षम होना चाहिए।

वांछित विशेषताओं को समझें

खरीदारी करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप एलसीडी टीवी पर अपनी इच्छित सुविधाओं को समझते हैं। जबकि अधिकांश एलसीडी टीवी अब 1080p का संकल्प पेश करते हैं, तो आप 720 के साथ ठीक हो सकते हैं, यदि आप एक छोटे से सेट की तलाश में हैं। 720 पी और 1080 पी श्रृंखला और 720 पी के बीच एक छोटा सा अंतर लगभग हमेशा कम महंगा होता है।

टीवी को आवश्यक योगदानों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। क्या मुझे ऐसे टीवी की आवश्यकता है जिसमें सभी घटकों के लिए पर्याप्त इनपुट हो? कम से कम, सेट चार एचडीएमआई इनपुट, एक या दो घटक इनपुट, और एक मुट्ठी भर समग्र और एस-वीडियो योग्य होगा। कम से कम एक टॉस्लिंक ऑडियो आउटपुट वाला टीवी ढूंढने का प्रयास करें, ताकि आप एवी रिसीवर के माध्यम से अपने टीवी को संचालित कर सकें।

आपको जिस आकार की आवश्यकता है उसे जानें

हालांकि यह कहकर कि कोई भी छोटा टीवी नहीं खरीदना चाहता है, सामान्य रूप से सच है, अपने कमरे के लिए एलसीडी टीवी का सही आकार खरीदने का अच्छा विचार है। कमरे के आकार और संभावित देखने कोण पर विचार करें। टीवी से महसूस होने वाली दूरी की अपेक्षा करने की कोशिश करें, जो सही आकार निर्धारित करने में सबसे महत्वपूर्ण कारक है। उदाहरण के लिए, यदि आप टीवी से छः और ग्यारह मीटर के बीच बैठे हैं, तो 42 इंच या 47 का एक सेट आपके उद्देश्यों को पूरा करेगा। अधिक जानकारी के लिए संसाधन आकार बदलने गाइड पर एक नज़र डालें।




टीवी के लिए खरीदारी करते समय, याद रखें कि आपके रहने वाले कमरे में टेलीविजन हमेशा स्टोर में छोटा दिखाई देगा। तथ्य यह है कि स्क्रीन पर एक टेलीविजन विशाल प्रतीत नहीं होता है इसका मतलब है कि यह अवलोकन कक्ष को शर्मिंदा नहीं करता है। फिर, अगर संदेह में एक बड़ा आकार जाना है। आपको अपने कमरे का सबसे बड़ा आकार खरीदने का प्रयास करना चाहिए और बजट संभाल सकता है।

महत्वपूर्ण तकनीक को समझें

जब आप अपने एलसीडी टीवी के लिए खरीदारी करते हैं तो आप संख्याओं और विनिर्देशों के साथ गंदे होंगे जो आपके लिए कुछ भी नहीं हो सकते हैं। यह समझना महत्वपूर्ण है कि सामग्री के विनिर्देश। वास्तव में, केवल गिनती वाले लोग प्रतिक्रिया समय और विपरीत अनुपात होते हैं। प्रतिक्रिया समय यह है कि यह आपके सेट को कितनी तेज़ी से रीफ्रेश करता है, जो तेजी से चलती छवियों जैसे पट्टियों या गति धुंध जैसी समस्याओं को कम करता है। तेजी से प्रतिक्रिया समय, बेहतर।

एलसीडी टीवी पारंपरिक रूप से एक समस्या थी जो असली काले रंग दिखाती है, लेकिन वे अक्सर भूरे रंग में दिखाई देते हैं। यह वह जगह है जहां विपरीत अनुपात आता है। विपरीत अनुपात जितना अधिक होगा, उतना अधिक संभावना है कि एलसीडी टीवी वास्तविक काले रंग और इसलिए अधिक सटीक रंग दिखा पाएगा।

एक जांच करो

खरीदने से पहले टेलीविजन पर खोजें। इस संक्षिप्त लेख में शामिल कई निर्माताओं और मॉडल हैं, इसलिए थोड़ा "अनुसंधान से बाहर उचित है।" एवीएस फोरम, पीसी वर्ल्ड और उपभोक्ता रिपोर्ट आपकी ज़रूरतों के लिए सर्वश्रेष्ठ टीवी निर्धारित करने में मदद के लिए मूल्यवान संसाधन हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
सैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँसैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँ
एक एलसीडी टीवी को एक स्टैंड में कैसे सुरक्षित रखेंएक एलसीडी टीवी को एक स्टैंड में कैसे सुरक्षित रखें
एचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगतएचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगत
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
चीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैंचीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैं
» » टीवी एलसीडी शॉपिंग गाइड
© 2022 TonMobis.com