टीवी एलसीडी के बारे में

इतिहास

एलसीडी टीवी बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक मूल रूप से निश्चित स्क्रीन बनाने के लिए उपयोग की जाती थी, जैसे कि कंप्यूटर मॉनीटर जिनके पास स्थिर एक्सपोजर होता है। इस तकनीक में सुधार हुआ है और कुछ कई टीवी पर पाए जा सकते हैं, कुछ 103 सेमी या 13 इंच जितना छोटा है। जबकि प्रौद्योगिकी में सुधार जारी है, छवि की गुणवत्ता में भी सुधार होगा।

लाभ

एलसीडी टीवी एक ही आकार के प्लाज्मा टीवी से कम वजन का मतलब है, जिसका मतलब है कि वे भेजने के लिए बहुत महंगा नहीं हैं। इसके अलावा, एलसीडी बल्बों में 30,000 से 60,000 घंटे का जीवनकाल होता है, जिसमें छवि के दृश्य में कोई गिरावट नहीं होती है। एलसीडी टीवी स्थापित करने के लिए काफी आसान हैं और उच्च ऊंचाई से प्रभावित नहीं हैं। ये टीवी आमतौर पर पतले होते हैं, कुछ दो इंच की तरह पतले होते हैं। एक और फायदा यह है कि छवि की गुणवत्ता कमरे की चमक से प्रभावित नहीं होती है, ताकि छवि अच्छी तरह से प्रकाशित कमरे में या अंधेरे कमरे में अच्छी लगती हो।


विचार

एलसीडी टीवी में 175 डिग्री का सीमित देखने वाला कोण है। इसका मतलब यह है कि टीवी के किनारे बैठने वाले लोगों को ध्यान में रखा जा सकता है कि छवि की गुणवत्ता उतनी अच्छी नहीं है जितनी कि वे टेलीविजन के सामने बैठे हों। हालांकि यह आपके लिए एक बड़ी समस्या की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, भूत प्रभाव एक समस्या हो सकती है। अन्य टेलीविज़न के विपरीत, एलसीडी टीवी में जला-समस्या नहीं है। कुछ पिक्सेल के लिए एक चार्ज धारण करना संभव है, जो एक निश्चित क्षेत्र में एक छवि की तरह छाया की ओर जाता है, जिसे प्रेत प्रभाव कहा जाता है।

विशेषज्ञ जानकारी


एलसीडी टीवी अपडेट करने की आवृत्ति खिलाड़ियों के लिए एक समस्या प्रस्तुत करती है। हालांकि, कुछ एलसीडी टीवी हैं जो गेम के लिए उपयुक्त हैं। किसी भी प्रकार के वीडियो गेम, आर्टिफैक्ट सिस्टम के लिए काम करने वाले किसी को ढूंढने के लिए, एमएस के स्तर की जांच करें। एमएस स्तर पर यह 5 से 12 एमएस के खिलाड़ियों के लिए आदर्श है। एमएस स्तर जितना कम होगा, बेहतर ताज़ा दर या टीवी की प्रतिक्रिया गति।

सावधानी

एक एलसीडी टीवी फिक्सिंग बहुत महंगा हो सकता है। यदि बल्ब पिघला देता है, तो यह एक नया एलसीडी टीवी खरीदने के लिए सस्ता हो सकता है। एक और महंगी मरम्मत स्क्रीन को देखने के लिए है, इसे कभी टूटा या खरोंच नहीं किया जाना चाहिए। इन तथ्यों के कारण, एक एलसीडी टीवी सावधानीपूर्वक स्थानांतरित किया जाना चाहिए, ताकि वे उन लोगों के लिए आदर्श न हों जो बहुत यात्रा करते हैं या बहुत से पुनर्विक्रय करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उचित बढ़ते ऊंचाई टीवी एलसीडीउचित बढ़ते ऊंचाई टीवी एलसीडी
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
एलसीडी टीवी मरम्मत faqएलसीडी टीवी मरम्मत faq
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
» » टीवी एलसीडी के बारे में
© 2022 TonMobis.com