संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री

आर्थिक प्रभाव

एक महत्वपूर्ण प्रवृत्ति जो अमेरिकियों को प्रभावित करती है और नए टीवी की खरीद अर्थव्यवस्था की स्थिति है। 2011 में, उदाहरण के लिए, शोध फर्म आईएचएस आईसुप्ली ने टीवी बिक्री में गिरावट की सूचना दी, जिसमें 83 प्रतिशत अमेरिकी अगले वर्ष में एक नया टेलीविजन खरीदने का इरादा नहीं रखते थे। यह समाचार नई प्रौद्योगिकियों के समान आता है, जैसे टीवी सेट इंटरनेट और 3-डी के लिए तैयार हैं, बाजार में अपना रास्ता बनाते हैं।

टीवी के प्रकार

संयुक्त राज्य अमेरिका में बेचे जाने वाले टेलीविजनों में से सबसे लोकप्रिय एलसीडी, एलईडी और प्लाज्मा स्क्रीन टीवी हैं। वास्तव में, शोध से पता चला है कि टेलीविजन का प्रकार सबसे अच्छा बिकने वाला एलसीडी टीवी था, जो सभी खुदरा बिक्री के 86 प्रतिशत के लिए लेखांकन था, जबकि एलईडी टीवी 30 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार था।


विशेष विशेषताएं


आज उपलब्ध टेलीविज़न की कुछ सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं इंटरनेट सेट और 3-डी टेलीविजन के लिए तैयार टीवी सेट हैं। लेकिन इन विशेषताओं के प्रचार के बावजूद, शोध से पता चला है कि उनमें से कोई भी एक महत्वपूर्ण व्यावसायिक मात्रा प्रेरक नहीं है। यह विशेष रूप से 3 डी टीवी के लिए सच था, जो पारंपरिक टीवी की तुलना में अधिक महंगा है। 3-डी टीवी की बिक्री को प्रभावित करने वाली एक और समस्या फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों और खेलों में सहायता की कमी है। सहायक उपकरण की उच्च लागत, जैसे 3-डी चश्मा, भी एक कारक है।

बिक्री का विकास

संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री साल भर एक ही स्तर पर नहीं रहती है। इसके बजाए, उद्योग वर्ष के समय और उपभोक्ताओं की वर्तमान मानसिकता के आधार पर चोटियों और घाटियों की एक श्रृंखला का अनुभव कर रहा है। टीवी बिक्री के लिए साल के सबसे बड़े क्षणों में से दो थैंक्सगिविंग और क्रिसमस के बीच हैं और फिर जनवरी में सुपर बाउल की तैयारी में हैं। खुदरा विक्रेताओं उपभोक्ताओं की इच्छा को नए टीवी पर पैसे खर्च करने का लाभ उठाते हैं जो इन अवधि के दौरान प्रतिस्पर्धी कीमतों और बिक्री की पेशकश करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
सैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँसैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँ
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
विजिओ बनाम मैग्नावोक्सविजिओ बनाम मैग्नावोक्स
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
» » संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
© 2022 TonMobis.com