प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?

प्रदर्शन

जब छवि की गुणवत्ता की बात आती है, तो एलसीडी टीवी विपरीत रूप से 50 इंच से कम टीवी पर विपरीत और रंग प्रजनन में उल्लेखनीय वृद्धि प्रदान करते हैं। उच्च परिभाषा का अधिकतम संकल्प, 1080 पी, प्लाज्मा की तुलना में एलसीडी मॉडल की एक विस्तृत विविधता में उपलब्ध है। यह समाज के लिए एक बड़ा फायदा है जो फिल्मों, वीडियो गेम और हाई डेफिनिशन टेलीविजन कार्यक्रमों के लिए उत्सुक है। इसके अलावा, 1080 पी एलसीडी मॉडल के लिए 720p की कीमत में कम कूद है।

सहनशीलता

एलसीडी टीवी आमतौर पर बदलाव के उल्लेखनीय अंतर से पहले स्क्रीन के सामने लगभग 60,000 घंटे तक चलते हैं, कुछ प्लाज़्मा टीवी की मरम्मत जल्द ही की जाती है। चूंकि प्लाज्मा प्रौद्योगिकी को टीवी के अंदर उत्पन्न होने वाली अधिक गर्मी की आवश्यकता होती है, इसलिए छवि गायब होने या यहां तक ​​कि बाहर निकलने से पहले कम रहती है। इस समस्या को सुधारने की लागत को ध्यान में रखते हुए, लेकिन एलसीडी टीवी की थोड़ी अधिक प्रारंभिक कीमत से इनकार करते हैं।


जोखिम

प्लाज्मा टीवी को कुख्यात "बर्न-इन" समस्या के साथ होता है जो तब होता है जब छवि लंबे समय तक स्क्रीन पर प्रदर्शित होती है। ऐसा तब होता है जब स्क्रीन पर एक स्थिर या धीमी समाचार टिकर आइकन बार-बार की अवधि के लिए होता है जिसके परिणामस्वरूप हमेशा "टीवी स्क्रीन पर" जलाया जा सकता है। इसके अलावा, कुछ प्लास्मा में उच्च ऊंचाई पर समस्याएं होती हैं, जैसे दबाव अलग-अलग हवा टीवी को बज़ बनाने में सक्षम बनाती है। इनमें से कोई भी समस्या एलसीडी टीवी के साथ मौजूद नहीं है।

उपयोग


एलसीडी टीवी एकल-आयाम प्लाज्मा स्क्रीन की बजाय उपयोगों की एक और विविध श्रेणी प्रदान करते हैं, जो मूवी थियेटर और टेलीविजन कार्यक्रमों जैसे वातावरण में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। प्लाज्मा टीवी लंबे समय तक स्क्रीन पर एक छवि प्रदर्शित करने के लिए कमजोर नहीं हैं, बल्कि कंप्यूटर मॉनीटर या कंसोल वीडियो गेम के अत्यधिक उपयोग के उपयोग के दौरान भी।

विचार

एलसीडी स्क्रीन विभिन्न प्रकार के प्लाज्मा आकारों में एचडी देखने का एक प्रभावी काम करते हैं, जिन्हें आमतौर पर तुलनात्मक मूल्य माना जाता है यदि यह 50 सेंटीमीटर से अधिक हो। जबकि अधिकांश प्लाज्मा टीवी 42 इंच से कम आकार में किसी भी आकार में पेश नहीं किए जाते हैं, यह एलसीडी मॉडल के मामले में नहीं है, जो बहुत छोटा हो सकता है। इसके अलावा, प्लाज्मा टीवी अधिक बिजली का उपयोग करते हैं, जो बिजली के बिलों को बढ़ाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
सैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँसैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँ
एचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगतएचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगत
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटीप्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
» » प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com