स्पर्श के एकीकरण में सुधार करने के लिए गतिविधियां

गलत खेल

बच्चे, स्पर्श रक्षा वाले लोगों के अपवाद के साथ, मुलायम मिट्टी मॉडलिंग (प्ले-दोह) और फोम या शेविंग क्रीम जैसे गंदे पदार्थों का उपयोग करके खेल को प्यार करते हैं। ट्रेडमार्क की स्थिरता, कुछ ट्रेडमार्क और अपने विनिर्माण के उपयोग के साथ, जिसमें किसी न किसी बनावट के साथ नमक का द्रव्यमान शामिल है। गंदे खेल के लिए अन्य विचारों में पानी, उंगली पेंट, शुष्क सेम और चावल शामिल हैं। एक सैंडबॉक्स बचपन का पसंदीदा है, और आप उस रेत में वस्तुओं को छुपा सकते हैं जिसे बच्चा स्पर्श के माध्यम से ढूंढ सकता है।

दुकानों और सुरंगों को चलाएं

ट्रैकिंग सुरंगों और तंबू, रसोई घर के नीचे घर में भी, स्पर्श अनुभव प्रदान कर सकते हैं। ऐसे तकिए, मोटी फोम, मखमल, कपड़ा, लकड़ी के फर्श 12 इंच 12 इंच और भेड़ ऊन पैड से का एक टुकड़ा के रूप में जमीन पर विभिन्न संरचनाओं, की वस्तुओं की एक किस्म जोड़ें। अपने बच्चे को हाथों और घुटनों पर बनावट को क्रॉल करने और महसूस करने के लिए, कालीन शैलियों, जैसे शर्मीली, आलीशान या बरबर कॉर्मोरेंट के वर्गों को रखें।


स्पर्श करें और महसूस करें


अपने बच्चे को अपने हाथ में रखने के लिए पर्याप्त छेद वाले एक गत्ते के साथ एक गत्ते के बक्से का उपयोग करके एक सेंस बॉक्स बनाएं। "किसी ऑब्जेक्ट को रखें और अपने बच्चे को बैठकर इसे पहचानने का प्रयास करें। आइटम को नियमित रूप से बदलें। । मुलायम या हार्ड के रूप में स्पर्श शब्दों का प्रयोग करने के लिए, प्रत्येक वस्तु का वर्णन करने के लिए अपने बच्चे को प्रोत्साहित करें। इस तरह के बुलबुले बुलबुला स्नान छू, पकड़े और एक गेंद में तार "खींच Koosh के रूप में अन्य स्पर्श अनुभवों प्रदान करें और नंगे पैर चलना घास पर, रेत में या एक पुडल के माध्यम से।

स्पर्श रक्षा वाले बच्चों में स्पर्श एकीकरण

स्पर्श रक्षा वाले बच्चों के लिए गतिविधि को कम खतरनाक तरीके से प्रस्तुत करें। अपने बच्चे को बताएं कि आप समय से पहले क्या करने जा रहे हैं। उन्हें एक खतरनाक स्थिति में मजबूर मत करो। स्पर्श रक्षा वाले बच्चे अक्सर अपनी उंगलियों का उपयोग करते हैं और पूरे हाथ का उपयोग करने के लिए धैर्यपूर्वक प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। घातक वस्तुओं को छूने के लिए मुझे अपने हाथ का उपयोग करने दें। चीजों को आटा, शेविंग क्रीम या रेत जैसी चीज़ों में चीजों को अंदर और बाहर रखने में उनकी सहायता करें। धीरे-धीरे पूरी तरह से स्पर्श गतिविधियों को काम करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के स्पर्श की भावनाकुत्ते के स्पर्श की भावना
नावों के लिए नमक आटा कैसे बनाते हैंनावों के लिए नमक आटा कैसे बनाते हैं
एक मछलीघर कैसे सजाने के लिएएक मछलीघर कैसे सजाने के लिए
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
एक फूलदान कैसे पेंट करेंएक फूलदान कैसे पेंट करें
वारंटी से बाहर मेरे गीले आइपॉड स्पर्श को कैसे ठीक करेंवारंटी से बाहर मेरे गीले आइपॉड स्पर्श को कैसे ठीक करें
आइपॉड के बारे में जानकारीआइपॉड के बारे में जानकारी
आईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करेंआईपॉड टच 4.0 में बैटरी प्रतिशत कैसे प्राप्त करें
आर्कोस 7 के लिए निर्देशआर्कोस 7 के लिए निर्देश
जब आप आइपॉड स्पर्श धोते हैं तो आप क्या करते हैं?जब आप आइपॉड स्पर्श धोते हैं तो आप क्या करते हैं?
» » स्पर्श के एकीकरण में सुधार करने के लिए गतिविधियां
© 2022 TonMobis.com