एक साल के लिए कला गतिविधियों

कौशल विकसित करना

समझें कि 1 वर्ष के बच्चे स्वतंत्र नहीं हैं जितना वे सोचना चाहते हैं, और किसी वयस्क को कुछ करने या कला बनाने के विचारों को समझने के लिए मार्गदर्शन करना चाहिए। सरल गतिविधियों का प्रयास करें जो मूल वस्तुओं के रंगों और आकारों को पहचानने में मदद करते हैं। आप परिचित छवियों को पहचान सकते हैं, लेकिन उन चीजों का उपयोग करने के लिए मजबूत शब्द और शब्दावली हैं जिन्हें आप पहले से ही कलात्मक अभिव्यक्ति की दुनिया में प्रवेश करने में मदद करने के लिए जानते हैं। उदाहरण के लिए, फिंगरपेंट्स वाला वयस्क उनका अनुकरण करता है। वयस्क मानचित्र पर एक लाल रेखा खींचता है, और अपने बेटे को लाल रंग दिखाता है। जल्द ही, वे भी फिंगरपेंटिंग होंगे।

सामग्री

एक साल की उम्र नई चीजों को छूकर मोहित हो जाती है, और इसी कारण से, बहुत छोटे बच्चों को अनुभव करने के लिए पेंट और मिट्टी बहुत बढ़िया होती है। या यहां तक ​​कि जहरीले पदार्थ जैसे खाद्य खाद्य रंग, नमक पेस्ट और पुडिंग भी इस उम्र के अच्छे कलात्मक मीडिया हैं। याद रखें कि 1 साल के बच्चे आमतौर पर चीजों को अपने मुंह में डालते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि रंग उनके लिए सुरक्षित हैं। इस उम्र में थोड़ा हाथ निपुणता है, इसलिए जब आटा, पेंट या अन्य कला परियोजनाएं खेलें, तो बड़ी गड़बड़ी के लिए तैयार रहें। आप उन्हें बड़े क्रेयॉन, चाक और अन्य महान बड़ी कला सामग्री दे सकते हैं और वे उनके साथ कागज पर घुड़सवार और scribbles बनाने का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, आप अभी भी छोटी वस्तुओं, जैसे मार्कर या पेंसिल को समझ नहीं सकते हैं। एक साल के बच्चे कभी-कभी स्टिकर को कागज़ पर डाल सकते हैं, और यह कला स्टिकर का गर्व होगा।


संवेदी कला


कुछ विशिष्ट कलात्मक गतिविधि है कि बच्चों और माता पिता का आनंद ले सकते के लिए युवा बच्चों बनावट और बुनियादी आंदोलनों के प्यार को संयुक्त करें। उदाहरण के लिए, उन्हें भूरे रंग के कागज की एक बड़ी चादर पर कला छींटे (अधिमानतः के बाहर) करते हैं। यह अपने 1 वर्ष के लिए सेम, चावल, या पुराने मोज़े करने के लिए छोटे पत्थरों, प्रकाश पर्याप्त तरह छोटी वस्तुओं की छोटी मात्रा में शामिल होने, फेंक वयस्कों के एक छोटे से तैयारी "लेता है। वे कई डिब्बे है केक या सूखी टेम्परा या तैयार पानी आधारित है, और उन्हें बताएंगे कि कैसे रंग में जुर्राब डुबकी, और फिर रोल या कागज पर रोल रंग की बौछार बनाने के लिए करने के लिए। इस उम्र के 1 वर्ष से भी के लिए शायद सबसे अच्छा है, जो कर सकते हैं कागज पर आगे और आगे चलें, लेकिन 1 साल की उम्र में गैर-चलने में मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
स्पर्श के एकीकरण में सुधार करने के लिए गतिविधियांस्पर्श के एकीकरण में सुधार करने के लिए गतिविधियां
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
» » एक साल के लिए कला गतिविधियों
© 2022 TonMobis.com