कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें

कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें

कुत्तों आंदोलन के कारण होने वाले प्रभावों से हड्डियों और जोड़ों की रक्षा करने में वे एक बार अपने पंजे का उपयोग करते हैं। वे गंभीर कोलेरिक स्थितियों का सामना करने और असमान इलाके पर चलने में सक्षम हैं, इसलिए उन्हें पैरों के गहरे ऊतकों को प्रभावी ढंग से बचाने के लिए एक विशेष क्षीणन की आवश्यकता होती है। इन सभी हड्डियों के साथ, अपने साथी के पैरों के लिए कुछ प्रकार की समस्याएं पेश करना आम है, जो सउदावेस को रखने और इन कारकों से संरक्षित रखने के लिए आवश्यक है। साथ ही साथ हमारे पैर, शरीर के शरीर के आधार के छोर पर पैड। प्राप्त करने के लिए कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें कैसे इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

नियमित रूप से Inspeñón

अपने कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए, अपने saú को नियंत्रित करना आवश्यक है। ऐसा करने के लिए, कुत्ते के पंजे की स्थिति की जांच करने, उन्हें छूने और छूने की नियमित आदत हासिल करने की तलाश करें। यह ब्रश करने के समय या अपने दोस्त के साथ विश्राम के क्षणों में किया जा सकता है। अपने कुत्ते को उस क्षेत्र में छूने के लिए अनुकूलित करें ताकि उस स्पर्श को बहुत सुखद लगे। यह हाइड्रेटनॉन और नाखूनों के काटने की सुविधा प्रदान करेगा!

  • संक्षेप में

    बाल को छोटे और आवश्यक पैरों पर रखें। लंबे समय से चलने वाले कुत्तों में से कई पैड के बीच थरथराते हैं, जरूरी होने के कारण मैंने उन्हें अपारदीनहोस रखा ताकि बड़े लोग घबराए और क्षतिग्रस्त हो जाएं।

  • फसल नाखून

    क्या आप कुत्ते सौंदर्यशास्त्र या पशु चिकित्सा के केंद्र में इस प्रक्रिया का इलाज करना चाहते हैं, अपने पालतू जानवरों की नाखूनों को नियमित रूप से काट लें और एक कुत्ते के साथ आवश्यक देखभाल में से एक। यदि आप नाखूनों की आवाज़ सुन सकते हैं जबकि कुत्ता चलता है, यह कटौती करने का समय है।

    संकेत: इस लेख में कुत्ते को नाखूनों को काटने के लिए एक नज़र डालें।

  • गीले पैड

    साथ ही साथ मां और पीईएस की हमारी त्वचा, उसके कुत्ते के पैरों के पैड को तोड़ दिया जा सकता है। मानव त्वचा के लिए एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें, जो आपके कुत्ते के पैरों में समस्याएं पैदा कर सकता है। अपने पालतू जानवरों के पैरों के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र कौन सा पता लगाने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

  • भाग लिया वस्तुओं

    छोटी चीजें आपके पालतू जानवर के पंजे के पैड के बीच पकड़ी जा सकती हैं। चोटों से बचने और सौदावेस पैरों को रखने के लिए कुत्ते की उंगलियों के बीच टुकड़ों, खिलौनों के टुकड़े, कांच या अन्य वस्तुओं की तलाश करें।




  • पैरों पर मालिश

    साथ ही साथ हम पैरों पर मालिश पसंद करते हैं, कुत्ते पैर मालिश के साथ विश्राम से भी लाभ उठा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, पैड के बीच मालिश करके शुरू करें, फिर उंगलियों के बीच के क्षेत्रों में जायें। आपका कुत्ता संवेदी से प्यार करेगा।

    संकेत: कुछ con पैर पैरों पर छूने से चूक सकते हैं। इसका उपयोग करने के लिए, इस तरह की मालिश करने का प्रयास करें क्योंकि आपका साथी पिल्ला था।

  • कोर्टेस

    यहां तक ​​कि यदि आप इस स्थिति को रोकते हैं, तो कुत्ता दैनिक चुटकुले और चुटकुले में अपने पैरों को काट या फाड़ सकता है। छोटे घाव को पानी और सब्बन से साफ किया जा सकता है और एक हल्के पट्टी के साथ सील कर दिया जा सकता है। सत्यापित करें कि कट गंभीर है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पालतू जानवर को पशुचिकित्सा में ले जाएं ताकि वह उसे ठीक तरह से इलाज कर सके।

  • मौसमी देखभाल

    साथ ही साथ हमारे पैरों, जानवरों के पैर गर्मी और ठंड की तरह चरम कोचलेर ध्वनिक के संपर्क में आते हैं। मौसम जलवायु के लिए पैरों के प्रतिरोध को कम करता है, जानवर को बहुत अधिक या कम तापमान में सुरक्षित रखना आवश्यक है।

    गर्मियों के महीनों के दौरान, यह जला को रोकने के लिए गर्म रेत या मिट्टी से दूर जाने की कोशिश करता है। Casonón, prevenon पर सट्टेबाजी के समय, चलने वाले पानी और एक पट्टी के साथ मामूली जला का इलाज कर सकते हैं। अगर पिल्ला में गंभीर जलन या बुलबुले होते हैं, तो तुरंत पशु चिकित्सक से परामर्श लें।

    सर्दियों के मौसम के दौरान, कम तापमान आपके पालतू जानवरों के पैरों में दरारें और सूखापन का कारण बन सकता है। कुत्तों के लिए अपने जूते के साथ पंजे को सुरक्षित रखें, खासकर यदि जानवर ठंड के साथ बहुत पीड़ित है।

  • अब जब वह जानता है कि कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें, इन वस्तुओं पर नज़र डालें ताकि आपके कुत्ते के पास पूर्ण जीवन हो और लौह हो:

  • घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
  • के लिए पिपेट कैसे लागू करें
  • मेरे कुत्ते के बाल के एनओएस को कैसे स्पष्ट किया जाए
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    जब यह कूदता है तो कुत्ते के पीछे असुविधाजब यह कूदता है तो कुत्ते के पीछे असुविधा
    कुत्ते पैदल चलने के लिए पैरों का समर्थन नहीं कर सकते हैंकुत्ते पैदल चलने के लिए पैरों का समर्थन नहीं कर सकते हैं
    चिहुआहुआ नहीं चल सकता हैचिहुआहुआ नहीं चल सकता है
    मेरे कुत्ते के पिछड़े पैरों में गतिशीलता की कमीमेरे कुत्ते के पिछड़े पैरों में गतिशीलता की कमी
    अपने कुत्ते के पैरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीअपने कुत्ते के पैरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
    एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
    कुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासाकुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासा
    कुत्तों में पंजे और नाखूनों में समस्याएंकुत्तों में पंजे और नाखूनों में समस्याएं
    मेरे कुत्ते की हड्डियों और जोड़ों की देखभाल कैसे करें?मेरे कुत्ते की हड्डियों और जोड़ों की देखभाल कैसे करें?
    अपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैडअपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैड
    » » कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com