अपने कुत्ते के पैरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

170427_datosdePatas_blog

क्या आपने कभी चीजों की तरह सोचा है, क्या मेरे कुत्ते के पास प्रत्येक पैर पर 6 उंगलियां हैं? या मेरे कुत्ते के पैर गीले क्यों हैं? कुत्तों के पैर आपके शरीर का हिस्सा नहीं हैं जिन्हें हम सबसे अधिक परवाह करते हैं, लेकिन वे आपके कुत्ते का मौलिक हिस्सा हैं। हम आपके सवालों का जवाब देते हैं और जानकारी प्रदान करते हैं जो आपको अपने प्यारे और उनके patas.o की देखभाल के बारे में अधिक जानने में मदद करेगा।

10 तथ्य जो आपको अपने प्यारे के पैरों के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे

1। पैरों में निम्नलिखित घटक हैं:

patita

2। डिजिटल पैड और करभिकास्थि वे सदमे अवशोषक के रूप में काम करते हैं और हड्डियों और पैर के जोड़ों की रक्षा में मदद करते हैं।

3। रैम्स वे आमतौर पर सामने के पैरों पर और कभी-कभी पीछे के पैरों पर होते हैं। सामने के स्पर्स में हड्डी और मांसपेशियां होती हैं, लेकिन कई नस्लों में, बाद वाले स्पर्स में अधिक कार्य नहीं होता है।

4। कार्पल पैड छठी उंगली की तरह दिखता है, लेकिन वे नहीं हैं। वे ब्रेक की तरह काम करते हैं और कुत्ते को स्लाइडिंग से रोकते हैं।

5। अपने बालों के पैरों के पैड की जांच करना और उन्हें बेहद गर्म, ठंड और आर्द्र तापमान से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने पंजे में सूखापन देखते हैं तो कुत्ते के पंजे के लिए मलम का उपयोग करें>

6। पंजे या कुत्तों के नाखून केराटिन और मृत कोशिकाओं द्वारा गठित होते हैं, लेकिन अंदर एक नस चलाता है . यह नस नाखून के रूप में एक ही समय में बढ़ता है। रक्त को निर्धारित करने और घाव का इलाज करने के लिए अधिक शक्ति काटने के मामले में एक कोगुलेटर रखना महत्वपूर्ण है। `); "> कोगुलेटर देखें>




रग

7। यदि कुत्ते के पंजे को बढ़ने और बढ़ने की अनुमति है, तो विकास सर्पिल किया जाता है - घूमना आपके बालों के लिए तेजी से दर्दनाक हो जाता है क्योंकि वे बढ़ते हैं क्योंकि यह उनकी उंगलियों पर दबाव डालता है। कुत्ते की नाखून चप्पल देखें>

050313-होर्डिंगिन -1 ए (1)

8। कुत्तों पैरों से पसीना . पैर पर त्वचा की भीतरी परत में पसीना ग्रंथियां होती हैं जो त्वचा की बाहरी परत पर पसीने को प्रसारित करती हैं, जो गर्म कुत्ते को ठंडा करने में मदद करती है और पैड को बहुत ज्यादा सूखने से रोकती है। लेकिन जब कोई कुत्ता घबरा जाता है या तनाव का अनुभव करता है तो पैरों नमी को भी उखाड़ फेंक सकते हैं। अपने पैड को साफ और स्वस्थ रखने के लिए कुत्ते के पंजे के लिए पोंछे का प्रयोग करें।

9। सैन बर्नार्डोस और न्यूफाउंडलैंड्स जैसे ठंडे मौसम की दौड़ में बहुत बड़े पैर हैं। यह आकार उन्हें बर्फ में बहुत बेहतर चलने और जीवित रहने में मदद करता है और बर्फ पर कदम रखने में सक्षम होता है।

10। न्यूफाउंडलैंड्स में सभी जातियों की सबसे लंबी उंगलियां हैं, और लैब्राडोर दूसरे स्थान पर हैं। दोनों नस्लों में भी वेबबेड पैर होते हैं, जो उन्हें होने में मदद करता है उत्कृष्ट तैराक.

terranovaYlabrador

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को पीछे के पैरों के साथ चलने में मुश्किल होती हैमेरे कुत्ते को पीछे के पैरों के साथ चलने में मुश्किल होती है
मेरे कुत्ते ने अपने पिछड़े पैरों की गतिशीलता खो दी हैमेरे कुत्ते ने अपने पिछड़े पैरों की गतिशीलता खो दी है
कुत्ते अपने पिछड़े पैरों की ताकत का नुकसान दिखाता हैकुत्ते अपने पिछड़े पैरों की ताकत का नुकसान दिखाता है
कुत्ते के पीछे पैर डीजी © biles हैकुत्ते के पीछे पैर डीजी © biles है
जब यह कूदता है तो कुत्ते के पीछे असुविधाजब यह कूदता है तो कुत्ते के पीछे असुविधा
कुत्ते के पैरों के पीछे बाल की कमी हैकुत्ते के पैरों के पीछे बाल की कमी है
कुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करेंकुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करें
कुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासाकुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासा
पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करेंकुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें
» » अपने कुत्ते के पैरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
© 2022 TonMobis.com