एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं जिन्हें उनके जीवन में अधिकारियों के आंकड़ों की आवश्यकता होती है। इसलिए, अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना और व्यवहार के कुछ बुनियादी नियमों को पढ़ाना आवश्यक है। जानवर को पैक के नेता के रूप में देखना चाहिए और जो पूछा जाता है उसे करें। अपने कुत्ते को बैठने, झूठ बोलने, और कब और कहां से छुटकारा पाने के अलावा, वह उसे अन्य चीजों को करने के लिए प्रशिक्षित कर सकता है, जैसे कि उसके पैरों को कैसे स्थानांतरित करना है। यद्यपि इस प्रकार की चाल कुत्ते के विकास के लिए इतनी जरूरी नहीं है, जो आपके पालतू जानवर के साथ अपने बंधन को मजबूत करने में मदद करेगी। यदि आप जानना चाहते हैं कि कुत्ते को पैर को हिलाएं, तो यह लेख चरण-दर-चरण सब कुछ समझाएगा।


PresentarInstrucciones
  • अपने कुत्ते को एक पैर हिलाकर सिखाने के लिए, कुछ कुत्ते के हाथों के हाथों के लिए जरूरी है। कुत्ते को प्रशिक्षण देना एक त्वरित प्रक्रिया नहीं है, इसलिए आपको धीरज रखना चाहिए। आपका पालतू दोपहर में एक पैर हिला नहीं सीखेंगे, इसमें दिन लग सकते हैं। आप किसी कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितनी उम्र है, लेकिन ध्यान रखें कि यह पिल्ला होने पर हमेशा आसान होता है।

  • अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना शुरू करने के लिए, अपने हाथ में इलाज करें और छिपाएं, ताकि आपका कुत्ता इसे देख न सके, लेकिन वे इसे गंध कर सकते हैं। अपने कुत्ते से बैठने के लिए कहें और नाक की ओर सौदा के साथ अपना हाथ ले जाएं। अपने हाथ को चेहरे के बीच में न रखें, लेकिन एक तरफ, अपने सिर को थोड़ा सा चालू करने के लिए और अपने वजन का समर्थन करने के लिए एक पैर का उपयोग करें।

  • अपने कुत्ते को हाथ में छिपा हुआ उपचार लेने के लिए प्रोत्साहित करें, ताकि स्वचालित रूप से पैर उठाया जा सके। अधिकांश कुत्ते अपने पंजे के साथ हाथ पकड़ने की कोशिश करते हैं। जब आपका पालतू अपने पंजे के साथ अपने हाथ छूता है, इसे खोलता है, अपने कुत्ते की प्रशंसा करता है और उसे कैंडी खाता है। याद रखें कि आपके कुत्ते के आदेश सिखाने के लिए सकारात्मक कंडीशनिंग आवश्यक है।




  • जब भी कुत्ता अपने पंजे को ले जाता है जब यह उसके हाथ में जाता है, तो आदेश दें। छोटे शब्दों का प्रयोग करें ताकि जानवर स्वर और ध्वनि से परिचित हो सके। तो आप "शेक" या "पैर" कह सकते हैं। जब कुत्ता हाथ छूता है, तो आदेश कहें और इसे उपचार दें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उपचार देने के लिए पहले व्यक्ति को कहते हैं, इसलिए आप शब्द आंदोलन के आंदोलन को शब्द के साथ जोड़ते हैं।

  • एक बार जब कुत्ते ने नियंत्रण और उपचार के साथ पैरों को हिलाकर सीखा है, तो उसे आदेश दोहराया जाना चाहिए, लेकिन इस बार इलाज के बिना और खुले हाथ से। पैरों को थरथाने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने की पूरी प्रक्रिया दिन लेती है, इसलिए इसे दिन में कई बार दोहराएं और लगातार बने रहें, लेकिन कुत्ते को टायर न करें।

  • यदि आपका पालतू बिंदु 3 बिंदु पर दूसरे चरण को स्वचालित रूप से नहीं बढ़ाता है, तो एक और तकनीक है जिसका उपयोग आप अपने कुत्ते को पैर को हिलाकर सिखाने के लिए कर सकते हैं। कुत्ते के पंजे को उठाओ और एक ही समय में "सदमे" या "पैर" का आदेश दें। जब पैर सिर की ऊंचाई पर होता है, तो अपने कुत्ते की प्रशंसा करें और उसे इनाम के रूप में एक इलाज दें। जब तक कुत्ता कमांड के साथ आंदोलन को जोड़ता है, तब तक आपको इस प्रक्रिया को कई दिनों तक दोहराना होगा, और वह अकेले अपने पंजे को उठाता है।

  • एक जानवर को प्रशिक्षण देते समय सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत महत्वपूर्ण होता है, फिर जब भी यह कुछ सही होता है तो आपको इसकी प्रशंसा करनी चाहिए। हालांकि, उस प्रक्रिया को बाधित कर देगा, क्योंकि कुत्ते डर के आदेश को जोड़ देगा, और उन्हें कुछ नकारात्मक मानेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ता खुश और आराम से है, आपको इसके साथ अपना खाली समय इनाम और खर्च करने की आवश्यकता है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
» » एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com