मेरे कुत्ते की हड्डियों और जोड़ों की देखभाल कैसे करें?

171002_HuesosyMusculos_Blog

लोगों की तरह, कुत्तों को व्यायाम और स्वस्थ खाने से जीवन की बेहतर गुणवत्ता हो सकती है। मजबूत पिल्लों, जोड़ों और मांसपेशियों के लिए अपने पिल्ला की मदद करना मुश्किल नहीं है जब आप उन गतिविधियों को ढूंढते हैं जिन्हें आप आनंद ले सकते हैं। कुत्तों की आयु के रूप में, विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो उनकी गतिविधियों को सीमित कर सकती हैं। गठिया जैसी समस्याएं, मांसपेशी द्रव्यमान में कमी, घुटने और रीढ़ की हड्डी में कमजोरी। हम हड्डियों और आपके पिल्ला के जोड़ों की देखभाल करने के लिए कुछ सुझाव साझा करते हैं।

जोड़ों का ख्याल रखना और अपनी हड्डियों में ताकत बढ़ाएं

dv385041

1. नियमित अभ्यास

यह सलाह दी जाती है कि अपने पिल्ला को कम से कम 30 मिनट के दिन दो पैदल चलें। नियमित व्यायाम से रात के दौरान पर्याप्त आराम करने में भी मदद मिलेगी।

2. लाभ के साथ भोजन और पुरस्कार

सामग्री की जांच करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह हड्डी के भोजन में समृद्ध आहार है, फॉस्फरस, विटामिन सी और कैल्शियम में उच्च है। इससे हड्डियों और जोड़ों को मजबूत करने में मदद मिलेगी। याद रखें कि यदि आपका पिल्ला एक वरिष्ठ (7 वर्ष से अधिक आयु) है तो इस चरण के लिए विशेष भोजन है जिसमें संयुक्त समस्याओं के लिए विशेष लाभ भी हैं।

3. ग्लूकोसामाइन पूरक

ग्लूकोसामाइन आपके पिल्ला के जोड़ों और हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है। यह उपास्थि को मजबूत और मरम्मत में भी मदद करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्या यह आपके कुत्ते के लिए सही पूरक है, सुनिश्चित करें कि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

अपनी मांसपेशियों की शक्ति बढ़ाएं

कुत्तों-कूद के लिए खुशी-9

1. कूदो बढ़ाएं




कूदते बाधाएं मांसपेशियों के द्रव्यमान को मजबूत और अधिक चुस्त रखने में मदद करती हैं। उदाहरण के लिए, आप एक मिनी बाधा कोर्स स्थापित कर सकते हैं और इसे अपने ऊपर कूद सकते हैं।

2. स्ट्रिंग खिलौने का प्रयोग करें

रस्सियों को खींचते समय दांतों और रीढ़ की हड्डी का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है। हालांकि, पुल रस्सी खींचने के लिए अपने पैरों और कंधों को एक बहुत अच्छा कसरत देते हैं।

3. गेंद को पकड़ो

यह गतिविधि सिर्फ आपके कुत्ते का कार्डियो है, यह प्रतिरोध स्तर भी बढ़ाती है। जब एक गेंद फेंक दी जाती है तो यह पैरों की मांसपेशियों को भी मजबूत करेगी।

याद रखें कि आप हड्डियों के इलाज में मदद कर सकते हैं और खुद को विटामिन और पूरक के साथ समर्थन कर सकते हैं, जैसे ग्लूकोसामाइन या आवश्यक फैटी एसिड। परिवर्तन करने से पहले, अपने पशुचिकित्सा से जांच करना सुनिश्चित करें, खासकर अगर आपका पिल्ला पहले से ही संयुक्त या हड्डी की समस्याओं से पीड़ित है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का कंकालकुत्ते का कंकाल
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
कुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिनकुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिन
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिनकुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
» » मेरे कुत्ते की हड्डियों और जोड़ों की देखभाल कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com