जानें कि अपने कुत्ते के स्वास्थ्य संकेतों की व्याख्या कैसे करें

वजन: पर्याप्त और संतुलित

पूर्व में, जब कुत्ते जंगली में रहते थे, तो उनका वजन चिंता का विषय नहीं था, क्योंकि जब वे भोजन की तलाश में थे तो वे वसा जलाते थे। हालांकि, आजकल, जैसे ही भोजन पहुंच के भीतर है, कुछ किलो को फैटाना आसान है।

कुत्ते जो बहुत मोटा हो जाते हैं वे बुरे होते हैं और मधुमेह और गठिया का उच्च जोखिम होता है। चूंकि रात में सुबह में एक कुत्ता मांसपेशियों में वसा से नहीं जाता है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से अपने वजन को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है कि आप बहुत मोटा न हो।

यह जानना जरूरी नहीं है कि यह बहुत ज्यादा हो रहा है या नहीं। बस अपने हाथों और आंखों का उपयोग करें और अपनी पसलियों का निरीक्षण करें (और महसूस करें)। यदि आप उन्हें देख या स्पर्श नहीं कर सकते हैं, तो कुत्ता वसा है। हालांकि, प्रमुख पसलियों से संकेत मिलता है कि आप पतले हैं।

पैर और नाखून: देखभाल और आराम

uГ ± कुत्तों सिर्फ जमीन को छूने चाहिए के रूप में है, ताकि उंगलियों एक कॉम्पैक्ट समूह के रूप में। कुछ uГ ± पैरों के रूप में बहुत लंबा कारण separaciГіn, उन्हें रोकने cГіmodamente बनाया या यहाँ तक कि, सामान्य रूप से चलते हैं, क्योंकि वे talons इस तरह के लिए अपने रास्ते को समायोजित करना होगा।




डॉ। क्रिम कहते हैं, "उन्हें कम रखना महत्वपूर्ण है।" "बहुत लंबे नाखून फर्श में और कपड़े में दरारों में, कालीनों में फंस जाते हैं। यह कुछ ऐसा है जो टालना चाहिए, क्योंकि एक नाखून तोड़ने से बहुत दर्द होता है और खून बहता है, "वह कहता है।
अपने पैरों की जांच करते समय, यह देखने के लिए अंतःविषय रिक्त स्थान देखें कि क्या घबराए हुए या ब्रिस्टली हेयर, सोरेस या अंक हैं। और पंजे की जांच करें यदि किसी भी झटका या कटौती हो।

तापमान: बल्कि उच्च

कुत्तों सर्दियों के लिए एक आदर्श कंबल हैं, क्योंकि उनके सामान्य शरीर का तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस और 39 डिग्री सेल्सियस के बीच है, जो हमारे लिए बुखार है। लेकिन शरीर का तापमान बहुत अधिक नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे संक्रमण या अन्य समस्याएं हो सकती हैं।

तापमान लेने के लिए, एक रेक्टल थर्मामीटर का उपयोग करें, क्योंकि यह मौखिक उपयोग के लिए उन लोगों की तुलना में अधिक प्रतिरोधी है। इसे 37 डिग्री सेल्सियस तक उबालें और इसे वैसीलाइन के साथ चिकनाई करें (यदि आपके पास वेसलीन नहीं है तो आप वनस्पति तेल का उपयोग कर सकते हैं)। यदि संभव हो, तो किसी को अपने सिर और कंधे पकड़ने के लिए प्राप्त करें और उसे स्नेही से बात करें क्योंकि आप थर्मामीटर को कुछ सेंटीमीटर डालते हैं। एक विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए दो या तीन मिनट के बाद तक इसे हटाएं। इसे हटाने के दौरान, इसे एक पेपर ऊतक से साफ करें और तापमान का निरीक्षण करें।

ओहियो के मेफील्ड गांव के एक पशुचिकित्सा जिलियन मेसनिक कहते हैं, "कुत्ते के पास दौड़ना न करें क्योंकि कुत्ते को थोड़ा बुखार है।" यदि उनके पास वायरस या अन्य संक्रमण है तो कुत्तों को कुछ आटा पंजीकृत कर सकते हैं। डॉ। मेसनिक कहते हैं, "लेकिन उन्हें एक या दो दिन से ज्यादा नहीं रहना चाहिए।" यदि बुखार बनी रहती है, तो पशु चिकित्सक से सलाह के लिए पूछें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए डिस्प्लेसिया 10 युक्तियाँकुत्तों में लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए डिस्प्लेसिया 10 युक्तियाँ
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अधिक वजन वाला है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अधिक वजन वाला है या नहीं
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
कुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीकेकुत्तों में मधुमेह को रोकने के 6 तरीके
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता / बिल्ली बहुत पतला है?
पिता की तरह, बेटे की तरहपिता की तरह, बेटे की तरह
» » जानें कि अपने कुत्ते के स्वास्थ्य संकेतों की व्याख्या कैसे करें
© 2022 TonMobis.com