छोटी बिल्लियों की देखभाल करने के लिए टिप्स

छोटी बिल्लियों की देखभाल करने के लिए टिप्स

Iquest- क्या थोड़ा बिल्ली का बच्चा से कुछ और प्यारा है? शायद बिल्ली के प्रेमियों के लिए जीवन के शुरुआती चरणों में घर पर आने वाली बिल्ली की तुलना में कोई और निविदा छवि नहीं है। बिल्ली के लिए, यह खोज और सीखने का एक चरण है, हालांकि, मालिक के लिए, यह आपके प्यारे चरण का हो सकता है जो आप अपने पालतू जानवरों के स्वागत के लिए धन्यवाद करते हैं।

यह बहुत आसान है एक छोटे से बिल्ली की छवि से पहले enraptured है, तथापि, हमारे कार्यों और आगे जाना चाहिए और हम सबसे अच्छा संभव विकास को बढ़ावा देने के लिए हर संभव करना चाहिए, और यह भी शामिल है ध्यान की एक संख्या बहुत महत्वपूर्ण हैं।

iquest- क्या आपको बिल्ली के बच्चे की देखभाल करने के बारे में संदेह है? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको सर्वश्रेष्ठ दिखाते हैं छोटी बिल्लियों की देखभाल के लिए टिप्स।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए टिप्स

बिल्ली का बच्चा खिलाना

बिल्ली का खाना हमेशा विशेष रूप से है जिसमें भोजन को मां के दूध के लिए अधिक से अधिक निकट प्रदान की जानी चाहिए जीवन के प्रारंभिक दौर में यह स्वास्थ्य के लिए एक निर्णायक है। सौभाग्य से, वर्तमान में तैयारी कर रहे हैं बच्चे के फार्मूले बिल्ली के बच्चे को प्रतिस्थापित करने में सक्षम, जिसे हम प्लास्टिक सिरिंज के माध्यम से ज्यादा धैर्य और प्यार के साथ प्रशासित कर सकते हैं।

शॉट्स हर 2 घंटे बनाया जाना चाहिए और कभी भी 4 घंटे से अधिक दूरी नहीं होनी चाहिए, प्रत्येक शॉट में दूध के 10 सेंटीमीटर होते हैं . इसे सही ढंग से प्रशासित करने के लिए हमें हाथ से बिल्ली के बच्चे को पकड़ना चाहिए और इसे अर्ध-झुकाव की स्थिति में रखना चाहिए, हमेशा दूध पर चकित न करने की कोशिश करना।

लगभग डेढ़ साल से बिल्ली बिल्ली पहले ही प्रगतिशील रूप से शुरू कर सकती है ठोस भोजन , हमेशा पिल्ला बिल्लियों के लिए विशिष्ट तैयारी का उपयोग करें।

बिल्ली का बच्चा खिलाना

विसर्जन के कार्यों को उत्तेजित करें

जब एक बिल्ली का बच्चा बहुत छोटा होता है अपने आप को पेशाब या शौचालय नहीं कर सकते हैं, यह मां बिल्ली है जो आमतौर पर उन्हें उत्तेजित करती है। उसकी माँ के अभाव में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम इस कार्य को पूरा है, क्योंकि मलाशय और मूत्राशय की क्षमता बहुत छोटा है और संयम के किसी भी प्रकार के विनाशकारी साबित हो सकता है।

आपको एक कपास लेनी चाहिए और इसे गर्म पानी में गीला करना चाहिए, फिर धीरे-धीरे गुदा और पेरिआनल क्षेत्र को मालिश करना चाहिए, यह अभ्यास प्रत्येक दूध के सेवन के बाद किया जाना चाहिए।

एक उपयुक्त वातावरण




ठीक से विकसित करने के लिए एक छोटी बिल्ली के लिए यह जरूरी है कि हम इसे एक उपयुक्त स्थान पर रखें। यह एक होना चाहिए हवादार जगह लेकिन एक ही समय में ड्राफ्ट से संरक्षित , एक गत्ता का डिब्बा एक अच्छा विकल्प है, लेकिन जाहिर है इसे कपास से ढंकना चाहिए ताकि बिल्ली के बच्चे अच्छे शरीर के तापमान को बनाए रख सकें।

एक छोटी बिल्ली में बहुत कम त्वचीय वसा होती है और इसलिए शरीर के तापमान का रखरखाव आवश्यक है, इसके लिए, कपास परत के नीचे हमें एक अवश्य रखना होगा गर्म पानी का थैला जिसे आवधिक रूप से नवीनीकृत किया जाना चाहिए।

एक उपयुक्त वातावरण

बिल्ली को उबाल लें

एक बहुत छोटी बिल्ली जिसे मां से समय से अलग किया गया है, उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली की कमजोरी से कई जटिलताओं को प्राप्त किया जा सकता है। इस कारण से कई पशु चिकित्सक ए का उपयोग करने की सलाह देते हैं immunoregulatory antiparasitic जीवन के पहले दिनों से।

स्पष्ट रूप से आपको इस प्रकार के किसी उत्पाद को अपने आप पर लागू नहीं करना चाहिए , एक छोटे बिल्ली के बच्चे में भी कम, आप एक पशुचिकित्सा की पूर्व सलाह होनी चाहिए।

जल्दी किसी भी विसंगति का पता लगाता है

किसी भी बिल्ली कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील है, हालांकि, जब बिल्ली एक पिल्ला है तो यह जोखिम बढ़ता है। इसलिए लक्षणों को जानना महत्वपूर्ण है रोग का संकेतक :

  • कोट में बदलाव
  • सुगंधित कान या अंधेरे स्राव
  • अक्सर खांसी और छींकना
  • नेत्र स्राव
  • पूंछ में आंदोलन की कमी

यदि आप इनमें से कुछ लक्षणों का पालन करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा में जाएं।

जल्दी किसी भी विसंगति का पता लगाता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं छोटी बिल्लियों की देखभाल करने के लिए टिप्स , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
बिल्ली siamг © s युक्तियाँ देखभाल lilaबिल्ली siamг © s युक्तियाँ देखभाल lila
बिल्ली के बच्चे के गुदा के बगल में दो छोटे छेद हैंबिल्ली के बच्चे के गुदा के बगल में दो छोटे छेद हैं
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
पिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइनपिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइन
बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
सर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँसर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँ
एक अंग्रेजी शॉर्टएयर बिल्ली की देखभाल कैसे करेंएक अंग्रेजी शॉर्टएयर बिल्ली की देखभाल कैसे करें
मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?
» » छोटी बिल्लियों की देखभाल करने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com