विशालकाय flamenco खरगोश नस्ल, अपनी देखभाल के लिए क्या ध्यान में रखना है

फ्लैमेन्को विशालकाय छोटे बाल हैं। अपने खरगोश के फर को अच्छी स्थिति में रखने के लिए साप्ताहिक तैयारी की आवश्यकता है। सप्ताह में एक बार पॉलिश ब्रश के साथ ब्रश करें। यदि खरगोश बालों को बदल रहा है, तो आपको इसे सप्ताह में दो बार ब्रश करना चाहिए। खरगोश वसंत में और फिर गिरावट में साल में दो बार अपना कोट बदल देगा। गिरावट का सही समय एक जानवर से दूसरे में भिन्न होता है। नाखूनों की युक्तियों को समय-समय पर छिड़का जाना चाहिए जब तक खरगोश स्वाभाविक रूप से उनका उपयोग करने के लिए पर्याप्त अभ्यास नहीं करता है।

conejoGigante

आपको इस आलेख में मिलेगा []

विशाल फ्लेमिंगो खरगोशों का आकार कैसा होना चाहिए?

इस नस्ल के अधिकांश खरगोशों के वजन लगभग 14 पाउंड है, लेकिन खरगोशों ने 21 पाउंड तक का वजन दर्ज किया है। इसमें एक डबल ठोड़ी है, जो ठोड़ी के नीचे त्वचा का एक गुना है जो उन्हें डबल ठोड़ी की उपस्थिति देता है।

विशाल फ्लेमिंगो खरगोशों के लिए कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?

अधिकांश भाग के लिए, फ्लैमेन्को जायंट एक स्वस्थ खरगोश नस्ल है जो लगभग पांच साल तक रहता है, लेकिन किशोरावस्था तक जीवित रह सकता है। बड़े खरगोश संयुक्त समस्याओं से ग्रस्त हैं। पैर की बीमारी एक ऐसी स्थिति है जो तारों के फर्श या फर्श पर चलने से होती है जो अस्वास्थ्यकर स्थितियों में होती है।

आपको सावधान रहना होगा कि अगर आप अधिक वजन वाले खरगोश बन जाते हैं तो स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए बहुत सारी उपहारों के साथ अपने खरगोश को खिलाने के लिए सावधान रहना होगा। अपने खरगोश को स्वस्थ रखने का सबसे अच्छा तरीका है अपने पालतू जानवर को यह जानने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त है कि यह अपने सबसे अच्छे वजन स्तर पर नहीं है। प्रारंभिक उपचार वसूली में एक अंतर कर सकते हैं। अपने विशाल फ्लेमिंग खरगोश का ख्याल रखें और वह आपके और आपके परिवार के लिए एक उत्कृष्ट और प्यारा साथी होगा।

उस स्थान को कैसे रखा जाना चाहिए जहां विशाल फ्लेमिंगो खरगोश रहते हैं?

अगर उन्हें पिंजरे में रखा जाता है, तो उन्हें अपने विशाल आकार के कारण खरगोशों की एक छोटी नस्ल की तुलना में अधिक जगह की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि पिंजरे का दरवाजा भी बड़ा होना चाहिए। वे छोटी नस्लों से भी ज्यादा खाते हैं।

CasaConejoGigante

विशाल फ्लेमिंगो खरगोशों का प्रजनन कैसा है?

यह नस्ल आठ से बारह महीने के बीच परिपक्व हो जाती है या जब यह लगभग 14 पाउंड तक पहुंच जाती है, और यह उनके लिए पहली बार कूड़े होने का सही समय है। एक खरगोश एक साल पुराना होने के बाद, उसकी श्रोणि हड्डियों को फ्यूज करना शुरू हो जाता है। इससे उसके किटों को वितरित करना अधिक कठिन हो जाता है, और डिलीवरी की कठिनाई का मतलब उसके और उसके जन्म किटों के लिए हो सकता है।

गर्भावस्था की औसत अवधि 31 दिन होती है और अधिकांश लिटर औसत पांच से एक दर्जन संतान होते हैं, लेकिन कुछ लिटर थोड़ा बड़ा होते हैं। अत्यधिक बड़े लिटर आमतौर पर इसका मतलब है कि कुछ खरगोशों को दूसरों के जितना दूध नहीं मिलेगा।

कैसे तय करें कि फ्लैमेन्को आपके लिए सही खरगोश है या नहीं?

यदि आप तय करते हैं कि एक विशाल फ्लेमिंगो आपके लिए एक अच्छा पालतू हो सकता है, तो अगला कदम कुछ प्रजनकों की यात्रा करने और व्यक्तिगत रूप से इनमें से कुछ खरगोशों से मिलने के लिए नियुक्तियां करना है। हालांकि प्रत्येक दौड़ में कुछ विशेषताओं की विशेषता होती है, लेकिन उस दौड़ में प्रत्येक खरगोश व्यक्तित्व की अपनी विशिष्टताओं के साथ एक व्यक्ति बना रहता है। इन घर खरगोशों में से एक को लाने के लिए प्रतिबद्धता बनाने से पहले अपना समय लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों आने वाले वर्षों के माध्यम से संगत होंगे।

ConejoGiganteensucasa




खरगोशों के राजा, विशालकाय फ्लेमिंगो खरगोश के बारे में जानकारी

फ्लैमेन्को विशाल को अपने बड़े आकार, दीर्घायु और व्यक्तित्व के कारण "खरगोशों का राजा" भी कहा जाता है। ये खरगोश बहुत तेज आकार तक पहुंच सकते हैं। सात या आठ सप्ताह की उम्र तक, वे चार पाउंड या उससे अधिक वजन कर सकते हैं। एक विशाल flamenco एक मीठा, दयालु साथी है जिसे अंदर रखा जा सकता है, और पारिवारिक जीवन में अच्छी तरह मिलाता है।

ConejosRazaGigante

विशालकाय खरगोश नस्ल की उत्पत्ति क्या है?

नस्ल 1890 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में इंग्लैंड और बेल्जियम से आया था। 1 9 00 तक यह नहीं था कि मवेशी मेले में दौड़ शुरू हुईं। नवंबर 1 9 15 में, फ्लेमिश विशाल खरगोश ब्रीडर (एनएफएफजीआरबी) का राष्ट्रीय संघ गठित किया गया था। जब 1 9 24 में एआरबीए की शुरुआत हुई, तो एनएफएफजीआरबी उस संगठन का हिस्सा बन गया। 1 9 2 9 में, क्लब ने रेस मानकों का निर्माण किया है। आज, क्लब दौड़ में सुधार और प्रचार करने के लिए काम करना जारी रखता है।

विशाल flamenco खरगोश की विशेषताओं क्या हैं?

अमेरिकी खरगोश ब्रीडर एसोसिएशन (एआरबीए) के अनुसार, एक विशाल फ्लेमिंग खरगोश के लिए अधिकतम वजन नहीं है। नस्ल अर्द्ध-आर्क खरगोश की विविधता है, जिसका अर्थ है कि जानवर की पीठ पर धनुष कंधों के आधार पर शुरू होता है और ऊपर की तरफ घुमाता है और दूसरा पूंछ की तरफ जाता है। अन्य जाति मानकों में शामिल हैं:

  • शरीर: यह लंबा, पतला और शक्तिशाली होना चाहिए
  • सिर: यह शरीर के अनुपात में होना चाहिए
  • कान: वे एक भारी आधार के साथ खड़े हैं
  • पैर की नाखून: सफेद खरगोशों को छोड़कर उनके पास एक समान रंग होता है
  • त्वचा: यह मोटी और चमकदार है

ConejosGiganteflamenco

विशाल flamenco नस्ल के खरगोशों के लिए कौन से रंग स्वीकार किए जाते हैं?

एआरबीए विशाल फ्लैमेन्को खरगोशों में सात रंगों को पहचानता है। प्रत्येक रंग में कुछ विनिर्देश हैं:

  • काला खरगोश: शील्ड ठोस काले और भूरे रंग की आंखें होनी चाहिए
  • नीले रंग के खरगोश: ढाल गहरा नीला है और आंखें नीली भूरे हैं
  • हल्के भूरे रंग के खरगोश: ढाल सुनहरा प्रकाश और आंखें सफेद और भूरे रंग की होनी चाहिए
  • हल्के भूरे रंग के खरगोश: टिप्स और ब्राउन आंखों पर ब्लैक टिकिंग के साथ हल्का भूरा
  • सैंडी रंग खरगोश: अंधेरे ticks और भूरी आँखों के साथ लाल रेत की परत
  • रंगीन खरगोश ग्रे स्टील: हल्के भूरे रंग की टिक-टैक और भूरे रंग की आंखों के साथ चारकोल ग्रे कोट
  • सफेद खरगोश: गुलाबी आंखों के साथ शुद्ध सफेद कोट

आपका तापमान कैसा है?

फ्लेमिश विशाल आमतौर पर एक निपुण दौड़ है, और ये खरगोश अच्छे साथी और परिवार के पालतू जानवरों के प्रेमी बन जाते हैं। जब उन्हें घर के अंदर रखा जाता है, तो वे घर के एक तरफ से कूदेंगे और अपने मालिकों की गोद में बैठेंगे। उन्हें सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए भी प्रशिक्षित किया जा सकता है। हालांकि, इन खरगोशों को घबराहट हो सकती है अगर उन्हें हल्के तरीके से संभाला जाता है, और यदि उन्हें लड़ने की आवश्यकता महसूस होती है तो गंभीर खरोंच और काटने लग सकते हैं। इसलिए, बच्चों के साथ हर समय पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए।

एक विशाल फ्लेमिंगो खरगोश पकड़ने का सही तरीका क्या है?

ये बड़े खरगोश हैं, इसलिए यदि आप उन्हें लेने जा रहे हैं तो उन्हें बहुत सारे समर्थन की आवश्यकता है। छाती और सामने के पैरों के चारों ओर एक हाथ के साथ अपने ऊपरी शरीर का समर्थन करें। निचले हिस्से के चारों ओर अपनी दूसरी भुजा लपेटें और सुनिश्चित करें कि खरगोश आपके ऊपर के पैरों को झुकाता है। खरगोश को धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से अपने छाती पर रखें, और सुनिश्चित करें कि आप इसे निचोड़ नहीं सकते हैं या आप घबराहट शुरू कर सकते हैं और आपसे दूर जाने के लिए लड़ाई शुरू कर सकते हैं। अगर वह घबराहट लगता है, उसे नरम और शांत आवाज़ से आश्वस्त करें। यदि यह आपकी बाहों में बसने में मदद नहीं करता है, तो धीरे-धीरे इसे कम करें और इसे जमीन पर या अपनी कलम में रखें और इसे छोड़ दें।

SostenerConejoGigante

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
फ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारीफ्रेंच अंगोरा खरगोशों की दौड़ के बारे में जानकारी
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
अपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करेंअपने एंगोरा खरगोश की देखभाल कैसे करें
घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
खरगोश में योनि संक्रमण होता हैखरगोश में योनि संक्रमण होता है
मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
एक खरगोश के रूप में खेलते हैंएक खरगोश के रूप में खेलते हैं
» » विशालकाय flamenco खरगोश नस्ल, अपनी देखभाल के लिए क्या ध्यान में रखना है
© 2022 TonMobis.com