फिनिश स्पिट्ज नस्ल

फिनलैंड का राष्ट्रीय कुत्ता है फिनिश स्पिट्ज, जिसका प्रयोग पक्षी शिकार में किया गया है। ये कुत्ते उनके शिकार का पीछा करते हुए पीछा करते हैं और फिर शिकारी को उनके स्थान पर निर्देशित करने के लिए भौंकने लगते हैं।

इस नस्ल की मातृभूमि में बहुत सराहना की जाती है, खासकर शिकार करने के लिए समर्पित लोगों और प्रतिस्पर्धी प्रशिक्षण पर केंद्रित लोगों द्वारा।

फिनिश स्पिट्ज की विशेषताएं

फिनिश स्पिट्ज 11 से 18 सेंटीमीटर के स्वस्थ वजन के साथ 39 से 50 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं। इसकी उपस्थिति लोमड़ी के समान है, एक नुकीले स्नैउट के साथ, लंबवत स्थिति में कान और बादाम के आकार, अंधेरे आंखें। एक झुका हुआ पूंछ और पीठ पर ले जाया गया। लंबी और सीधे बाहरी परत के अलावा, कोट में घने और नरम भीतरी परत होती है। रंग जो इस दौड़ को पेश कर सकते हैं लाल लाल चेस्टनट से पीले शहद तक जाते हैं, कोई भी स्वर हमेशा लाल सोने के होते हैं।

फिनिश स्पिट्ज की देखभाल

इस नस्ल के कोट को सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश करने की आवश्यकता होगी। वसंत और गिरावट के दौरान आंतरिक परत बहुत सारे बाल शेड करती है, इसलिए इसे साफ रखने के लिए आपको अधिक ब्रशिंग की आवश्यकता होगी।


यह एक मामूली सक्रिय नस्ल है, इसलिए आपको दैनिक अभ्यास की एक छोटी खुराक की आवश्यकता होगी। ये कुत्ते दो पैदल चलने और अच्छी दौड़ से संतुष्ट होंगे। यदि आप पट्टा के बिना गतिविधियों को करना चाहते हैं, तो आपको इसे एक गढ़े हुए यार्ड में या नियंत्रित वातावरण में करना चाहिए, क्योंकि यह शिकार कुत्ता केवल आपके पक्षियों या खरगोश की उपस्थिति में ध्यान खो देगा।

जैसा कि सभी कुत्तों में है, फिनिश स्पिट्ज के लिए शुरुआती समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रकृति द्वारा इसका चरित्र अजनबियों से अविश्वसनीय है।

इस नस्ल की देखभाल में ध्यान देने का एक और मुद्दा यह है कि वे जोर से भौंकने वाले काम कर सकते हैं, क्योंकि यह आसानी से पड़ोसियों के लिए एक समस्या बन सकता है। इस प्रारंभिक शिक्षा के लिए भौंकने को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है, लेकिन यहां तक ​​कि इन कुत्ते हमेशा छाल रहेंगे। फिनिश स्पिट्ज प्रशिक्षण के लिए ग्रहणशील है, लेकिन स्वतंत्र और थोड़ा जिद्दी हो सकता है।


फिनिश स्पिट्ज की सिफारिशें

इस कुत्ते के पास पूरे परिवार की तुलना में किसी व्यक्ति के साथ अधिक निकटता से संबंधित होने की प्रवृत्ति है। आमतौर पर यह बच्चों की काफी सहिष्णु है, यह भी परिवार के अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छा जब तक कि वे जानते हैं कि वे परिवार का हिस्सा हैं, हालांकि, के रूप में पहले ही उल्लेख किया लोगों और अजीब कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकते हैं कर के रूप में है।

स्वास्थ्य के लिए, वे अन्य जातियों की तरह गंभीर समस्याएं नहीं पेश करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनूअफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनू
समेकित कुत्तों की नस्लसमेकित कुत्तों की नस्ल
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
जापान के कुत्ते का के खजानाजापान के कुत्ते का के खजाना
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
» » फिनिश स्पिट्ज नस्ल
© 2022 TonMobis.com