अफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनू

अफ़ग़ान

अफगान एक बहुत पुरानी दौड़ है, जो पहले से ही 2000 ईसा पूर्व के क्षेत्र के चित्रों के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों से अन्य वस्तुओं में चित्रित है। कई शताब्दियों तक यह रॉयल्टी का शिकार कुत्ता और देश की कुलीनता थी, जो गैज़ेल और यहां तक ​​कि बर्फ तेंदुए के शिकार में विशेषज्ञता थी। अफगानिस्तान और भारत में अंग्रेजी सैनिकों ने इसे गार्डिस के बीच एक गार्ड कुत्ते और दूत के रूप में इस्तेमाल किया। यह अंग्रेजों ने खुद को 1 9वीं शताब्दी के अंत में यूरोप में पेश किया था, जहां से इसे बाद में संयुक्त राज्य अमेरिका (1 9 20 में) पारित किया गया था। ऐसा लगता है कि यह सालुकी और स्पिट्ज-प्रकार दौड़ के बीच क्रॉस से निकलता है।

अकिता इनू

अकिता एक जापानी जाति है, और अपने मूल देश में इसे राष्ट्रीय खजाना माना जाता है। निप्पॉन शिक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने के अलावा, इसे अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि और अच्छे भाग्य का प्रतीक माना जाता है। जब कोई बच्चा पैदा होता है, या जब परिवार में कोई बीमार होता है, तो इस कुत्ते का एक छोटा सा आकार उपहार के रूप में पेश किया जाता है।

यह एक कुत्ता है जो स्पिट्ज के परिवार से संबंधित है, प्राकृतिक निर्माण के साथ, लगभग 3,000 साल।




विवरण: बड़ा कुत्ता और मजबूत संविधान। एक विशाल और फ्लैट खोपड़ी के साथ, व्यापक माथे और स्टॉप अच्छी तरह से चिह्नित है। आंखें छोटी और कुछ हद तक त्रिभुज होती हैं, कान अपेक्षाकृत छोटे, त्रिकोणीय और अंत में गोल होते हैं। पीठ सीधे और छोटी है, गहरी और अच्छी तरह से विकसित छाती, शराबी पेट के साथ। सम्मिलन पूंछ ऊंची और पीठ पर लुढ़का। रंग टैब्बी, काले, लाल और सफेद धब्बे के साथ बिखरे हुए। बाल सीधे और सीधे बाल। पूंछ में लोग कुछ हद तक लंबे हैं। अंडरकोट fluffy और तंग है।

  • आकार: ऊंचाई बढ़ी: पुरुषों में 67 सेमी, महिलाओं में 60.6 सेमी, 3 सेमी के अंतर या डिफ़ॉल्ट के मार्जिन के साथ।
  • वजन: पुरुष 50 किलो वजन कर सकते हैं।
  • देखभाल: निरंतर दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। यह घने कोट के कारण मौसम की अस्थिरता को अच्छी तरह से रोकता है। अपने भोजन पर विशेष ध्यान देना आवश्यक है क्योंकि यह सीधे आपके फर पर प्रभाव डालता है, हर समय किसी टेबल, शर्करा और पके हुए वसा से बचे हुए पदार्थों से परहेज करता है।

तापमान: इसमें एक आरक्षित और मूक चरित्र है, यह थोड़ा महत्व के परेशान परिस्थितियों में आक्रामक रहेगा। अन्य कुत्तों के साथ संबंध में प्रमुख भूमिका निभाई जाएगी, जब तक कि इसे पहले चुनौती नहीं दी जाती तब तक टकराव नहीं लेना चाहिए। हमें पिल्ला से उन सभी प्रकार के कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ संबंध बनाने के लिए आदी करनी होगी जो इस प्रकार हमारे अकिता से पूरी तरह से सामाजिककृत कुत्ते से प्राप्त हो सकें। प्रशिक्षण * वे बहुत बुद्धिमान हैं, इसलिए उन्हें कुत्ते के ऊबने से बचने के लिए, उनके मालिक से बहुत कम समय की प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में समय लगेगा।
उपयोगिता: यह पूरी तरह से एक मंजिल पर जीवन के लिए अनुकूल है, जब तक आप इसे जितनी बार आवश्यकतानुसार लेते हैं, तो आप इसे एक साथी जानवर के रूप में पूरी तरह से प्राप्त कर सकते हैं। यह एक आसान और स्नेही जानवर है जो जानता है कि हर समय अपने आप को कैसे बचाया जाए। कुछ देशों में, अकिता इनू को संभावित रूप से खतरनाक नस्ल माना जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता हैकुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता है
प्रोफाइल: फॉक्सहाउंडप्रोफाइल: फॉक्सहाउंड
» » अफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनू
© 2022 TonMobis.com