अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना

अमेरिकी एस्किमो कुत्तों, या जिन्हें आमतौर पर जाना जाता है, एस्कियां, पोमेरियन, कुत्तों के साथ पोमेरियन प्रकार के कुत्ते जैसे कई यूरोपीय नस्लों से निकली हैं, जिनमें पोमेरियन, इतालवी वोल्पीनो, जर्मन स्पिट्ज और केशोंड शामिल हैं।

कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि जापानी स्पिट्ज इस नस्ल के वंश का हिस्सा हो सकता है।

इस नस्ल के पहले कुत्तों ने वॉचडॉग और साथी के रूप में कार्य किया। 1800 के अंत में, दौड़ को अमेरिकन स्पिट्ज के नाम से जाना जाता था और शो और सर्कस में बहुत लोकप्रिय था, चाल चल रहा था और दर्शकों को उत्साहित करता था। इस नस्ल की खुफिया, चपलता और सफेद कोट ने इस अवधि के दौरान अमेरिकी जनता का ध्यान आकर्षित किया, और 1 9 17 के दौरान नस्ल की लोकप्रियता बढ़ी। नाम बाद में अमेरिकी एस्किमो कुत्ते में बदल गया।

एस्कियों को तीन आकारों में वर्गीकृत किया जाता है। 23 सेमी से 30 सेंटीमीटर के साथ खिलौने- 30 सेमी से 38 सेमी के साथ लघुचित्र, और 38 सेमी से 48 सेमी तक के मानक वाले मानक। सभी आकारों की सभी एस्कियां समान दिखती हैं: कान, चेतावनी अभिव्यक्ति, पूंछ और अद्भुत फर बनाना।

एस्कियां शुद्ध सफेद हैं, हालांकि कुछ में क्रीम रंग हो सकता है। कोट सीधे है और एक घने मोटाई के साथ एक डबल परत है।

एस्की के उदार कोट को सप्ताह में दो बार न्यूनतम ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। यद्यपि यह उलझन में नहीं है, घने अंडकोट मृत बाल बहाएगा, जो एक ब्रश इसे नियंत्रण में रख सकता है। सबसे बड़ा बालों का विघटन आम तौर पर वसंत और शरद ऋतु के दौरान होता है, हालांकि गर्मी के दौरान कुछ डिटेचमेंट होते हैं।




इन कुत्तों को दैनिक व्यायाम की ज़रूरत है। दैनिक चलना एक अच्छा विचार है, लेकिन वे इस कुत्ते के लिए पर्याप्त नहीं हैं। क्षेत्र में एक हल्का ट्रॉट, खोज खेल, या चपलता प्रशिक्षण सत्र अमेरिकी एस्किमो कुत्तों को संतुष्ट रखेगा। पर्याप्त अभ्यास के बिना, एस्कियां काफी शरारती और बेचैन हो सकती हैं, अक्सर मालिकों में कर्कश पैदा करती हैं।

सभी एस्की पिल्लों को अन्य नस्लों के अन्य पिल्लों और विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ सामाजिककृत किया जाना चाहिए। ऐसा नहीं है क्योंकि वे बुरे हैं, लेकिन क्योंकि ये कुत्ते सतर्क, बुद्धिमान हैं और उनके दिमाग पर कब्जा करने के लिए कुछ चाहिए।

एस्की अच्छी निगरानी रखती है, क्योंकि वे अजनबियों पर भरोसा करते हैं, नस्ल उनके परिवार और दोस्तों के प्रति बहुत वफादार है। मानक आकार एस्कियां बच्चों के लिए महान साथी हैं और कुछ मोटे गेमों के बारे में काफी सहिष्णु हैं। बच्चों के साथ खेलने के लिए लघु खिलौना और एस्की बहुत छोटे हैं, जो उन्हें बच्चों के खेल के लिए अनुपयुक्त बनाता है।

अधिकांश एस्कियां बिल्लियों समेत अन्य छोटे पालतू जानवरों के काफी सहनशील हैं, हालांकि कुछ चलने वाली बिल्ली का पीछा कर सकते हैं, इसलिए बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए। मुख्य स्वास्थ्य चिंताओं में रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी, घुटनों और हिप डिस्प्लेसिया में समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्ल
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`
अमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्लअमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्ल
» » अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
© 2022 TonMobis.com