15 असामान्य कुत्ते नस्लों

15 दुर्लभ कुत्ते नस्लों

बहुत सारे हैं कुत्ते नस्लों दुनिया में जिनकी प्रतियों की संख्या उनके स्थान के हिसाब से भिन्न होती है। कुछ नस्लों बहुत पुरानी हैं, जबकि अन्य अभी उभर रहे हैं। समय के साथ पारियों ने नई दौड़ के जन्म की अनुमति दी, जबकि युद्ध और कई अन्य पहलुओं ने दूसरों के विलुप्त होने का नेतृत्व किया।

वर्तमान में, अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान संस्थान (एफसीआई) दुनिया भर के कुत्तों की लगभग 350 नस्लों को मान्यता देता है और कुछ लोग सभी जानते हैं। इस कारण से, AnimalExpert में हमने कुछ नस्लों को इकट्ठा किया है जिन्हें आप शायद नहीं जानते हैं या उनकी कई विशेषताओं या जिज्ञासाओं को नहीं जानते हैं। तो अब और इंतजार मत करो 15 दुर्लभ कुत्ते नस्लों कि हम नीचे इस लेख में खोज लेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पिट बैल कुत्तों और इसी तरह की नस्लें - छवियां और लक्षण
सूची

पुली

दुर्लभ कुत्ते नस्लों में से पहला है पुली, जिसे हंगेरियन पुली या पुलिक भी कहा जाता है , जो हंगरी के मूल निवासी है, जिसका प्रयोग भेड़ के चरवाहा और झुंड के झुंड के लिए किया जाता था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान लगभग विलुप्त होने के कारण, पुली का एक वफादार और सक्रिय स्वभाव है, जो एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है। इन कुत्तों को प्रशिक्षित करना आसान है, इसलिए वे चपलता के खेल में परीक्षण के लिए एकदम सही हैं।

पुली

क्लंबर स्पैनियल

क्लंबर स्पैनियल मूल रूप से ग्रेट ब्रिटेन से दुर्लभ शिकार कुत्तों की एक और नस्ल है क्लंबर पार्क द्वारा यह नाम प्राप्त होता है , वह जगह जहां न्यूकैसल के ड्यूक इन कुत्तों से मिले थे। हालांकि उन्हें शिकार कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया था, क्लंबर विशेष रूप से तेज़ या सक्रिय नहीं हैं, लेकिन वे अच्छे ट्रैकर्स हैं। यह आम बात है कि हम उन्हें अपने मुंह में वस्तुओं को परिवहन करते देखते हैं, जैसे कि वे ट्राफियां पेश कर रहे थे। वर्तमान में, क्लंबर का उपयोग केवल एक साथी कुत्ते के रूप में किया जाता है और इसमें एक अच्छा और स्नेही चरित्र होता है।

क्लंबर स्पैनियल

सर्नेको डेल एटना

एटना का परिसर सिसिली के बाहर एक छोटी-छोटी कुत्ते नस्ल है, इसकी उत्पत्ति की जगह। यह शव एक कुत्ता है जिसमें किसी शहर में रहने के लिए उपयोग की जाने वाली समस्याएं होती हैं, इसलिए इसे निरंतर अभ्यास और बहुत सारी गतिविधियों की आवश्यकता होती है। एक बहुत वफादार जानवर होने के बावजूद, सर्नेको ट्रेन करने के लिए एक कठिन कुत्ता है। और इसमें कुछ है बड़ा, कान कान , जो इस नस्ल की सबसे अनोखी विशेषताओं में से एक है।

सर्नेको डेल एटना

xoloitzcuintle

xoloitzcuintle, xolo, aztec कुत्ता, मैक्सिकन बालों वाले कुत्ते या कुत्ते के साथ या मैक्सिकन बालों के बिना मेक्सिको से दुर्लभ कुत्ते नस्लों में से एक है, क्योंकि इसका नाम सुझाता है। यह अपने देश में बहुत लोकप्रिय है और इसकी उत्पत्ति बहुत पुरानी है, मायाओं और एज़्टेक्स में वापस जा रही है जिन्होंने इन कुत्तों को अपने घरों को दुष्ट आत्माओं से बचाने के लिए इस्तेमाल किया था। मैक्सिकन बालों के साथ या उसके बिना ये कुत्ते बहुत अच्छे हैं और हम उन्हें कई आकारों में पा सकते हैं:

  • खिलौना: 26-23 सेमी
  • मध्यम: 38-51 सेमी
  • मानक: 51-76 सेमी
xoloitzcuintle

Saluki

सलाकी नामक कुत्तों की यह दुर्लभ नस्ल मध्य पूर्व के मूल निवासी है और इसे माना जाता था प्राचीन मिस्र के शाही कुत्ते और इसी कारण से, कुछ लोग मानते हैं कि यह पालतू कुत्तों की सबसे पुरानी दौड़ है। इस सुरुचिपूर्ण ग्रेहाउंड में एक अनुकूलित भौतिक संरचना है जो बहुत तेज गति तक पहुंचती है और कई रंगों का कोट हो सकती है। चरित्र में, सलाकी आरक्षित, शांतिपूर्ण और बहुत वफादार हैं।

Saluki

Schipperke

Schipperke विशेष रूप से Flanders से, बेल्जियम मूल के एक छोटे चरागाह कुत्ता है। यह सबसे सक्रिय, उत्सुक और ऊर्जावान दुर्लभ कुत्ते नस्लों में से एक है और इसके आकार के बावजूद, इस कुत्ते को बहुत सारे व्यायाम और दैनिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। यह एक निगरानी कुत्ते के रूप में आदर्श है और इसकी सबसे उत्सुक विशेषता यह है कि यह है लोमड़ी की उपस्थिति . Schipperke पानी प्यार और छोटे कृंतक शिकार।

Schipperke

प्लॉट हौंड

कुत्तों का एक अन्य दुर्लभ नस्ल है कि मौजूद plott शिकारी कुत्ता, काम कर रहे कुत्ते, नहीं कंपनी, मूल रूप से जर्मनी में पैदा कर रहा है जंगली सूअर का शिकार करने और करने के उद्देश्य से उत्तरी केरोलिना (यूएसए) का नेतृत्व किया शिकार भालू . वर्तमान में, इस कुत्ते को अभी भी एक शिकार कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है, जो एक झुंड में शिकार करते समय विशेष रूप से प्रभावी होता है। ये अमेरिकी रक्तपात ऐसे कुत्तों हैं जिन्हें व्यायाम करने की आवश्यकता होती है और उन्हें अपार्टमेंट या छोटी जगहों में नहीं लिया जाना चाहिए। प्लॉट हाउंड लोगों के साथ बातचीत और पानी में खेलना पसंद करता है।

प्लॉट हौंड

Visigoths के स्पिट्ज




Visigoth स्पिट्ज, वाइकिंग कुत्ता या स्वीडिश vallhund मूल रूप से स्वीडन से है, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है। यह चरवाहा कुत्ता वाइकिंग्स के समय में दिखाई दिया था और कृन्तकों का शिकार करने और पशुपालन करने के लिए एक निगरानी के रूप में इस्तेमाल किया गया था। वल्लहंड को प्यार महसूस करना पसंद है और वह अपने गुरु के प्रति बहुत वफादार है, लेकिन अजनबियों के साथ आरक्षित किया जा सकता है। इसके अलावा, वह अपनी महान सीखने की क्षमता के लिए कई कुत्ते खेलों में प्रतिस्पर्धा कर सकता है और एक निर्धारित, साहसी व्यक्तित्व है और ऊर्जा से भरा है। इसे माना जाता है स्वीडन का कुत्ते का प्रतीक.

Visigoths के स्पिट्ज

Brie शेफर्ड

फ्रांस से आने वाले ब्री या ब्राइड चरवाहे में आज की दुर्लभ कुत्ते नस्लों में से एक। प्रथम विश्व युद्ध के दौरान, इस कुत्ते को कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया जाता था घायल सैनिकों के सेंटीनेल, मैसेंजर और लोकेटर , सुनवाई की उनकी महान भावना के लिए धन्यवाद। वर्तमान में, ब्री के भेड़ का बच्चा एक जड़ी-बूटियों के कुत्ते, गार्ड और साथी कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह कुत्ता बहुत ऊर्जावान और बुद्धिमान है लेकिन वह थोड़ा जिद्दी भी है, और उसके परिवार से स्नेह की बहुत आवश्यकता है।

Brie शेफर्ड

डांडी डिनमोंट टेरियर

डांडी डिनमोंट टेरियर आज की मौजूद छोटी-छोटी कुत्ते नस्लों में से एक है। यह नमूना स्कॉटिश मूल के एक छोटे कुत्ते है कि उपन्यास से एक चरित्र द्वारा इसका नाम प्राप्त होता है गाय मैनरिंग यह 1815 में सर वाल्टर स्कॉट द्वारा लिखा गया था। पूर्व में उन्हें लोमड़ी, ओटर या बैजर का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था और स्कॉटलैंड की कुलीनता का प्रतिनिधित्व करने वाली पेंटिंग्स में भी दिखाई दिया था। डांडी दीनमोंट एक वफादार कुत्ता, शांतिपूर्ण और सहिष्णु, लंबा और छोटा पैर है, जो एक साथी कुत्ते और गार्ड कुत्ते के रूप में कार्य करता है।

डांडी डिनमोंट टेरियर

ऊद का कुत्ता

ओटरहाउंड नामक कुत्तों की यह दुर्लभ नस्ल भी जानी जाती है ओटर ट्रैकर कुत्ता , चूंकि इन कुत्तों को पानी पसंद है और ठंड के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं, और इसलिए burrows और नदियों में otters के पीछा के लिए इस्तेमाल किया गया है। यूनाइटेड किंगडम से हौंड कुत्तों की इस नस्ल में एक शांत और हंसमुख व्यक्तित्व है, और हर दिन शारीरिक गतिविधि की एक बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है, इसलिए छोटी जगहों में उल्टा होने की सिफारिश नहीं की जाती है। ओटर के शिकार की निषेध के कारण, इस काम कुत्ते को अब एक साथी कुत्ते माना जाता है और विलुप्त होने का खतरा है क्योंकि यूनाइटेड किंगडम में केवल 51 नमूने बाकी हैं।

ऊद का कुत्ता

थोड़ा शेर कुत्ता

ग्रह पर दुर्लभ कुत्ते नस्लों में से एक लोवचेन या छोटा शेर कुत्ता है, जो यह नहीं जानता कि यह कहां से आता है लेकिन एफसीआई सुझाव देता है कि यह फ्रेंच मूल का है। इस दौड़ का नाम इन कुत्तों के साथ किए जाने वाले ठेठ बाल कटवाने से आता है और किसी भी प्राकृतिक phenotypic विशेषता नहीं है। ये कुत्तों सक्रिय, स्नेही और लचीला जानवर हैं, जिनकी नस्ल दुनिया में सबसे दुर्लभ है। वे बहादुर कुत्ते भी हैं जो बड़े जानवरों को चुनौती देते हैं और ट्रेन करना आसान होता है।

थोड़ा शेर कुत्ता

हैरियर

उत्पीड़न या "हायरियर" एक और कुत्ता नस्ल है जो बीगल और लोमड़ी के बीच क्रॉस से ज्ञात है, और मूल रूप से इंग्लैंड से। अपने पूर्ववर्तियों की समान भौतिक विशेषताओं के साथ, इसे " स्टेरॉयड पर बीगल "क्योंकि यह एक कुत्ते के मजबूत और मांसपेशियों में शिकारी कुत्ता है। हैरियर एक, हंसमुख, मिलनसार और शांत व्यक्तित्व, और सीखने के लिए एक बड़ी सुविधा है। अतीत में, इन कुत्तों को खरगोश, लोमड़ी और खरगोशों के लिए शिकार कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता था, लेकिन आजकल वे उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं।

हैरियर

Bergamasco

बर्गमास्को या बर्गमास्को भेड़ का बच्चा इतालवी मूल की एक नस्ल है जो एक गार्ड कुत्ते और झुंड के रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन वे साथी कुत्तों के रूप में भी सही हैं, क्योंकि वे बहुत परिचित और उत्कृष्ट साथी हैं। यह कुत्ता एक सभ्य, मजबूत, वफादार और मेहनती कुत्ता है जिसमें एक देहाती और मजबूत संरचना है। भेड़ ऊन के समान फर का कोट कठोर tufts के साथ हर समय गर्मियों के इस नस्ल गर्म रहता है क्योंकि वे इतालवी आल्प्स के पहाड़ों से घूमते हैं।

Bergamasco

Keeshond

और आखिरी लेकिन कम से कम नहीं, हम आपको खोजने के लिए चुने गए दुर्लभ कुत्ते नस्लों को खत्म करने के लिए केशॉन्ड पाते हैं। केशोंड, जिसे भेड़िया स्पिट्ज भी कहा जाता है वह एक ऊर्जावान कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारे व्यायाम और स्थान की आवश्यकता होती है। इसकी विशेषता कोट इसे दुनिया में सबसे प्रशंसित नस्लों में से एक बनाता है एक भरवां पशु जैसा दिखता है . यह कुत्ता एक डॉकिल कुत्ता है और अपने मालिकों को दिया जाता है, जिनके लिए बच्चों के लिए विशेष स्नेह है। वह अजनबियों और अन्य जानवरों का भी सहनशील है, और यह एक उत्कृष्ट साथी या गार्ड कुत्ता है।

Keeshond

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 15 दुर्लभ कुत्ते नस्लों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
दो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लोंदो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लों
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
» » 15 असामान्य कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com