पोमेरियन




Pomerania
इसकी उत्पत्ति क्या है?
इसका नाम Pomore या Pommern, जो शारलेमेन के तहत दिया गया था "समुद्र से" का मतलब है और उनके घर क्षेत्र की तरह ही है, उत्तरी पोलैंड और जर्मनी में स्थित से आता है और समुद्र से धोया जाता है बाल्टिक। इस नस्ल को जर्मन बौने स्पिट्ज या पोमेरियन लुलु के नाम से भी जाना जाता है।

यह स्पिट्ज के परिवार से संबंधित है, जो पहले साथी कुत्ते थे। वे पुरुषों के साथ प्रागैतिहासिक यूरोप के लैकस्ट्राइन गांवों में रहते थे। इसका कार्य सहेजना, शिकार करना, स्लेज को खींचना और नामांकन के साथ था। चूंकि यह पूरे यूरोप में फैल गया, इस क्षेत्र के आधार पर दौड़ विभिन्न तरीकों से विकसित हुई। इस प्रकार स्पिट्ज की पांच किस्में उभरीं, जिनमें से पोमेरियन सबसे छोटा है।

इंग्लैंड की रानी शार्लोट ने अपने देश की पोमेरानिया की कुलीनता की शुरुआत की, लेकिन इस दौड़ को अंतर्राष्ट्रीय प्रसिद्धि में नहीं लाया। वह उनकी पोती विक्टोरिया का काम था, जो इटली के फ्लोरेंस में एक छुट्टी से वापस लौटे, पोमेरियन नामक मार्को के साथ।

शारीरिक रूप से यह दौड़ कैसी है?
वर्तमान में पोमेरानिया चुनिंदा प्रजनन के लिए छोटा धन्यवाद है। वैसे भी, यह अभी भी मजबूत है और अभी भी ठंड के मौसम के कुत्तों की विशेषता कोट है।

एकेसी मानकों के मुताबिक इसका वजन 1.4 से 3.2 किग्रा है और सूखने वालों की ऊंचाई 18 से 22 सेमी है। यह सबसे छोटी नॉर्डिक दौड़ है।

यह लोमड़ी के समान दिखता है, क्योंकि उसके सिर में त्रिकोणीय आकार होता है। उसके कान छोटे और उठाए गए हैं। नस्ल की मुख्य विशेषताओं में से एक इसकी पूंछ है, जो पीछे, उच्च और क्षैतिज कवर पर घुमावदार है।

इसमें डबल लेयर कोट है। इंटीरियर घना और नरम है और बाहर लंबा, लम्बा और कठोर है। वर्ष में एक बार पुरुष कम परत बदलते हैं। इसके विपरीत, मादाएं जन्म देने के बाद और चिंता के समय में गर्मी के दौरान ही होती हैं।

उनके रंग कई हैं। लेकिन सबसे आम सफेद, काला, क्रीम और नारंगी हैं।

आपका व्यवहार कैसा है?
इस नस्ल के कुत्ते सक्रिय और हंसमुख हैं, क्योंकि उनके पास बहुत सारी ऊर्जा है। हालांकि वे बहुत स्वतंत्र जानवरों की तरह दिखते हैं, वे असाधारण रूप से वफादार हैं।

वे बहुत क्षेत्रीय हैं, इसलिए वे शायद ही कभी अन्य जानवरों की उपस्थिति को स्वीकार करते हैं। अजनबियों के साथ आमतौर पर बहुत संदिग्ध और ईर्ष्या होती है। यह भी महत्वपूर्ण है कि उन्हें खराब न करें क्योंकि वे आसानी से मज़बूत हो सकते हैं।

वे उत्कृष्ट गार्ड हैं और उनके तेज भौंकने के साथ वे घुसपैठियों की उपस्थिति पर तुरंत सतर्क रहते हैं। यही कारण है कि उन्हें पिल्लों से सही ढंग से शिक्षित करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा वे अथक बार्कर बन सकते हैं। वे बहुत बुद्धिमान और काफी आज्ञाकारी हैं, इसलिए वे सीधे आदेशों के साथ जल्दी से सीखते हैं।

आपको किस देखभाल की ज़रूरत है?
उनके बाल पेकिंगज़ के समान ही हैं, इसलिए उन्हें सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करना आवश्यक है ताकि वे उलझन में न जाएं।

समय-समय पर आपके कानों और नाखूनों की देखभाल करने के लिए सलाह दी जाती है, साथ ही आवश्यक तेलों के नुकसान से बचने के लिए केवल मौसमी स्नान करना त्वचा और फर को नुकसान पहुंचा सकता है।

दांतों की समस्याओं से ग्रस्त होने के कारण, जैसा कि अधिकांश "खिलौना" नस्लों के साथ होता है, यह सलाह दी जाती है कि सप्ताह में कम से कम एक बार अपने दांतों को ब्रश करें।
उसे नियमित अभ्यास और पर्याप्त गतिविधि की आवश्यकता है। और गर्मियों में, यदि आप गर्म क्षेत्रों में रहते हैं, तो आपको गर्मी के दौरे से बचने के लिए विशेष ध्यान देना होगा।

आपका स्वास्थ्य कैसा है?
आम तौर पर, Pomeranians स्वस्थ, प्रतिरोधी और लंबे समय तक रहते हैं। वे आमतौर पर 12 से 16 साल के बीच रहते हैं।

जन्मजात बीमारियों कि हमारे विश्वसनीय पशु चिकित्सक के साथ नियोजित किया जा सकता, पटेलर अव्यवस्था सिंड्रोम, लेग्ग-बियाना-पेर्थेस रोग, हिप dysplasia, हाइपोथायरायडिज्म, keratoconjunctivitis sicca, विकारों आंसू नलिकाओं में हैं और मोतियाबिंद। हमें त्वचा रोगों, विशेष रूप से एलर्जी और follicular डिस्प्लेसिया का भी ख्याल रखना चाहिए।

क्या आप पहले से ही इन सुपर अच्छे छोटे लोगों को जानते थे? हमें बताओ!

स्रोत:
Mundo Animalia
Mascotarios
उपयोगी घर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
अफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनूअफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनू
दो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारीदो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारी
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
पोमेरियन के कान पर एक काला बिंदु के साथ एक ग्रेनाइट हैपोमेरियन के कान पर एक काला बिंदु के साथ एक ग्रेनाइट है
श्वास लेने पर पोमेरियन शोर बनाता हैश्वास लेने पर पोमेरियन शोर बनाता है
Pomeranian कुत्तों: नस्ल की विशेषताओंPomeranian कुत्तों: नस्ल की विशेषताओं
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
» » पोमेरियन
© 2022 TonMobis.com