कंगारू कितना कूद सकता है?

कंगारू कितना कूद सकता है?

कंगारू सभी मर्सिपियल का सबसे अच्छा ज्ञात है, इसके अलावा, यह जानवर ऑस्ट्रेलिया का प्रतीक बन गया है, क्योंकि यह मुख्य रूप से ओशिनिया में वितरित किया जाता है।

हम इस धानी के कई लक्षणों को उजागर कर सकते हैं, जैसे बैग, जिसमें उनके युवा और परिवहन करता है कहा जाता है marsupio या अपने शक्तिशाली हरकत, जिसके माध्यम से कंगारू बहुत तेज गति और हॉप्स में इसकी लंबाई को प्राप्त होता है दूध पिलाना।

निश्चित रूप से आपने कभी खुद से पूछा है Iquest- एक कंगारू कूद कितना कर सकते हैं? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके संदेह हल करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एनाकोंडा माप कितना कर सकता है?
सूची

कंगारू लोकोमोटर उपकरण

कंगारू, एक बड़ा जानवर है, है कूदने से चलने वाला एकमात्र ऐसा यद्यपि यह हमें आश्चर्यचकित नहीं करना चाहिए अगर हम इसकी शारीरिक रचना मानते हैं, जो पूरी तरह से लोकोमोशन के इस तरीके के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह एक धानी बहुत मजबूत और पिछले पैरों अच्छी तरह से विकसित (खासकर जब अपने सामने पैर के छोटे आयामों की तुलना में) है, स्पष्ट रूप से पैर, कूद की गति अनुमति देने के लिए बहुत बड़ी हैं और अपने लंबे, मांसपेशियों पूंछ है कूदने के दौरान आवश्यक संतुलन के साथ कंगारू प्रदान करना आवश्यक और आदर्श है।

कंगारू कूदता है एक ही समय में अपने पिछड़े पैर ले जा रहे हैं.

कंगारू लोकोमोटर उपकरण

कंगारू विस्थापन गति

कंगारू के साथ चलने पर कंगारू के लिए सबसे आरामदायक गति लगभग 20-25 किलोमीटर / घंटा है, हालांकि, वे हैं 70 किलोमीटर / घंटा की रफ्तार तक पहुंचने में सक्षम। वे 2 किलोमीटर के लिए पूरी तरह से 40 किलोमीटर / घंटा की गति पकड़ सकते हैं, उच्च गति के साथ ऐसी दूरी को बनाए रखने में असमर्थ हैं।




हालांकि इस कंगारू के लिए एक महान प्रयास लग सकता है, यह यात्रा के सबसे किफायती साधन (उर्जा बोल), क्योंकि यह आवश्यकता अन्यथा स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक के साथ तुलना में ऊर्जा का एक छोटा सा अंश की खपत है।

वास्तव में, कंगारू यह अच्छी तरह से नहीं चल रहा है और जब आपको कम गति पर यात्रा करना होगा तो पूंछ को सामने के पैरों के साथ एक तिपाई के रूप में उपयोग करें।

कंगारू विस्थापन गति

कंगारू कूद की लंबाई और ऊंचाई

कंगारू आगे प्रत्येक कूद के साथ 2 मीटर की दूरी से चलता है, तथापि, एक एकल कूद जब बाधाओं के बिना फ्लैट जमीन पर एक शिकारी से भागने 9 मीटर की दूरी को कवर करने में सक्षम है.

कंगारू कूदता है एक तक पहुंच सकते हैं 3 मीटर की ऊंचाई , एक अद्वितीय शो को जन्म देना जो उन लोगों को बहुत आश्चर्यचकित करता है जिनके पास इस जानवर को अपने प्राकृतिक आवास में देखने का भाग्य है।

कंगारू कूद की लंबाई और ऊंचाई

क्या आप दाई के बारे में और जानना चाहते हैं?

यदि आप इस जानवर के बारे में भावुक हैं और कंगारू के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्नलिखित लेखों से परामर्श लें, जो बहुत उपयोगी और रोचक होंगे:

  • कंगारू का प्रजनन
  • कंगारुओं की भोजन
  • कंगारू का बैग क्या है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कंगारू कितना कूद सकता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कंगारुओं की भोजनकंगारुओं की भोजन
विलुप्त जानवर: पश्चिमी रबड़ कांगारूविलुप्त जानवर: पश्चिमी रबड़ कांगारू
एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
कंगारू का बैग क्या है?कंगारू का बैग क्या है?
लौ के लिए सही आवासलौ के लिए सही आवास
» » कंगारू कितना कूद सकता है?
© 2022 TonMobis.com