उन्होंने ज़िम्बाब्वे में हाथियों की सामूहिक हत्या के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति को पाया

उन्हें ज़िम्बाब्वे में हाथियों की सामूहिक हत्या के लिए जिम्मेदार पाया गया
के माध्यम से छवि: snarglebarf

बुलवेयो, जिम्बाब्वे में एक खनन कंपनी के महाप्रबंधक गॉडफ्रे न्याकुडिया पर नरसंहार के पीछे होने का आरोप लगाया गया है हाथियों पिछले तीन वर्षों के दौरान, साइनाइड के साथ।

2013 और 2014 के बीच 300 से अधिक हाथी की मौत हो गई ह्वांग नेशनल पार्क में, और 2015 के दौरान देश भर में एक और 100 . साइनाइड इन जानवरों के शरीर में पाया गया था, जो गंभीर स्वास्थ्य प्रभाव का कारण बनता है।

रासायनिक शिकार के साथ न्याकाद्य का कनेक्शन की जांच की जा रही है, क्योंकि यह माना जाता है कि वह अवैध रूप से साइनाइड आयात कर रहा था दक्षिण अफ्रीका 2013 तक, उसी वर्ष जिसमें हत्याएं शुरू हुईं। चार टन रसायनों को "हाउ गोल्ड माइन" में बेचा गया था, जो कंपनी के मतपत्रों के मुताबिक बुलावेयो के पास था, हालांकि, कुछ ट्रकर्स ने कहा कि साइनाइड का वास्तविक गंतव्य ह्वांग था, जहां मौजूद एकमात्र खनन कंपनी कोयले को समर्पित है और साइनाइड का उपयोग नहीं करती है।

चांदी से चांदी, या अन्य खनिजों से सोने को अलग करने के लिए खनन में साइनाइड का उपयोग किया जाता है।

खनन कंपनी के एक कर्मचारी, जो गुमनाम रहना चाहता था, ने कहा कि हर बार साइनाइड के शिपमेंट को वितरित किया गया था, यह रात भर उतार दिया गया था। एक अन्य कर्मचारी, अज्ञात, ने कहा कि कोई दस्तावेज नहीं था जिसने संकेत दिया कि रसायन कहां से आया था, इसका उद्देश्य या उसका गंतव्य।




वर्तमान में न्याकुडिया एक बुलावेयो जेल में सजा देने का इंतजार कर रहा है।

मारे गए कुछ हाथियों पर ऑटॉप्सियां ​​की गईं, और इन स्तनधारियों के यकृत में साइनाइड मिला। इस मामले पर जांच ने यह निर्धारित किया कि पत्थरों और अंदरूनी फलों के रूप में पार्कों को यह पदार्थ पेश किया गया था, और वहां कई दूषित पानी के कुएं भी थे।

जहर के अन्य पीड़ित चार गिद्ध थे, एक सूअर, एक अंगूठी वाली गर्दन के साथ एक कबूतर, सौदा, और कई जादूगर जानवर जो मर गए जानवरों के शरीर पर खिलाया।

अफ्रीका के राष्ट्रीय उद्यान, लगातार शिकारियों द्वारा हमलों से ग्रस्त हैं। हजारों हेक्टेयर के उनके विस्तार पशु सुरक्षा के पूर्ण नियंत्रण में बाधा डालते हैं, और शिकारियों द्वारा सामना किए जाने पर भी पार्क रखवाले मारे जाते हैं। समस्या न केवल संसाधनों की कमी में है, बल्कि यह भी कि महाद्वीप के देशों के कंपनियों और राजनेताओं के भीतर उच्च स्तर का भ्रष्टाचार है, और हाथीदांत और जंगली प्रजातियों में तस्करी का उन्मूलन एक अटूट लक्ष्य लगता है।

ग्रह के वन्यजीवन के जीवन के लिए, इस महान युद्ध में न्याकुडिया का कब्जा एक छोटी सी जीत थी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गयादक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गया
हेपेटाइटिस के बाद बिल्ली को बहुत सारे बाल मिलते हैंहेपेटाइटिस के बाद बिल्ली को बहुत सारे बाल मिलते हैं
Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?
हाथियों ने थाईलैंड में दुर्व्यवहार कियाहाथियों ने थाईलैंड में दुर्व्यवहार किया
संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता हैसंयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है
हाथी जिज्ञासाहाथी जिज्ञासा
प्रसिद्ध शिकारी बच्चे हाथी द्वारा कुचल दिया जाता हैप्रसिद्ध शिकारी बच्चे हाथी द्वारा कुचल दिया जाता है
एशिया में सवारी करने के लिए हाथियों के क्रूर प्रशिक्षणएशिया में सवारी करने के लिए हाथियों के क्रूर प्रशिक्षण
फुटपाथ पर सल्फरफुटपाथ पर सल्फर
» » उन्होंने ज़िम्बाब्वे में हाथियों की सामूहिक हत्या के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति को पाया
© 2022 TonMobis.com