अफ्रीका का बिग फाइव

अफ्रीका का बिग फाइव

आपने शायद सुना है अफ्रीका का बड़ा पांच या "बड़ा पांच"अफ्रीकी सवाना के वन्यजीव जानवरों। यह बड़ा शक्तिशाली और मजबूत जानवरों जो जल्दी सफारी के बाद से लोकप्रिय हो गए हैं है।

ExpertoAnimal इस लेख में हम यह कैसे प्रत्येक है और क्या आपको पता होना चाहिए कि यदि आप एक मार्ग बनाने दृष्टिकोण ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से पूरा करने के लिए आप के बारे में थोड़ा बताकर इन पांच जानवरों की समीक्षा करेंगे।

अफ्रीका के पांच बड़े लोगों को जानने और आनंद लेने के लिए पढ़ना जारी रखें और जानवरों की दुनिया को प्रेरित करने वाली सुंदरता से आश्चर्यचकित रहें।

आप में भी रुचि हो सकती है: हाथी भोजन
सूची

1. हाथी

अफ्रीकी हाथी या लोक्सोडोंटा अफ्रीका निस्संदेह अपने बड़े आकार के कारण अफ्रीका में पांच सबसे बड़े लोगों में से एक के रूप में दिखाई देने योग्य है: 7 मीटर तक की लंबाई तक पहुंच सकता है और रिकॉर्ड 6 टन तक हो सकता है।

यह अफ्रीकी savannah में और दुख की बात है उनके अस्तित्व को धमकी दी गई है फेंग में व्यापार के लिए। वर्तमान में, हालांकि वे शिकार के खिलाफ उपाय बनाने की कोशिश कर रहे हैं, सच्चाई यह है कि हर दिन अफ्रीका में हाथियों की हत्याएं की जाती हैं।

लेकिन बहुत अच्छी तरह से उनकी बुद्धि और भावनात्मक क्षमता है कि यह एक बहुत ही संवेदनशील और सुंदर पशु बनाने पता है, सच्चाई यह है कि एक जंगली हाथी एक बहुत ही खतरनाक जानवर है क्योंकि अगर वे धमकी दी बहुत झटकेदार आंदोलनों और एक मानव के लिए घातक lunges साथ प्रतिक्रिया कर सकते लग रहा है।

1. हाथी

2. भैंस

अफ्रीकी savannah में हम कफिर भैंस या सिंसरस कैफर पाते हैं, सबसे डरावने जानवरों में से एक दोनों जानवरों और लोगों के लिए। वे कई व्यक्तियों के पैक में व्यवस्थित होते हैं और वे ग्रेगरीय होते हैं ताकि वे लगातार आगे बढ़ रहे हों।

ये बहुत बहादुर जानवर हैं जो डर के बिना एक-दूसरे की रक्षा करेंगे, वे हैं खतरे के सामने बड़े पैमाने पर मोड़ने में सक्षम.

इस कारण से भैंस हमेशा एक जानवर अत्यधिक मूल आबादी द्वारा सम्मानित किया गया है। लोगों और मार्गदर्शन अफ्रीकी मार्गों अक्सर कॉलर कि फेंकना लगता है कि भैंस उनके लिए कथित जोखिम कम करने की कोशिश करने के लिए की पहचान की है पहनते हैं।

2. भैंस

3. तेंदुआ




अफ्रीकी तेंदुए या पैंथेरा पेडस पैराडस यह पृथ्वी पर सबसे खूबसूरत जानवरों में से एक है और दुर्भाग्य से यह पाया जाता है विलुप्त होने का महत्वपूर्ण खतरा.

यह 190 सेंटीमीटर और 90 किलोग्राम है जो उन्हें करने के लिए जिराफ या मृग की किशोरों शिकार करने के लिए तक पहुँचने अविश्वसनीय शक्ति विशेषताओं तक पहुंच सकता है।

अफ्रीका के बिग फाइव का यह सदस्य एक पशु है जिसके लिए हमें सम्मान दिखाना चाहिए क्योंकि यह दिन में 24 घंटे सक्रिय है और इससे बचने की कोई संभावना नहीं है : चढ़ने, चलाने और तैरने में सक्षम है।

3. तेंदुआ

4. rhinoceros

हमें अफ्रीकी savannah में दो प्रकार के rhinoceros मिला, सफेद rhinoceros (सेराटोथोरियम सिमम) और काला rhinoceros (Diceros bicornis) महत्वपूर्ण विलुप्त होने के खतरे में आखिरी व्यक्ति होने के नाते। वर्तमान में rhinoceros सींग का शिकार और व्यापार प्रतिबंधित है हालांकि हमेशा के रूप में poachers इस अविश्वसनीय और महान जानवर डंठल।

वे बहुत बड़े जानवर हैं, जो दो मीटर ऊंचे तक माप सकते हैं और 1,500 किलोग्राम चुपचाप वजन कर सकते हैं। यद्यपि अफ्रीका के बिग फाइव का यह सदस्य एक हर्विवोर है, लेकिन इसका सम्मान तब से किया जाना चाहिए इस जानवर का हमला घातक हो सकता है हम में से किसी के लिए।

4. rhinoceros

5. शेर

शेर या पेंथेरा लियो यह वह जानवर है जिसके साथ हम अफ्रीका के बिग फाइव को बंद करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम सभी इस बड़े और शक्तिशाली स्तनपायी को जानते हैं जो हमें अपनी सुंदरता और लंबे समय तक आश्चर्यचकित करता है जो हर दिन सपने को समर्पित करता है।

वे ऐसी महिलाएं हैं जो शिकार शिकार के लिए समर्पित हैं कि वे ज़ेबरा, जंगली जानवर या वार्थोग्स हैं, कोई भी इस महान शिकारी के लिए मान्य है। यह एक कमजोर जानवर के रूप में भी धमकी दी जाती है।

एक विस्तार है कि कुछ लोगों को पता है कि शेर और लकड़बग्घे शिकार के लिए-दूसरे से लड़ प्रतिद्वंद्वी हैं, हालांकि आम तौर पर माना कि लकड़बग्घा एक मेहतर है जाता है, सच्चाई यह है कि यह जो अक्सर शेर है एक opportunist चोरी भोजन के रूप में कार्य करता है हाइनास के लिए।

5. शेर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अफ्रीका का बिग फाइव , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफ्रीकी savanna के जीवअफ्रीकी savanna के जीव
दक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गयादक्षिण अफ्रीका में हथियारों को बम का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया गया
एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्गएक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?एक हाथी कितने साल जीवित रहता है?
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
अफ्रीका में उत्पादित साबुन सलाखोंअफ्रीका में उत्पादित साबुन सलाखों
अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरोंअफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों
हाथी जिज्ञासाहाथी जिज्ञासा
विलुप्त जानवर: क्वागाविलुप्त जानवर: क्वागा
» » अफ्रीका का बिग फाइव
© 2022 TonMobis.com