संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है

संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है
सीसी छवि: विक्रम गुप्चुप

जिम्बाब्वे से जानवरों की बिक्री के बाद, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने एक प्रस्ताव पारित किया जो वन्यजीवन में अवैध व्यापार को समाप्त करना चाहता है विलुप्त होने का खतरा है हाथियों के रूप में और गैंडों.

विचार गैबॉन और जर्मनी, जो 70 अन्य देशों द्वारा समर्थित किया गया द्वारा प्रस्तुत किया गया था, पहले संकल्प को जन्म दिया जानवरों के अवैध शिकार और तस्करी "को रोकने और लड़ाकू उपायों के प्रभावी कदम उठाने" के लिए देशों को प्रोत्साहित करती है।

अफ्रीका उन क्षेत्रों में से एक है जहां शिकारियों ने इन जानवरों के कुछ हिस्सों की वजह से विनाश किया है जो उनके सींगों को बाजार में मारने के लिए मारे गए हैं, जो एशिया के अनौपचारिक बाजार में सभी क्रोध हैं।




पाठ इस क्षेत्र में अपने कानून को मजबूत करने के लिए सरकारों को आमंत्रित करता है "ताकि जंगली जीवों और वनस्पतियों की संरक्षित प्रजातियों में अवैध व्यापार संगठित अपराध के गंभीर अपराध के रूप में देखा जा सके।"

इस उपाय को लेने का एक और महत्वपूर्ण कारक शेर सेसिल का शिकार था, ज़िम्बाब्वे का सबसे मशहूर और प्यारा, वह देश जो विवाद में रहा है चीन के लिए 20 छोटे हाथी बेचते हैं.

प्रकृति (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) और ट्रैफिक, जैसे वर्ल्ड वाइड फंड जैसे पशु संगठन, सी उन्होंने पहल का चयन किया जो दुनिया भर में लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा करना चाहता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा हैजलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा है
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
विचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं थाविचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं था
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
Google अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता हैGoogle अफ्रीकी हाथियों की देखभाल के लिए मानचित्र बनाता है
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
उन्होंने ज़िम्बाब्वे में हाथियों की सामूहिक हत्या के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति को पायाउन्होंने ज़िम्बाब्वे में हाथियों की सामूहिक हत्या के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति को पाया
वन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय हैवन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय है
यूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का हैयूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का है
» » संयुक्त राष्ट्र लुप्तप्राय प्रजातियों की रक्षा के लिए उपाय करता है
© 2022 TonMobis.com