चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा

चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा

चिहुआहुआ एक वफादार, बेचैन और मित्रवत साथी होने के अलावा पालतू जानवरों के छोटे आकार के लिए देखभाल और देखभाल के लिए बहुत आसान है। और हम तुलना नहीं कर सकते, उदाहरण के लिए, चिहुआहुआ के साथ एक महान डेन के लिए आवश्यक फ़ीड की मात्रा।

यह व्यायाम के लिए औसत आवश्यकता वाला एक कुत्ता है, जिसका अर्थ है कि इसे बड़ी संख्या में कैलोरी प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आपने एक को अपनाने का निर्णय लिया है और आप अपने आहार के बारे में सोच रहे हैं, तो जानने के लिए AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ने में संकोच न करें चिहुआहुआ कितना खाता है.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

भोजन की मात्रा पर निर्भर करेगा

जैसा कि हम जानते हैं, दो प्रकार के चिहुआहुआ कुत्ते हैं: सेब का सिर और हिरण का सिर, जो प्रत्येक के आकार से अलग होता है, हिरण का सिर कुछ हद तक बड़ा होता है। अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को जानने के लिए आवश्यक है हमारे चिहुआहुआ के वजन को जानें , भोजन की मात्रा उस पर निर्भर करेगी।

इस नस्ल का लाभ इसका छोटा आकार है, जो हमें थोड़ी मात्रा में फ़ीड की अनुमति देता है, जिससे इसकी दैनिक भोजन लागत अन्य बड़ी कुत्ते नस्लों के विपरीत बहुत कम होती है।

चिहुआहुआ के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन होते हैं, जो हम पहले से अनुशंसा करते हैं वह यह है कि आप एक ऐसे गुणवत्ता की तलाश करें जो आपको स्वस्थ और मजबूत बनाए रखे, जो कुछ आपकी जीवन की गुणवत्ता और उपस्थिति को सीधे प्रभावित करे।

भोजन की मात्रा पर निर्भर करेगा

पिल्ला चिहुआहुआ कुत्ता कितना खाता है?

जब चिहुआहुआ का पिल्ला विकास के पूर्ण चरण में होता है तो इसमें कुछ देखभाल और विशिष्ट पोषण संबंधी ज़रूरत होती है क्योंकि इसे कैल्शियम या वसा जैसे पूरक पदार्थों की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है। की अधिकांश फ़ीड गामा कनिष्ठ वे इन जरूरतों को पूरी तरह अनुकूलित करते हैं लेकिन आपको कुछ कारकों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • पिल्ला के जीवन के 5 वें दिन तक उनके शारीरिक विकास के अनुसार जरूरतों में वृद्धि होगी।
  • एक बार वह समय बीत जाने के बाद, पिल्ला धीरे-धीरे मात्रा को कम कर देगी, सभी मोटापे को रोकने के लिए, चिहुआहुआ कुत्तों में कुछ आम है।
  • मुझे लगता है कनिष्ठ इसकी उच्च कैलोरी सामग्री है, इसलिए, और 9 महीने की उम्र तक पहुंचने के बाद हमें खुराक को कम करना होगा।
  • इस चरण में भी दंत के विकास पर प्रकाश डाला गया है। उसके पिल्ला मंच के लिए विशिष्ट, उसके लिए उपयुक्त खिलौने खोजें।

यहां हम आपको पिल्लों के लिए एक विशिष्ट भोजन तालिका दिखाते हैं कनिष्ठ, जाहिर है कि प्रशासित होने वाली राशि चयनित उत्पाद के ब्रांड के आधार पर भिन्न हो सकती है, इस कारण से हम पीछे की मेज से परामर्श करने और अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

पिल्ला चिहुआहुआ कुत्ता कितना खाता है?

वयस्क चिहुआहुआ कुत्ता कितना खाता है?




एक बार जीवन के 9 महीने बीतने के बाद, हमारे चिहुआहुआ को फ़ीड के प्रकार को बदलना चाहिए और अपने नए वयस्क चरण के लिए एक विशिष्ट चुनना चाहिए। इसके लिए, बाजार में आप अलग-अलग पाएंगे फ़ीड के gammas वयस्क.

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों के साथ व्यायाम करें, हमेशा इसकी लय और प्रतिरोध के अनुकूल होते हैं। इस तरह आप अपने कुत्ते चिहुआहुआ को स्वस्थ और सुपर खुश करने के लिए प्राप्त करेंगे। इस नस्ल में मोटापे को रोकने के लिए आवश्यक है।

जिस तालिका में हम आपको दिखाते हैं, उसमें आप शारीरिक गतिविधि के आधार पर वयस्क कुत्ते के लिए संकेतित भोजन की मात्रा देखेंगे। चयनित फ़ीड के पीछे अनुशंसित मात्रा की जांच करें और, संदेह के मामले में, अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

वयस्क चिहुआहुआ कुत्ता कितना खाता है?

और एक पुराना चिहुआहुआ कुत्ता?

एक बार जीवन के 7 साल पहले आपका कुत्ता अपनी शारीरिक गतिविधि को कम करना शुरू कर देगा और वृद्धावस्था में प्रवेश करेगा। इसके लिए वहाँ है गामा वरिष्ठ , कम कैलोरी सेवन के साथ लेकिन विटामिन और कैल्शियम की खुराक के साथ, आपके शरीर के रखरखाव के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

मात्रा आमतौर पर वयस्क अवस्था में समान होती है, केवल भोजन की संरचना भिन्न होती है। हमेशा चुने हुए उत्पाद या अपने पशुचिकित्सा की तालिका से परामर्श करना याद रखें और यदि आप अपने कुत्ते को नीचे देखते हैं तो आप विटामिन के प्रशासन से परामर्श ले सकते हैं, जो आपके जीवन शक्ति को बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त है।

अपने चिहुआहुआ कुत्ते को महत्वपूर्ण रखने के लिए यह आवश्यक है कि आप उसके साथ पुराने कुत्तों के लिए विशिष्ट अभ्यास का अभ्यास करें, iexcl- अपनी तरफ से अच्छे समय बिताना बंद मत करो!

और एक पुराना चिहुआहुआ कुत्ता?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
चिहुआहुआ कितना खाना चाहिएचिहुआहुआ कितना खाना चाहिए
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्रामचिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्राम
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए नामचिहुआहुआ कुत्तों के लिए नाम
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
» » चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com