चिहुआहुआ कुत्ते नस्ल

वापस espaГ हालांकि यह विजेताओं द्वारा कि प्रस्ताव करने के लिए आ गया है CentroamГ © रिका में पेश किया गया था चीन (एक लघु कुत्तों) के लिए ± oles या यहाँ तक कि उनके orГgenes, राहतें की खोज ± pequeГ टोल्टेक मंदिरों में ओएस कुत्तों और छोटे कंकाल खुदाई में पाया बताते हैं कि वर्तमान चिहुआहुआ ± एज्टेक और Toltecs की ओएस पवित्र कुत्तों pequeГ के वंशज हैं। उन्नीसवीं सदी के अंत में (1898) चिहुआहुआ के मैक्सिकन regiГіn से संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात किया और इस सदी में दुनिया भर में उनके crГa, popularizГЎndolo शुरू किया गया था। लंबे समय तक बालों वाली दौड़ को इस शताब्दी के मध्य तक पहचाना नहीं गया था।

  • विवरण: चिहुआहुआ को दुनिया के सबसे छोटे कुत्ते के रूप में पहचाना जाता है। यह एक छोटा सा कुत्ता है, एक सीधी शरीर के साथ, एक गोल सिर वाला एक गोल सिर, बड़े बिंदु वाले कान और बड़े, गोल आंखें। सीधे और मांसपेशियों के पैर और मध्यम और उच्च पूंछ।
  • रंग: प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों में सभी रंगों और संयोजनों की अनुमति है। कोट दो किस्में हैं: एक लंबे बालों वाले और छोटे बाल वाले दूसरे, जो अलग से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • आकार: 16 से 20 सेमी तक उठाया गया।
  • वजन: 0.9 और 3.5 किलो के बीच आदर्श, 1.3 और 1.8 किलो के बीच आदर्श है।

देखभाल: ये कुत्ते हैं जिन्हें सौंदर्य और व्यायाम दोनों में अपेक्षाकृत कम देखभाल की आवश्यकता होती है, जिन्हें उन्हें अधिक आवश्यकता नहीं होती है। कभी-कभी वे भोजन के बारे में चिंतित होते हैं। लंबे बाल की विविधता में, फर को छोटे बालों की तुलना में अधिक सावधान रहना पड़ता है। हमें अपने छोटे आकार के कारण दुर्घटनाओं (स्टॉम्प्स ...) से बचने के लिए विशेष ध्यान देना होगा। पिल्ले और मां के आकार के बीच संबंधों के कारण सेसरियन सेक्शन सामान्य से अधिक बार होता है।




तापमान: वे साहसी कुत्ते हैं कि, उनके आकार के बावजूद, अपने आप को अन्य बुजुर्गों से भयभीत न होने दें। वे आम तौर पर अन्य जातियों के कुत्ते, या उन बच्चों के साथ नहीं जाते जो उन्हें परेशान करने का आग्रह करते हैं। वे बुद्धिमान और बहुत जीवंत कुत्ते हैं, जो अपने गुरु के प्रति बेहद वफादार हैं, जिन्हें वे किसी भी अवसर पर सुरक्षित रखते हैं। कभी-कभी वे बहुत शोर हैं।

प्रशिक्षण: हालांकि उनकी शिक्षा मुश्किल नहीं है, कभी-कभी आप अन्य कुत्तों या बच्चों के साथ किसी न किसी तरह से न होने से बच सकते हैं। उपयोगिता यह शायद दुनिया के सबसे प्रसिद्ध साथी कुत्तों में से एक है, इसके छोटे आकार और कुछ जरूरतों को देखते हुए। इसे एक उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते और चेतावनी भी माना जाता है, क्योंकि यह हमेशा सतर्क रहता है और थोड़ी सी शोर पर छाल जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्तेशीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
तुर्की एंगोरा बिल्लीतुर्की एंगोरा बिल्ली
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासाचिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा
चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करेंचिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें
» » चिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com