चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?

चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?

चिहुआहुआ कुत्ता इसका नाम मेक्सिको राज्य में है जहां से यह आता है, हालांकि इसकी नस्ल का असली नाम चिहुआहुएनो है और ऐसा माना जाता है कि यह एक कुत्ते से निकलता है जिसे टॉल्टेक सभ्यता द्वारा पालतू जानवर के रूप में पहले से ही इस्तेमाल किया जाता था। यह पालतू जानवर के रूप में एक महान लोकप्रियता का आनंद लेता है, मुख्य रूप से इसकी उपस्थिति और इसके छोटे आकार के लिए। हालांकि, इस कुत्ते को कम मत समझें जिसमें महान बुद्धि और व्यक्तित्व है।

यदि आपने इन छोटे कुत्तों में से एक को अपनाने का फैसला किया है तो आप निश्चित रूप से पूछेंगे चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है? , और ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको यह समझाते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
सूची

एक चिहुआहुआ कुत्ते को क्या वजन चाहिए?

चिहुआहुआ कुत्ता बढ़ने से पहले यह जानना और भी महत्वपूर्ण है कि यह जानना कि हमारे शारीरिक विकास को पूरी तरह से पूरा करने के बाद हमारे कुत्ते को कितना वजन हासिल करना चाहिए था।

चिहुआहुआस उन्हें कम से कम 1.5 किलो वजन करना चाहिए , हालांकि, यह एक मानक है और यह संभव है कि इस नस्ल के कुछ कुत्ते का वजन थोड़ा कम हो। अधिकतम वजन के संबंध में, दो अलग-अलग होते हैं, इस पर निर्भर करता है कि कुत्ता प्रतियोगिताओं का प्रदर्शन करता है या नहीं:

  • प्रदर्शनी कुत्तों : अधिकतम वजन 3 किलो।
  • शुभंकर : वे 4.5 किलो वजन कर सकते हैं।
एक चिहुआहुआ कुत्ते को क्या वजन चाहिए?

चिहुआहुआ कुत्ता कब बढ़ता है?

कुत्ते का सबसे बड़ा विकास अपने पिल्ला चरण के दौरान होता है और आम तौर पर जब वे वयस्कता तक पहुंच चुके हैं तो उन्होंने लगभग मानक वजन हासिल कर लिया है। हालांकि, पहले से ही वयस्क स्तर में मांसपेशी द्रव्यमान के लाभ जैसे मामूली संशोधन हैं।

पिल्ला चरण की अवधि कुत्ते के आकार के आधार पर अलग-अलग हो जाएगी, चिहुआहुआ जैसे छोटे कुत्तों के मामले में वयस्कता में संक्रमण 9 से 12 महीने के बीच होता है।




एक चिहुआहुआ 7 या 8 महीने तक बढ़ेगा , हालांकि शेष महीनों में वर्ष या साढ़े सालों से मिलने के लिए, आपके संगठन की संरचना में अन्य परिवर्तन होंगे:

  • पुरुष: मांसपेशी द्रव्यमान का लाभ और धड़ की चौड़ाई।
  • महिला: मांसपेशी द्रव्यमान लाभ और हिप चौड़ापन।

कई लोगों के विचार के विपरीत, चिहुआहुआ की विभिन्न किस्मों को वे वजन से अलग नहीं कर सकते हैं, लेकिन कोट के प्रकार से, लंबे बाल और छोटे कोट की विविधता को अलग करते हैं।

दूसरी तरफ, चिहुआहुआ पिल्ला के उचित विकास को सुनिश्चित करने के लिए, सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करना और गुणवत्ता की गुणवत्ता प्रदान करना आवश्यक है जो आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

कैसे पता चलेगा कि मेरे चिहुआहुआ में विकास विकार है?

ऐसी कई समस्याएं हो सकती हैं जो हो सकती हैं पिल्ला कुत्ते में वृद्धि परिवर्तन और वे निम्नलिखित लक्षणों के माध्यम से खुद को प्रकट कर सकते हैं:

  • त्वचा संबंधी विकार
  • भूख की कमी
  • अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता
  • उल्टी
  • दस्त
  • पेट दर्द
  • आंदोलन में कठिनाई
  • आक्षेप
  • सक्रियता

इन लक्षणों के बाद छुपा सकते हैं अंतःस्रावी, चयापचय और कंकाल विकार जो कुत्ते के उचित विकास को प्रभावित करता है, इसलिए, यदि आप उन्हें अपने पालतू जानवरों में पहचानते हैं तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच नहीं करते हैं। इसी प्रकार, हम उनमें से किसी की उपस्थिति को रोकने के लिए चिहुआहुआस की सबसे आम बीमारियों पर लेख की समीक्षा करने की सलाह देते हैं, या उन्हें लड़ने के लिए समय पर उनका पता लगाते हैं।

कैसे पता चलेगा कि मेरे चिहुआहुआ में विकास विकार है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
चिहुआहुआ कितना खाना चाहिएचिहुआहुआ कितना खाना चाहिए
ब्रश चिहुआहुआब्रश चिहुआहुआ
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
Chiguagua कभी गर्मी में प्रवेश नहीं किया हैChiguagua कभी गर्मी में प्रवेश नहीं किया है
पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
» » चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
© 2022 TonMobis.com