चिहुआहुआ

चिहुआहुआ

चिहुआहुआ की उत्पत्ति के बारे में कुछ बहस है। कुछ लोग कहते हैं कि यह मिस्र के अन्य लोगों से चीन से आता है, लेकिन इन कुत्तों में से पहला 1 9वीं शताब्दी के मध्य में चिहुआहुआ, मेक्सिको राज्य में पाया गया था, जो इसका नाम बताता है। हालांकि ऐसा माना जाता है कि चिहुआहुआ ने एज़्टेक संस्कृति में औपचारिक कार्य किया था, आज यह टेरियर विशेषताओं वाला एक साथी कुत्ता है।

समूह

खिलौना

दिखावट

अमेरिकी केनेल क्लब जैसे प्रदर्शनियों में भाग लेने के लिए, आपको 6 पाउंड वजन करना चाहिए, जो इसे दुनिया का सबसे छोटा कुत्ता बनाता है।
एक चिहुआहुआ जो प्रदर्शनी में भाग नहीं लेती है, वह अधिक वजन कर सकती है और समान रूप से स्वस्थ हो सकती है। सभी रंगों के चिहुआहुआ हैं। यह सुरुचिपूर्ण है, इसमें 45 डिग्री कोण पर बड़े, कान कान होते हैं, जिसमें नुकीले नाक और थोड़ा छोटा, गोल, बड़ी आंखें और एक सेब के आकार का सिर होता है।

चिहुआहुआ के दो भिन्नताएं हैं, जिनमें छोटे बाल हैं और दूसरे लंबे बाल हैं। छोटे बाल वाले व्यक्ति को यह नरम और चमकदार होना चाहिए, जबकि लंबे बालों वाले व्यक्ति को इसे साफ या सीधे होना चाहिए। पूंछ यह है, जो रीढ़ की हड्डी पर चढ़ सकते हैं।

स्वभाव

चिहुआहुआ को एक व्यक्ति का कुत्ता माना जाता है। वह अपने मालिक के साथ स्नेही है और कभी-कभी अन्य लोगों के साथ इतना ज्यादा नहीं। आप जितना चाहें उतना छाल डाल सकते हैं और मांग कर सकते हैं, लेकिन यह सब आपको प्राप्त सामाजिककरण के स्तर पर निर्भर करता है।

स्वास्थ्य

जिम्मेदार हैचरियों ने चिहुआहुआस और केवल स्वस्थ कुत्तों के कुछ झुकाव रखने का प्रयास किया है। चिहुआहुआ को बहुत छोटा न करें, क्योंकि इसमें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इसे पशु स्टोर या ऑनलाइन से खरीदने से बचें।
आप सम्मानित जानवरों की आश्रय से एक स्वस्थ चिहुआहुआ प्राप्त कर सकते हैं और आप एक जानवर के जीवन को बचाएंगे। चिहुआहुआ स्वास्थ्य समस्याओं जैसे हाइपोग्लाइकेमिया, या शरीर में ग्लूकोज के स्तर में कमी के लिए अतिसंवेदनशील है।




ध्यान

जब आप चिहुआहुआ लेते हैं, तो आप इसकी नाजुकता महसूस करते हैं। इसका तात्पर्य है कि विशेष देखभाल की जानी चाहिए।

बच्चों को सावधान रहना चाहिए कि वे लोड न करें या उस पर कदम न रखें। यह सोचने की गलती है कि चिहुआहुआ बच्चों के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन दौड़ या आकार के बावजूद बच्चों को हमेशा कुत्तों की उपस्थिति में पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए। शॉर्ट-बालों वाली चिहुआहुआ सर्दियों में कमजोर हो सकती है। इसे बहुत ठंडा होने पर इसे कुछ कपड़े से सुरक्षित रखें। बुनियादी देखभाल के अलावा, लंबे बाल वाले चिहुआहुआ को इसे अधिक बार संयोजित करने की आवश्यकता होती है।

गतिविधि और व्यायाम

इसके लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन आपके दैनिक चलने की जरूरत है, जो बहुत लंबा नहीं होना चाहिए। घर के अंदर व्यायाम, युद्ध के टग के खेल, लाने और छुपाएं और बहुत मदद की तलाश करें।

शिक्षा और प्रशिक्षण

केवल निरंतर प्रशिक्षण गारंटी दे सकता है कि आपके पास शिक्षित और संतुलित कुत्ता है। यहां तक ​​कि यदि वह छोटा है, तो उसे बुनियादी आज्ञाकारिता सीखनी होगी ताकि उसके पास अच्छे शिष्टाचार हो। इसे सभी लोगों, वयस्कों और बच्चों, यहां तक ​​कि अजनबियों के अनुकूल होने के लिए सोसाइज करें। यह आक्रामकता की समस्याओं से बच जाएगा। जो भी आप चाहते हैं उसे न दें या आपके पास चिहुआहुआ की मांग होगी। न ही आप इसे इस बिंदु पर अधिक सुरक्षित करते हैं कि यह डरावना या आप पर निर्भर हो जाता है या आपके पास एक कुत्ता होगा जो अपने मालिक के अलावा किसी और के साथ नहीं रहना चाहता। सकारात्मक मजबूती का प्रयोग करें और उसे दंडित करने से बचें।

इस दौड़ के बारे में

यह दुनिया में सबसे छोटा हो सकता है, लेकिन चिहुआहुआ अपने मालिक के घर और किसी अन्य व्यक्ति के घर में भेजता है अगर वे इसे अनुमति देते हैं। इनमें से कुछ कुत्तों को यह नहीं पता कि वे छोटे हैं और किसी भी चुनौती का सामना करते हैं। दूसरों को अपने मालिक के लिए इतना उपयोग किया जाता है कि वे अजनबियों को स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आप उसे शिक्षित करते हैं और उसे अधिक सुरक्षित नहीं करते हैं, तो आपके पास एक प्यारा और दोस्ताना कुत्ता होगा जो सभी लोग पूजा करेंगे।

यह आपके लिए आदर्श है अगर ...
• आपके पास एक छोटा सा घर है
• मांग या डरावना भौंकना आपको परेशान नहीं करता है
• आप उसे उसके लिए जो कोमलता महसूस करते हैं उसके बावजूद उसे शिक्षित कर सकते हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
चिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्रामचिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्राम
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
» » चिहुआहुआ
© 2022 TonMobis.com