एक बीगल के लिए भोजन की मात्रा

एक बीगल के लिए भोजन की मात्रा

अगर आप बस एक बीगल अपनाने आपको पता होना चाहिए कि आपने अभी एक वफादार साथी, स्नेही, बहुत सक्रिय और ऊर्जा से भरा है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिनके पास आपको आवश्यक व्यायाम करने के लिए एक विशाल घर और समय है, iexcl- आपको अपना आदर्श कुत्ता मिला है!

बीगल के लिए आवश्यक विशिष्ट देखभाल साप्ताहिक ब्रश, खेल और भोजन के साथ नियंत्रण है। iQuest-क्यों? बहुत ही सरल, यह एक लालची भूख है कि एक बैठक, एक तथ्य यह है कि मोटापा, कुल संभावना करने के लिए नेतृत्व पर फ़ीड की एक पूरी कटोरा खा सकता, गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं को ट्रिगर करेगा के साथ एक कुत्ता है। यह जानने के लिए कि क्या एक दैनिक बीगल के लिए भोजन की मात्रा , ExpertoAnimal में हमने इस लेख को सभी विवरणों के साथ तैयार किया है।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

दैनिक भोजन की मात्रा पर निर्भर करता है

कुत्ते की प्रत्येक नस्ल में कुछ विशेष विशेषताएं होती हैं जो हमें पोषण या अन्य जरूरतों का चयन करती हैं, हालांकि उनमें से सभी को प्रोटीन का एक बड़ा योगदान की आवश्यकता होती है। भोजन की संरचना के अलावा, जो राशि हम प्रदान करते हैं वह भी दौड़ और निम्नलिखित कारकों पर आधारित होगी:

  • उम्र
  • वयस्क वजन
  • शारीरिक गतिविधि

यह स्पष्ट है कि एक पिल्ला अपने पिल्ला चरण में वयस्क या बुजुर्ग के समान भोजन का उपभोग नहीं करेगा। इसी तरह, छोटे, मध्यम, बड़े और विशाल आकार के कुत्तों के पास उनके आकार के लिए उचित मात्रा भी होती है।

हालांकि, यह निर्धारित करते समय कि हमारे बीगल कुत्ते को कितना खाना चाहिए, हम मुख्य रूप से अपनी शारीरिक गतिविधि पर ध्यान केंद्रित करेंगे। एक बहुत ही सक्रिय कुत्ते होने के नाते, इसे लंबे समय तक चलने और व्यायाम की आवश्यकता होती है जो सभी संचित ऊर्जा को जलाने में कामयाब होती है। इसके अलावा, यह वही ऊर्जावान प्रकृति आपको व्यावहारिक रूप से अत्याचारी भूख बनाती है, एक तथ्य यह है कि मोटापे के कारण आपकी प्रवृत्ति में जोड़ा गया है कि दैनिक मात्रा में भोजन को नियंत्रित करने से मालिकों के लिए जरूरी हो जाता है।

दैनिक भोजन की मात्रा पर निर्भर करता है

कितना पिल्ला बीगल खाना चाहिए

पिल्ला चरण के दौरान जब भोजन के अधिक ग्राम हमारे कुत्ते को खाने की जरूरत होती है। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हम पहले महीनों के दौरान अधिक देते हैं जो एक बार वयस्कता तक पहुंच जाता है। इस अर्थ में, यह माना जाता है कि जीवन के पहले 12 महीनों में बीत जाने के बाद बीगल परिपक्वता तक पहुंच गया है। तब तक, हमें देना होगा मुझे लगता है कि सीमा के सूखे कनिष्ठ , कुत्ते की इस नस्ल की जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष रूप से निर्मित।

चयनित फ़ीड में पाचन तंत्र के पक्ष में प्रोटीन और पोषक तत्वों का एक उच्च प्रतिशत होना चाहिए और पिल्ला के आंतों के वनस्पति के सही विकास को सुनिश्चित करना चाहिए। इसी तरह, यह महत्वपूर्ण होगा कि इसकी संरचना में आवश्यक खनिजों जैसे कि कैल्शियम और फास्फोरस , जो कुत्ते के कंकाल के उचित गठन में मदद करता है और उनके जोड़ों में समस्याओं से बचता है। चूंकि वे इतने सक्रिय और ऊर्जावान जानवर हैं, वे आमतौर पर हड्डियों और जोड़ों से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त हैं, इसलिए उन्हें रोकने के लिए उन्हें युवा आयु में सही स्थिति में रखना आवश्यक है। अंत में, जांचें कि फ़ीड में आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद के लिए एंटीऑक्सिडेंट हैं।

ExpertoAnimal से हम आपको देखने के लिए सलाह देते हैं गुणवत्ता फ़ीड अपने पिल्ला को सर्वश्रेष्ठ भोजन के साथ प्रदान करने के लिए। ध्यान रखें कि यह आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण चरण है क्योंकि यह अपने सभी विकास और विकास को चिह्नित करेगा, इसलिए यह उन ब्रांडों से बचाता है जो आटा और अनाज पर अपनी संरचना को केंद्रित करते हैं।

जब आपके बीगल पिल्ला को खिलाने की बात आती है, तो आपको निम्नलिखित विचारों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • पहले दो महीनों के दौरान फ़ीड के सेवन के पक्ष में, यह सलाह दी जाती है कि इसे नरम करने के लिए पानी में गीला करें। फिर, जब तक फ़ीड पूरी तरह से सूखा नहीं जाता तब तक आपको पानी की मात्रा कम करनी होगी।
  • 2 से 4 महीने तक हम दैनिक ग्राम राशन करेंगे और हम उन्हें चार लेग में आपूर्ति करेंगे।
  • 4 से 6 तक , हम उन्हें तीन में देंगे।
  • 6 महीने के बाद , हम आपको कुल खुराक दो खुराक में विभाजित कर सकते हैं।

नीचे आप के साथ तालिका मिल जाएगी ग्राम की कुल राशि कि आपको अपने बीगल को एक दिन देना चाहिए, आपके पास कितने महीनों और वजन के रूप में आप वयस्क के रूप में पहुंचेंगे। इस वजन को जानने के लिए, आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। आप देखेंगे कि 6 महीने तक दैनिक राशि आपके सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बढ़ रही है। इस उम्र से, हम अधिक वजन से बचने के लिए भोजन को कम कर देंगे।

कितना पिल्ला बीगल खाना चाहिए

एक वयस्क बीगल कितना खाना चाहिए




एक वर्ष की आयु खत्म होने के बाद, हमारा बीगल कुत्ता पहले से ही एक वयस्क है और हमें उसे उपलब्ध कराने के लिए जाना होगा मुझे लगता है कि सीमा के सूखे वयस्क . इसके अलावा, इससे बचने के लिए कि हमारे कुत्ते मोटापे से पीड़ित हैं, दैनिक राशि को कम करना चाहिए और शारीरिक गतिविधि की तीव्रता के साथ संतुलन करना चाहिए जिसे हम जमा करते हैं।

व्यावहारिक रूप से अत्याचारी भूख से कुत्ते की नस्ल होने के नाते, अगर आप ध्यान दें कि अनुशंसित राशि खाने के बाद आप अधिक भोजन मांगते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। इस बिंदु पर, यह जरूरी है कि आप फर्म बनी रहती है और उनके अनुरोध करने के लिए नहीं दे, क्योंकि उनके पोषण की जरूरत पहले से ही प्रदान की राशि है और इसलिए, अपने शरीर को अधिक भोजन की आवश्यकता नहीं है से आते हैं। बेशक, यदि आपका बीगल धीरे-धीरे वजन कम करना शुरू कर देता है तो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और प्रति दिन किए गए सभी अभ्यासों का विस्तार करना चाहिए, शायद आपको खुराक बढ़ाना चाहिए।

जब फ़ीड चयन करते समय, आप यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रोटीन का प्रतिशत सबसे अधिक रहता है, पर कब्जा कुल रचना का 40%, और और कैल्शियम जैसे खनिजों फास्फोरस सही स्थिति हड्डियों में बनाए रखने के लिए मौजूद हैं और जोड़ों। इस अर्थ में, ईपीए और डीएचए की खपत हड्डियों और त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के साथ-साथ इसके चमकदार मंडल को बनाए रखने के लिए भी आवश्यक है।

इसके बाद हम आपको टेबल दिखाते हैं आपके बीगल को खाने वाले भोजन की मात्रा का उपभोग करना चाहिए एक दिन जैसा कि हमने शुरुआत में कहा था, यह राशि आपके वजन और शारीरिक गतिविधि की डिग्री के आधार पर स्थापित की जानी चाहिए। याद रखें कि इस पल से आप कुल राशि को दो शॉट्स में उपलब्ध करा सकते हैं या इसे कम कर सकते हैं।

एक वयस्क बीगल कितना खाना चाहिए

एक बड़ा बीगल कितना खाना चाहिए

लगभग 8 साल की उम्र के बाद, बीगल को पुराना माना जाता है और इसलिए, हमें इसके लिए अपना आहार बदलना चाहिए मैं सीमा के बारे में सोचता हूं वरिष्ठ . यद्यपि स्पष्ट रूप से एक उन्नत उम्र के संकेत नहीं दिखाते हैं, सच्चाई यह है कि आपका शरीर इसे ध्यान में रखना शुरू कर देता है और इसलिए, हमें अपने आहार को नई पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुरूप अनुकूलित करना होगा।

ताकि आप अगर हम सभी की देखभाल की जरूरत है और गुणवत्ता भोजन उपलब्ध कराने के 15 साल से जुड़ सकते हैं बीगल, सबसे सक्रिय और ऊर्जावान दौड़ में से एक है। इस संबंध में, लगता है कि चयन उनके जीवन के इस नए चरण आंतों पारगमन को बढ़ावा देने के स्वस्थ त्वचा और बालों, हड्डियों और जोड़ों, फाइबर और प्रोटीन के लिए कैल्शियम बनाए रखने के लिए EPA और DHA के साथ समृद्ध का पालन करना होगा कवर करने के लिए। इसके अलावा, एंटीऑक्सीडेंट का सेवन बढ़ाने और आप सेल ऑक्सीकरण के लिए जिम्मेदार है जो आंख या अपक्षयी रोगों की उपस्थिति में परिणाम कर सकते मुक्त कण को ​​रोकना मदद करने के लिए, हम कभी-कभार अपनी बीगल वर्ष फल और सब्जियों प्रदान कर सकते हैं ।

बुढ़ापे के दौरान आपको अपनी बीगल देने वाले भोजन की मात्रा वही है उसके वयस्क चरण के दौरान प्रदान की तुलना में। केवल एक चीज जो बदलती है वह फ़ीड और रूप की संरचना है। के लिए हैश मुश्किल चबाने के वयस्क बीगल उपयोग की सिफारिश की है, क्योंकि वे जबकि बुजुर्ग बीगल के लिए croquettes आसानी से पच है, जो शुष्क या अर्द्ध नम हो सकता है के लिए चुनते हैं की सलाह दी है, वास्तव में कोई चबाने अप हडप करने की प्रवृत्ति के साथ कुत्तों हो जाते हैं। एक और पूरी तरह से मान्य विकल्प अगर आपके बीगल में सभी दांत नहीं हैं, तो शुष्क फ़ीड को गीले फ़ीड के साथ मिलाएं।

यदि आप बुजुर्ग बीगल किसी प्रकार की जिगर की बीमारी, गुर्दे या मधुमेह पीड़ित हैं, अपने पशुचिकित्सा में जाने में संकोच न करें ताकि वह यह निर्धारित कर सके कि कौन सी सबसे अच्छी फ़ीड है। दूसरी ओर, यदि आप पाते हैं कि आप अपनी भूख को खो दिया है, यह उदासीन है, थकान के संकेत दे रहा, सामान्य से अधिक सो, उल्टी, दस्त है या किसी अन्य लक्षण नहीं है, तुरंत जांच के लिए एक विशेषज्ञ देखें। इस चरण में जब आप जल्दी कार्रवाई और देखभाल यह हकदार के बाद आप बिना शर्त प्यार और कंपनी के बहुत सारे के जीवन की पेशकश की है प्रदान करने के लिए अपने कुत्ते पर ध्यान देना है।

एक बड़ा बीगल कितना खाना चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बीगल के लिए भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल कुत्तों के लिए व्यायामबीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
कुत्तों और बिल्लियों में मोटापाकुत्तों और बिल्लियों में मोटापा
बीगल दर्द की शिकायत करते हैंबीगल दर्द की शिकायत करते हैं
अपनाने वाला बीगल बुखार, पेट दर्द और कंपकंपी प्रस्तुत करता हैअपनाने वाला बीगल बुखार, पेट दर्द और कंपकंपी प्रस्तुत करता है
थोड़ा बीगल कुत्ता दुर्घटनाग्रस्त हैथोड़ा बीगल कुत्ता दुर्घटनाग्रस्त है
पूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगलपूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगल
चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्राचिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा
कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्राकुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
» » एक बीगल के लिए भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com