10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं

10 कुत्तों मोटापा के लिए प्रवण

मोटापे एक स्वास्थ्य समस्या है जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं, हालांकि ऐसा प्रतीत नहीं होता है। कुछ कुत्ते नस्लों मोटापा के लिए प्रवण हैं। इसी कारण से, यदि आप कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप जानते हैं कि क्या आप शरीर के वजन से संबंधित इस समस्या को पीड़ित हैं।

अपर्याप्त या अत्यधिक भोजन के अलावा, प्रत्येक नस्ल के लिए आवश्यक अभ्यास नहीं करने का तथ्य एक कारक है जो कुछ कुत्ते नस्लों को मोटापा करने में मदद करता है।

इस कारण से विशेषज्ञों के लिए हम कुछ को इंगित करना चाहते हैं 10 कुत्तों के लिए प्रवण मोटापा , और यदि उनमें से कोई भी आपका पालतू जानवर है तो आप उनकी अच्छी देखभाल कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 कुत्ते नस्लों हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण
सूची

1. कार्लिनो

कार्लिनो, जिसे पग भी कहा जाता है, एक कैनिन नस्ल है जो अधिक वजन बनने की एक महान प्रवृत्ति के साथ होता है। अन्य जातियों के विपरीत, कार्लोनो सहन कर सकते हैं कि व्यायाम नगण्य है। इसके मोल्सा संविधान के कारण पग सांस लेने में मुश्किल है . इसलिए, लंबे समय तक व्यायाम करने से आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ेगा, क्योंकि यह आपके दिल की प्रणाली को दंडित करेगा।

इसलिए कार्लोनो को तब से बेकार खाना चाहिए, क्योंकि अभ्यास छोड़ दिया गया है.

1. कार्लिनो

2. दचशुंड

कुत्ते की यह नस्ल, जिसे आमतौर पर "दचशुंड" के नाम से भी जाना जाता है, कई अवसरों पर मोटापे से ग्रस्त होता है। डचशंड या टेकेल एक जटिल रूपरेखा से पीड़ित है: इसमें एक ट्रंक बॉडी, विस्तारित और मध्यम आकार का होता है। अपने छोटे पैरों के लिए पूरी तरह से असमान है। इसका मतलब है कि आपके पास है पेट आपके शरीर के आकार के अनुसार, लेकिन अत्यधिक अपने पैरों की लंबाई के लिए।

इस दौड़ में एक अतिरिक्त समस्या है, आपके शरीर की लंबाई आपको रीढ़ की हड्डी में एक स्थिति का सामना करने का कारण बनती है, जिसे इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग कहा जाता है। अधिक वजन इस प्रवृत्ति को बढ़ा देता है। इस नस्ल को तंग किया जाना चाहिए।

2. दचशुंड

3. लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता नहर की नस्ल है वजन हासिल करने की अधिक संभावना है , दुनिया के सभी पशु चिकित्सकों की सामान्य राय के अनुसार। सौभाग्य से यह एक जोरदार संविधान है जो इसे एक बहुत ही व्यायाम क्षमता विकसित करने की अनुमति देता है।

इन सबके लिए आपको अपने लैब्राडोर रेट्रिवर कुत्ते की सही भोजन का ख्याल रखना चाहिए, उसे हाइपोकैलोरिक गुणवत्ता फ़ीड के साथ पोषण देना चाहिए। इस कुत्ते को कम से कम 30 मिनट व्यायाम करना चाहिए, दिन में दो बार।

3. लैब्राडोर कुत्ता

4. स्कॉटिश टेरियर

इस शानदार नस्ल के लिए आनुवांशिक प्रवृत्ति है हाइपोथायरायडिज्म है . उन्हें क्या कारण होता है, अगर वे बीमारी से ग्रस्त हैं, तो अतिरिक्त वजन और त्वचीय और हृदय संबंधी प्रकृति के अन्य रोग प्राप्त करने की प्रवृत्ति।

स्कॉटिश टेरियर एक कुत्ता है जो पर्याप्त व्यायाम करने के लिए प्रशिक्षित होता है। इस कारण से, यदि आप देखते हैं कि आपका स्कॉटिश टेरियर वजन कम करना शुरू कर देता है, तो इसे पशुचिकित्सा में देरी के बिना ले जाएं।

4. स्कॉटिश टेरियर

5. बेससेट हाउंड

यह शानदार कुत्ता पतला रह सकते हैं यदि आप उपयुक्त मात्रा में उचित मात्रा में उपयोग करते हैं और आवश्यक व्यायाम करने के लिए मजबूर करते हैं।

बेससेट हाउंड कुत्ता एक बहुत ही शांत और अच्छा प्रकृति वाला कुत्ता है जो काफी भूख का आनंद लेता है। इसके अलावा, यह काफी अस्पष्ट है और सोफे में एम्बेडेड और नरम फर्नीचर में जीवाश्म होना पसंद करता है। लेकिन अगर आप उससे प्यार करते हैं और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहते हैं, तो आपको उसे नहीं देना चाहिए।

पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित पैटर्न को पार किए बिना पर्याप्त भोजन दें, और उसे सटीक अभ्यास करने के लिए मजबूर करें।

5. बेससेट हाउंड

6. बीगल




यह प्यारा कुत्ता नस्ल, जैसा कि पिछले मामले में था, पतली रह सकते हैं . प्रश्न यह है कि भोजन में शामिल भोजन और विकसित अभ्यास के बीच संतुलन ढूंढना है।

यह सच है कि उनकी भूख के परिणामस्वरूप, बीगल मोटा होना प्रवण होता है। लेकिन यह एक बहुत ही गतिशील दौड़ है जो खेलना और व्यायाम करना पसंद करती है। अपने भोजन का सेवन सीमित करें और उसे आपके साथ खेलने का मौका दें। इसके माध्यम से, आप एक स्वस्थ बीगल कुत्ते का आनंद लेने में सक्षम होंगे।

6. बीगल

7. किसी न किसी कोली

किसी न किसी कोली एक उत्कृष्ट कुत्ते पालतू है। यह एक है असाधारण चुस्त कुत्ते और बहुत अभ्यास करने के लिए प्रशिक्षित किया। हालांकि, अगर यह अधिक मात्रा में है तो वजन बढ़ाने के लिए यह एक चिह्नित प्रवृत्ति को पीड़ित करता है। पशुचिकित्सा को अपने कोली कुत्ते के सही पोषण के लिए सख्त दिशानिर्देश निर्धारित करना चाहिए, जिसे शेटलैंड भेड़ के बच्चे भी कहा जाता है।

7. किसी न किसी कोली

8. अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग एक भूख है जिसमें अत्यधिक भूख होती है। हमें भोजन को प्रतिबंधित करना होगा स्वस्थ है कि न्यूनतम राशि . आपके पशुचिकित्सक को स्वर सेट करना चाहिए।

एक बार बुलडॉग अधिक वजन हो जाने पर, उसे वजन कम करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है। एक ही चीज पग के साथ होती है- इसका शारीरिक संविधान शक्तिशाली अभ्यासों का अभ्यास करने के लिए आदर्श नहीं बनाता है। एक सांस लेने की कठिनाइयों को देखते हुए, अत्यधिक प्रयास बुलडॉग को ध्वस्त कर सकता है।

8. अंग्रेजी बुलडॉग

9. जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहे शुद्ध की मात्रा सख्त अभ्यास . यदि आप इस अभ्यास की मात्रा नहीं दे सकते हैं तो यह बहुत संभव है कि आप वजन बढ़ाएं।

इसलिए, भोजन की मात्रा जर्मन चरवाहा कुत्ता दैनिक आधार पर व्यायाम की मात्रा के अनुरूप होना चाहिए। यह एक जर्मन चरवाहा कुत्ता जैसा नहीं है जो खेत पर रहता है और थकाऊ तक चला सकता है, कि एक और जीवित एक फ्लैट में cloistered और दिन में 2 बार चलने के लिए जाओ।

अधिक वजन कई जर्मन चरवाहों द्वारा पीड़ित हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त होने की प्रवृत्ति को बढ़ा सकता है।

9. जर्मन शेफर्ड

10. बॉक्सर

मुक्केबाज है हाइपोथायरायडिज्म पीड़ित होने के लिए प्रवण . इस बीमारी के परिणामों में से एक वजन बढ़ाना है। यह सुविधाजनक है कि थायराइड ग्रंथि में समस्या होने पर हर साल पशु चिकित्सक की जांच करें। बॉक्सर व्यायाम की काफी मात्रा में प्रदर्शन करने में सक्षम है। यदि भोजन सेवन और व्यायाम के बीच सही सहसंबंध है, तो बॉक्सर फिट रहेगा।

10. बॉक्सर

क्या आप इन कुत्तों में से एक को अपनाना चाहते हैं लेकिन मोटापे से पीड़ित नहीं होना चाहते हैं?

मोटापा है स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर समस्या है कुत्ते का कारण यह मांसपेशियों की समस्याओं का कारण बन सकता है और कुछ बीमारियों जैसे हिप डिस्प्लेसिया या गठिया की उपस्थिति को बढ़ावा देता है। इसे रोकने के लिए, कुत्तों में मोटापे को ठीक से रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।

हालांकि, अगर हमने इन कुत्तों में से एक को अपनाया है या पशु इसका वजन कम करने के बिना वजन बढ़ाता है, तो कुत्ते को वजन कम करने के तरीके को जानने के लिए पशुचिकित्सा में जाना बहुत महत्वपूर्ण होगा। मोटापे के कुत्तों के लिए व्यायाम भी इस समस्या का इलाज और रोकथाम में बहुत उपयोगी हो सकते हैं।

iexcl- अब तक 10 कुत्तों की हमारी सूची मोटापा के लिए प्रवण! Iquest- क्या आप किसी और को जानते हैं? iexcl- टिप्पणी करने और अपनी राय साझा करने में संकोच नहीं करते!

क्या आप इन कुत्तों में से एक को अपनाना चाहते हैं लेकिन मोटापे से पीड़ित नहीं होना चाहते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 कुत्तों मोटापा के लिए प्रवण , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
मोटे कुत्ते के लिए व्यायाममोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
» » 10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
© 2022 TonMobis.com