गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

गिनी सूअर पालतू जानवरों के रूप में बहुत अच्छे जानवर हैं उन्हें सामान्य रूप से बहुत सावधानी की आवश्यकता नहीं होती है और वे बहुत मिलनसार होते हैं . उन्हें खिलाने और उचित विकास करने के लिए, अपने आहार को अच्छी तरह से जानना आवश्यक है क्योंकि इसमें मुख्य रूप से 3 प्रकार के भोजन होते हैं: घास, सब्जियां और फल, और फ़ीड। अगर हम इन तीनों चीजों में से एक नहीं देते हैं, तो हम अपने गिनी पिग को स्वस्थ तरीके से नहीं खिला सकते हैं, इसलिए वे सभी आवश्यक हैं।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा हम बुनियादी पोषण संबंधी आवश्यकताओं और युवा और वयस्क गिनी सूअरों की खाद्य आवश्यकताओं की व्याख्या करेंगे। इसके अलावा आपको अच्छी सब्जियों और फलों की सूची, और गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ भी मिलेंगे, इसलिए आपके पास अपने प्रिय पालतू जानवर को खिलाने के बारे में सारी जानकारी है।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

गिनी सूअरों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं

3 सप्ताह की उम्र से, जब आप पहले ही गिनी सूअरों को दूध डाल सकते हैं और उन्हें भोजन देना शुरू कर सकते हैं, इन जानवरों को एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है आवश्यक खाद्य पदार्थ उनके सही भोजन के लिए, उनके पास उम्र है, हालांकि उनकी संख्या अलग-अलग होगी, भले ही वे छोटे हों या अधिक परिपक्व हों।

सूखी घास

हमारे गिनी पिग, हमेशा साफ पानी के अलावा, भी होना चाहिए ताजा घास असीमित , चूंकि इन कृन्तकों (कई अन्य लोगों की तरह) कभी भी उनके सामने के दांतों को बढ़ाना बंद नहीं करते हैं, और घास उन्हें लगातार पहनने में मदद करेगा। इसके अलावा, गिनी सूअरों में अन्य जानवरों के विपरीत आंतों की गतिशीलता नहीं होती है, और जैसा कि उन्हें कम से कम हर 4 घंटे खाने की जरूरत है , यह भोजन आपके पाचन तंत्र को काम करना बंद नहीं करता है और इस प्रकार कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है, क्योंकि इसमें फाइबर का एक बड़ा प्रतिशत होता है। इसलिए, घास हमेशा हमारे गिनी पिग के लिए उपलब्ध होना चाहिए क्योंकि यह लगभग अपने दैनिक आहार का 70% का गठन करता है।

अल्फल्फा के साथ घास भ्रमित मत करो , जो इसे, केवल युवा या बीमार गिनी पिग, गर्भवती या नर्सिंग को दिया जाता है, क्योंकि यह एक भोजन है कि फाइबर भाग एक उच्च कैल्शियम सामग्री है, और मूत्राशय की पथरी वयस्क और स्वस्थ गिनी पिग हो सकता है।

सब्जियां और फल

दुर्भाग्य से, गिनी सूअर वे विटामिन सी का उत्पादन करने में सक्षम नहीं हैं अपने आप से, इसलिए उन्हें एक उचित आहार के माध्यम से इसे बाहरी रूप से प्राप्त करने की आवश्यकता है। इसके लिए, हम आपको विभिन्न प्रकार की हरी पत्तेदार सब्जियां दे सकते हैं जिनमें इस विटामिन की काफी मात्रा होती है जैसे कि चार्ड, भेड़ का बच्चा का सलाद, सलाद (इसके अलावा हिमशैल) गाजर की पत्तियों, अजमोद (हालांकि गुजरने के बिना क्योंकि यह बहुत मूत्रवर्धक है) या पालक। जैसे गाजर या लाल मिर्च (हरा से अधिक), यह भी विटामिन सी फल की पर्याप्त आपूर्ति होती है में मदद मिलेगी के रूप में अन्य सब्जियों उदाहरण के लिए संतरे, टमाटर, सेब या कीवी, जो भी कम होती है शर्करा, और यह हमारे गिनी सूअरों के लिए हमें क्या रूचि है।

यह कहा जाना चाहिए फलों और सब्ज़ियों को धोना और साफ करना जरूरी है कि हम अपने पालतू जानवरों दे देंगे तो वे नशा नहीं है, और यदि संभव हो तो, उन्हें पूरा फल है, लेकिन कुछ भागों और एक छोटे से हर दिन दे। आप इस विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप फल और सब्जियों गिनी पिग या गिनी सूअरों के लिए इस अन्य निषिद्ध भोजन के लिए अच्छा की इस सूची पर देख सकते हैं।

मुझे लगता है




अंत में हमारे पास फ़ीड है, जो यह गिनी सूअरों के लिए विशिष्ट होना चाहिए , चूंकि वे 100% जड़ी-बूटियां हैं और पशु प्रोटीन बर्दाश्त नहीं करते हैं, जो अन्य कृंतक फ़ीड आमतौर पर होते हैं। उन्हें भी चाहिए फाइबर और विटामिन सी की एक अतिरिक्त आपूर्ति शामिल है , हालांकि एक बार खोला गया, इस विटामिन को वाष्पीकरण के लिए बहुत कम समय लगता है, इसलिए हमें फ़ीड को ठंडा, शुष्क और अच्छी तरह से बंद जगह में स्टोर करना होगा। और हमें कम से कम चीनी, वसा और रसायनों को शामिल करने से बचना चाहिए, ताकि हमारे गिनी पिग स्वस्थ तरीके से बढ़ जाए।

गिनी सूअरों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं

एक युवा गिनी सूअर कितना खाना चाहिए?

इसे माना जाता है 15 महीने तक एक युवा गिनी पिग उम्र का जैसा कि हमने पहले कहा है, पानी और घास की मात्रा असीमित है , लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि हम दिन में दो बार और दोपहर में रेशेदार सब्जियों को थोड़ा दो बार दें। फल के बजाय, यह उन्हें अगर एक दिन एक दिन के एक हिस्से को देने के लिए है, क्योंकि अगर हम उन्हें हर दिन देने के लिए, अपने पालतू जानवरों जल्दी से वजन पर डाल करने के लिए शुरू हो जाएगा सलाह दी जाती है। आदर्श बनाना है छोटे मिश्रित सलाद उदाहरण के लिए, 2 प्रकार की सब्जियां या एक सब्जी और फल के साथ।

फ़ीड के संबंध में, जो युवा गिनी सूअरों के भोजन के 10% का गठन करना है, इसकी अनुशंसा की जाती है प्रति दिन 20 ग्राम की फ़ीड की मात्रा (दो चम्मच), सब्जियों जैसे दो बैचों में विभाजित, कृंतक 300 ग्राम वजन के लिए।

एक युवा गिनी सूअर कितना खाना चाहिए?

एक वयस्क गिनी सूअर कितना खाना चाहिए?

15 महीने की उम्र के बाद, गिनी सूअरों को वयस्कों के रूप में पहले ही माना जा सकता है, और इसलिए हमें प्रतिदिन अपनी मात्रा और भोजन का प्रतिशत बदलना चाहिए। युवा लड़कियों के लिए, ताजा घास हमेशा उपलब्ध होना चाहिए दिन में 24 घंटे और उनके आहार का 70%, लेकिन वयस्क गिनी सूअरों के लिए सब्जियों और फलों का दैनिक सेवन 25% , और फ़ीड 5% पर जाएगी चूंकि इसे अब एक अतिरिक्त माना जाता है, जिससे उन्हें एक दिन में एक दिन की सेवा मिलती है, आमतौर पर सुबह में।

फिर भी, हमारे जानवर के वजन के आधार पर फ़ीड की मात्रा अलग-अलग होगी:

  • यदि आप 500 ग्राम वजन करते हैं, तो आप प्रतिदिन 45 ग्राम फ़ीड छूएंगे
  • यदि आप 500 ग्राम से अधिक वजन करते हैं, तो आप प्रतिदिन 60 ग्राम फ़ीड छूएंगे।

यह कहा जाना चाहिए कि एक बार गिनी पिग ने फ़ीड खत्म कर दिया है, तो इसे अगले दिन तक नहीं बदला जाएगा।

एक वयस्क गिनी सूअर कितना खाना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • हमेशा अपने निपटान में स्वच्छ पानी और घास असीमित है।
  • हर अर्ध वर्ष में अपने गिनी पिग को पशुचिकित्सा में ले जाना और वजन को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।
  • अनुशंसित दैनिक भोजन की मात्रा को अधिक न करें।
  • यदि उनके पास पर्याप्त विटामिन सी नहीं है, तो हम उन्हें पोषक तत्व पूरक प्रदान कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
मेरा गिनी पिग नहीं खाता हैमेरा गिनी पिग नहीं खाता है
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
छोटे बाल गिनी सुअर की देखभालछोटे बाल गिनी सुअर की देखभाल
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
गिनी सूअरों द्वारा खाए जाने वाले फल क्या हैं?गिनी सूअरों द्वारा खाए जाने वाले फल क्या हैं?
गिनी सूअर खा सकते हैं कि सब्जियां क्या हैंगिनी सूअर खा सकते हैं कि सब्जियां क्या हैं
8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे
» » गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com