एक वियतनामी सुअर की देखभाल

एक वियतनामी सुअर की देखभाल

यदि आपने निर्णय लिया है या अपनाने की योजना बनाई है एक वियतनामी सुअर यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस प्यारा और बुद्धिमान पालतू जानवरों की देखभाल की देखभाल करें। और यह है कि हम सभी उपयुक्त उम्मीदवार हमारे घर में नहीं हैं, या तो आर्थिक लागत के लिए, अंतरिक्ष की जरूरत है या जानते हैं कि हमें उन्हें कैसे शिक्षित करना चाहिए।

विशेषज्ञ पशु के इस आलेख में वियतनामी सुअर की देखभाल के बारे में सभी को खोजें और यदि आपको लगता है कि आप मानते हुए दायित्वों को पूरा कर सकते हैं और आप स्वयं को एक जिम्मेदार स्वामी मानते हैं, iexcl-आगे! आप इस अद्भुत जानवर से आश्चर्यचकित होंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में वियतनामी सुअर
सूची

आपके वियतनामी सुअर का विश्राम क्षेत्र

एक और पालतू जानवर की तरह, वियतनामी सुअर को जब भी यह प्रसन्न होता है तो सोने और आराम करने के लिए एक निजी स्थान की आवश्यकता होती है। आपके घर के आधार पर हम आपको दो संभावनाएं देते हैं:

  • एक वियतनामी सुअर घर में कक्ष . यह आकार में छोटा होना चाहिए और गैर-फिसलन वाली मंजिल के साथ साफ करना और बनाए रखना आसान है।
  • यदि आपके पास जगह है तो आप इसे एक बना सकते हैं ब्लॉक या बूथ , हाँ, हमेशा ठंड से आश्रय। यह विकल्प बहुत संकेत दिया गया है क्योंकि अगर किसी अवसर पर हमें उसे पालतू जानवरों के निवास में छोड़ना पड़ता है तो वह बंद बंदरगाह में रहने के लिए अधिक आदी हो जाएगा।

अपने निवास में, सुअर के पास एक सुरक्षित स्थान होना चाहिए जहां उसे तारों को कुचलने या खाने से किसी भी खतरे को नुकसान पहुंचाया या चलाया जा सके।

एक प्रदान करें सोने के लिए आरामदायक और आरामदायक बिस्तर , आप कुत्ते के लिए एक सामान्य बिस्तर खरीद सकते हैं या गद्दे से अपना खुद का बना सकते हैं। सभी विकल्प आपके वियतनामी सुअर को खुश करने के लिए मान्य हैं।

आपके वियतनामी सुअर का विश्राम क्षेत्र

घर के अंदर

अपने युवाओं में वियतनामी सुअर सीढ़ियों और विभिन्न वातावरणों के बिना समस्या के बिना आगे बढ़ता है, बढ़ने और वजन बढ़ाने के लिए वास्तविकता अलग होती है और इन कार्यों को करने के लिए काम करना होगा। इस कारण से आपके घर में यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास है मार्ग की सुविधा के लिए रैंप साथ ही साथ प्रवेश करने के लिए दरवाजे के दरवाजे और घर से बाहर निकलने के लिए जब आपको पराजित करने की आवश्यकता होती है।

यह महत्वपूर्ण है कि जोखिम की स्थिति को रोकें और इसके लिए आपको केबल्स, खतरनाक वस्तुओं, तेज वस्तुओं, कवर कचरा, पूल बाड़ और अपने घर के पेंट्री तक पहुंच की निगरानी करना चाहिए। इस उपाय को इस भयानक और बुद्धिमान स्तनपायी के लिए बहुत कम है।

घर के अंदर

वियतनामी सुअर को खिलााना

यद्यपि आपने ध्यान नहीं दिया है, बाजार में वियतनामी सुअर के लिए विशिष्ट फ़ीड हैं और यह है कि इस स्तनधारी को कुत्तों या बिल्लियों के लिए कोई भोजन नहीं लेना चाहिए।

उसे एक खोजें खाने के लिए विशिष्ट क्षेत्र चूंकि यह एक छत या आंगन हो सकता है और बड़े और गहरे कटोरे का उपयोग करता है ताकि उसे खाने में कठिनाई न हो। उदाहरण के लिए, तोड़ने वाले व्यंजनों का उपयोग करने से बचें।

फ़ीड के अलावा आप सलाद, कीड़े, गोभी, अजवाइन, गाजर, या अपने खेत के हरी चरागाहों की पेशकश कर सकते हैं। बेशक, मोटापे को बढ़ावा देने के लिए हमेशा मात्रा को नियंत्रित करना। आप इसे सामान्य रूप से, फल, मकई, आलू और जैसे, टमाटर या पालक के अलावा भी दे सकते हैं। उसे चॉकलेट, सामान्य रूप से शराब और शराब न दें।

वियतनामी सुअर को खिलााना

सैंडबॉक्स

एक बिल्ली वियतनामी सुअर की तरह एक सैंडबॉक्स में पेशाब और शौचालय सीखना सीख सकते हैं . यह एक साधारण काम नहीं है हालांकि आप वयस्कों और युवाओं को समान रूप से पढ़ सकते हैं, और वियतनामी सुअर एक बहुत ही बुद्धिमान जानवर है। प्रक्रिया वही है जैसे हम एक कुत्ते के साथ आवेदन करेंगे, हमेशा चापलूसी के माध्यम से सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं स्नैक्स.

व्यायाम और मज़ा




वियतनामी सुअर आपको व्यायाम करने की ज़रूरत है मोटापे को रोकने के लिए दैनिक, हां, उनके भौतिक विज्ञान के लिए अनुकूलित और इसके दौरान विरामों का सम्मान। अपने पालतू जानवर के साथ मजेदार समय लेने के लिए हम सुझाव देते हैं कि आप बच्चों के लिए एक पानी पूल भरें और उन्हें गीला होने दें और एक अच्छा समय दें। गर्मियों में धूप की रोशनी को रोकने के लिए यह एक शानदार तरीका भी है।

आप उसके साथ एक और प्रकार का खेल भी अभ्यास कर सकते हैं या तो एक गेंद का पीछा कर सकते हैं, बगीचे के चारों ओर दौड़ सकते हैं या नई चाल सीख सकते हैं। हर बार जब आप अपने पालतू जानवर को समर्पित करते हैं तो वह आपके बंधन को बेहतर बनाने के लिए काम करेगा।

व्यायाम और मज़ा

शिक्षा

वियतनामी सुअर एक बहुत बुद्धिमान जानवर है जिसकी जरूरत है कुछ बुनियादी नियमों का सम्मान करें सह-अस्तित्व के, इन नियमों को सही ढंग से लागू करने से सभी सदस्यों के बीच सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व की अनुमति मिल जाएगी।

कुत्तों की तरह, सूअर एक पैक में व्यवस्थित होते हैं और हमेशा अपने नेता के फैसलों का सम्मान करते हैं, इस मामले में आप होना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें भविष्य के संघर्षों से बचने के साथ-साथ कचरा या पेंट्री जैसे अपने घर के कुछ क्षेत्रों का सम्मान करने के लिए पालतू जानवरों, लोगों और अजनबियों से सही तरीके से बातचीत करने के लिए सिखाएं।

यदि यह बुरी तरह व्यवहार करता है तो कभी भी अपने सुअर को कभी भी हिट या दुर्व्यवहार न करें और यह दिखाया गया है कि सर्वोत्तम विकल्प और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने वाला व्यक्ति है सकारात्मक सुदृढीकरण पनीर या अंगूर के छोटे टुकड़ों जैसे खाद्य पुरस्कारों के माध्यम से।

शिक्षा

घर के बाहर

वियतनामी सुअर भी पैदल या एक फील्ड यात्रा का आनंद लेता है। एक आकार प्राप्त करें जो आपके आकार को फिट करता है और IExcl-salt आनंद लेने के लिए!

याद रखें कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास कार में अपनी जगह सक्षम है, जैसे एक कुत्ता हमेशा सुरक्षित तरीके से होता है।

घर के बाहर

आपको यह भी पता होना चाहिए ..

यह बहुत महत्वपूर्ण है बधिया करना वियतनामी सुअर के, इसे बचने के मामले में सूअर के साथ पुनरुत्पादन से रोकने के अलावा आप कैंसर, मास्टिटिट्स, गर्मी और प्रभावी और क्षेत्रीय दृष्टिकोण से उत्पन्न समस्याओं को रोकते हैं।

अपने वियतनामी सुअर को मत छोड़ो यदि यह आपकी अपेक्षा से अधिक बढ़ता है। कई प्रजनक विभिन्न नस्लों को मिश्रण करने में संकोच नहीं करते हैं जिसके परिणामस्वरूप नमूने 100 से अधिक किलो वजन करते हैं। इस कारण से, हम आपको सूअर को अपनाने से पहले संभावित परिस्थितियों का अध्ययन करने की सलाह देते हैं, खासकर यदि आप शहर में रहते हैं, तो साइट उनके लिए उपयुक्त नहीं है।

एक जानवर को अपनाना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है जिसके लिए पशुचिकित्सा के दौरे की आवश्यकता होती है, चिप, खाद्य लागत और अप्रत्याशित परिस्थितियों का प्रत्यारोपण, वास्तव में खुद को पौधे लगाओ यदि यह वह पशु है जिसे आप पालतू जानवर के रूप में चाहते हैं.

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक वियतनामी सुअर की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में सुअरएक पालतू जानवर के रूप में सुअर
वियतनामी सुअर को खिलाानावियतनामी सुअर को खिलााना
एक नई प्रवृत्ति: लघु सूअरएक नई प्रवृत्ति: लघु सूअर
एक कांटा सुअर की देखभाल कैसे करेंएक कांटा सुअर की देखभाल कैसे करें
एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैंबच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैं
जननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्लजननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्ल
एक वियतनामी सुअर की पहचान कैसे करेंएक वियतनामी सुअर की पहचान कैसे करें
मेरा छोटा सुअर खाने बंद कर दियामेरा छोटा सुअर खाने बंद कर दिया
» » एक वियतनामी सुअर की देखभाल
© 2022 TonMobis.com