एक नई प्रवृत्ति: लघु सूअर

एक नई प्रवृत्ति: लघु सूअर
के माध्यम से छवि: फेसबुक आधिकारिक मिनी सूअर मेक्सिको

जब हम पालतू जानवर होने का फैसला करते हैं, तो हम हमेशा कुत्ते, बिल्ली, फेरेट, गिनी सूअर, हैम्स्टर ... आदि के बारे में सोचते हैं ... लेकिन एक सुअर ??? !!! यद्यपि यह कई वर्षों पहले मेक्सिको, संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड जैसे देशों में अविश्वसनीय लगता है, लेकिन पालतू जानवरों के लिए सुअर प्रजनन स्थल हैं, लेकिन यह सुअर नहीं है जिसे हम सभी जानते हैं, वे लघु सूअर हैं।

वियतनामी मूल के इन मिनी पिगलों को मुख्य रूप से कहा जाता है क्योंकि उनकी मुख्य विशेषता उनका आकार है, आम तौर पर, जब वे वयस्क होते हैं, तो वे क्रॉस पर 60 सेमी से अधिक माप नहीं लेते हैं, एक अंग्रेजी बुल कुत्ते या एक कॉकर के समान।

ये जानवर अपनी बुद्धि, मिलनसार प्रकृति के लिए खड़े हैं, वे बहुत स्नेही, साफ और पेलेचन नहीं हैं (एलर्जी या श्वसन समस्याओं वाले लोगों के लिए आदर्श), अपने घर में कंपनी की तलाश करने वाले किसी के लिए आकर्षक सुविधाएं। इन जानवरों के connoisseurs टिप्पणी करते हैं कि वे शिक्षित करने के लिए भी बहुत आसान हैं, के कारण बुद्धि विकसित किया गया है कि वे (3 साल के बच्चे के बराबर) हैं और वे एक कुत्ते और बिल्ली के बीच हैं, जो उनके पास मिलनसार और स्वतंत्र चरित्र के संदर्भ में हैं।

गंध के संबंध में, इन सूअरों में पसीना ग्रंथियां नहीं होती हैं, इसलिए, वे एक अप्रिय या मजबूत गंध जारी नहीं करते हैं, लेकिन सप्ताह में एक बार उनकी सफाई और सफाई पर नियंत्रण रखने के लिए उन्हें स्नान करने का सुझाव दिया जाता है।




उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण विवरण जो मिनी सूअर या चाहते हैं मिनी सुअर, यह है कि जब वे omnivores (मीट और सब्जियां खाते हैं), उनके फ़ीड शुरू करो (पहला महीना) विशेष होना चाहिए और मुख्य रूप से उनके लिए तैयार किए गए छर्रों पर आधारित है (40%), सोया दूध, फल और कुछ अनाज। राशि एक कप से अधिक नहीं होनी चाहिए जो एक दिन में 5 भागों में विभाजित हो, इन तत्वों को गठबंधन करें और एक दलिया बनाएं। बेशक पानी प्रदान करें ताकि आप हमेशा इसे उपलब्ध कर सकें। यह आहार आपके पाचन में बदलाव से बचने के लिए सख्त होना चाहिए। एक बार जब हम पहले महीने से अधिक हो जाते हैं, तो हमें उन्हें एक देना होगा रखरखाव आहार "मिनी सूअरों के लिए छर्रों" (वर्तमान में मेक्सिको में बेचा जाता है) कहा जाता है, इस आहार में प्रोटीन, खनिज और फाइबर के 10% और 14% के बीच होता है, इसे फल और सब्जियों के साथ भी पूरक किया जाना चाहिए। खुराक राशि हमारे पिगलेट के वजन पर निर्भर करेगी।

चिकित्सा नियंत्रण मुख्य रूप से पशु चिकित्सा सलाह पर आधारित है ताकि वे अपनी टीकाकरण और अद्यतित रह सकें। चीजें जो किसी भी पालतू जानवर से बहुत अलग नहीं हैं। मनोरंजन महत्वपूर्ण है, इसके लिए, आप दोहन कर सकते हैं और इसे हर दिन चलने के लिए बाहर ले जा सकते हैं, यह उनके लिए बहुत जरूरी है।

मिनी पिग प्राप्त करने की लागत 840,000 और 1,170,000 पेसो के बीच जाती है , इसलिए, सीखना महत्वपूर्ण है, उनकी देखभाल से सीखें, पर्यावरण की वास्तविकता का आकलन करें (जो बहुत तनावपूर्ण नहीं है) और उनमें से एक होने के साथ आने वाली ज़िम्मेदारी मान लीजिए। इन पिगलों में पारंपरिक पालतू जानवरों की तुलना में लंबा जीवन होता है, इसलिए हमें यह मानना ​​चाहिए कि वे हमारे साथ लंबे समय तक रहेंगे।

हमें उन्हें "फैशन" पालतू जानवरों के रूप में नहीं मानना ​​चाहिए, बल्कि जानवरों के रूप में जो उनके आसपास के वातावरण को समझते हैं, उन्हें उन लोगों के प्रति स्नेह की आवश्यकता होती है जो उन्हें लेने का फैसला करते हैं। यह आपके और आपके पूरे परिवार के लिए एक महान साथी होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में सुअरएक पालतू जानवर के रूप में सुअर
वियतनामी सुअर को खिलाानावियतनामी सुअर को खिलााना
एक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
इबेरियन सुअर की उम्र बढ़ रही हैइबेरियन सुअर की उम्र बढ़ रही है
गिनी सूअर पतला भारत कैसे हैंगिनी सूअर पतला भारत कैसे हैं
मेरे पास दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर है!: एक गिनी सुअरमेरे पास दुनिया में सबसे अच्छा शुभंकर है!: एक गिनी सुअर
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
जननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्लजननांग सूजन के साथ सुअर लैंडराज़ नस्ल
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक वियतनामी सुअर की पहचान कैसे करेंएक वियतनामी सुअर की पहचान कैसे करें
» » एक नई प्रवृत्ति: लघु सूअर
© 2022 TonMobis.com