अगर मेरी पिल्ला रात में रोती है तो क्या करना है?

अगर मेरी पिल्ला रात में रोती है तो क्या करना है?

iquest- क्या आपके पास हाल ही में घर पर पिल्ला है या आप एक होस्ट करने वाले हैं? सबसे पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए कि पिल्ले अपनी मां से जीवन के पहले 2-3 महीनों के बीच अलग हो जाते हैं, जब वे दूध पीते हैं और खुद को खाने लगते हैं। हालांकि कभी-कभी, गलती से, वे पहले अलग हो जाते हैं।

यह स्वाभाविक है कि अलगाव के पहले दिन, दोनों अपनी मां और शायद अपने भाइयों और पिता से, पिल्ला बेचैन, असुरक्षित, चिंतित, आदि है। यह आमतौर पर परिलक्षित होता है आँसू की लंबी रातें , moans और छाल जो आपको आराम नहीं करने देंगे, क्योंकि कोई भी अपने पिल्ला को इस तरह देखना पसंद नहीं करता है। आपको अनुकूलन की अवधि के माध्यम से जाना होगा, आम तौर पर एक हफ्ते से अधिक या उससे कम, जब तक कि आप अपने सभी नए परिवेशों में उपयोग न करें और रात में शांत रहें। हालांकि, यह भी सच है कि रात में एक पिल्ला रो सकता है और अधिक कारणों से। यह महत्वपूर्ण है कि हम देखें कि समस्या को हल करने का कारण क्या हो सकता है जो हमारे पिल्ला को चिंतित करता है। इसके अलावा, यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि पहले दिन से हम उसे शिक्षित करना शुरू कर देते हैं और उसे अपने अनुकूलन में मदद करते हैं।

Quiet, ExpertoAnimal से हम समझाएंगे अगर आपका पिल्ला रात में रोता है तो क्या करना है . संभावित लेख ढूंढने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें क्यों रात में आपका पिल्ला रो सकता है और पता लगा सकता है कि आप उसे चरण-दर-चरण कैसे मदद कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

जैसे ही आप देखते हैं कि आपका छोटा प्यारा सो नहीं जाता है, शिकायत करता है, रोता है और यहां तक ​​कि छाल भी करता है, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह सुनिश्चित करना है कि यह नहीं है दर्द या स्वास्थ्य की समस्याएं . अगर आपको लगता है कि यह स्वास्थ्य के लिए हो सकता है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना होगा ताकि आप जो भी देख सकें ताकि वह उस पल में आपकी असुविधा को कम करने के लिए मार्गदर्शन कर सके।

यह भी हो सकता है कि आपका बिस्तर या बूथ कहाँ स्थित है, बहुत ठंडा या बहुत गर्म , या बहुत ज्यादा शोर है। आप क्या कर सकते हैं यह सुनिश्चित कर लें कि तापमान आपके पिल्ला के लिए उपयुक्त है, जो कहने के लिए, आपके लिए अच्छा और यहां तक ​​कि थोड़ा गर्म भी है, और सुनिश्चित करें कि सड़क या पड़ोसियों से बहुत अधिक शोर नहीं आ रहे हैं। यदि आपके पिल्ला के आराम के लिए बहुत अधिक गड़बड़ है, तो आप खिड़कियां बंद कर सकते हैं, खुले बिस्तर की बजाय आश्रय या आश्रय प्रदान कर सकते हैं, या उस जगह का स्थान बदल सकते हैं जहां आप सोएंगे।

यद्यपि पूर्व सबसे आम हैं, फिर भी अन्य कारण हैं जो रात में रोने के लिए पिल्ला का नेतृत्व कर सकते हैं। ये हो सकता है अतिरिक्त भोजन , इसलिए हम उसे सोने से पहले एक घंटे से ज्यादा रात का खाना देने की कोशिश करेंगे और ज्यादा मात्रा में नहीं। यह भी हो सकता है दिन के दौरान अभ्यास की कमी , यदि आप वास्तव में थके हुए नहीं हैं और आपके पास बहुत सारी ऊर्जा है, तो आप शायद ही कभी सो जाएंगे, इसलिए उसे बिस्तर पर रखने से पहले उसे बाहर निकालने का प्रयास करें। आपको दैनिक दिनचर्या दोनों में उपयोग करना शुरू करना चाहिए जो आपको आवश्यक सबकुछ प्रदान करता है और आपको कुत्ते के कुत्ते की देखभाल जाननी चाहिए।

2

एक बार कवर की जरूरत से पहले चर्चा की है और हम यह सुनिश्चित करें कि रोता है और पिल्ला भौंकने स्वास्थ्य समस्याओं, तापमान, शोर, बहुत ज़्यादा खाना या व्यायाम और नियमित की कमी के कारण नहीं कर रहे हैं, तो हमें लगता है कि यह बस की बात है अपने नए जीवन के अनुकूलन की प्रक्रिया.

जैसा कि हमने पहले से ही टिप्पणी की है, वह समझ में नहीं आता है कि वह अचानक अपनी मां के साथ क्यों नहीं है। इसलिए हमें यह समझने में आपकी सहायता करनी चाहिए कि आप हमारे साथ सुरक्षित हैं, प्यार से सावधान रहें और हमारे हिस्से पर कुछ भी कमी न करें। यह केवल धैर्य, समय और सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ हासिल किया जाता है। आम तौर पर रात में वास्तव में आरामदायक और शांत महसूस करने में कम से कम एक सप्ताह लग जाएगा। इसके बाद, हम रात में अपने पिल्ला को रोने से रोकने के लिए कुछ चीजों पर चर्चा करेंगे, यह प्रक्रिया बहुत आसान और शांत होगी।

3

यह अच्छा होगा कि हम सुबह में पहली बार बच्चे को घर लाएंगे, इसलिए उसे अपने आस-पास की खोज करने के लिए और अधिक घंटों लगेगा और अगर हम उसे सीधे रात में लाएंगे, तो इसका इस्तेमाल शुरू हो जाएगा।




कुछ महत्वपूर्ण है कि आपको पूरा करना होगा हर बार जब वह रोता है तो उसे आराम करने के लिए उसके पास नहीं जाते . यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उससे संबंधित होंगे अगर वह रोती है, तो वह तुरंत आपका ध्यान खींचती है और तब से वह तब भी करेगी जब वह आपको कुछ चाहती है। यह मुश्किल है, हम जानते हैं, लेकिन उसे कुछ बार रोना बेहतर है ताकि वह देख सके कि कुछ भी बुरा या गंभीर वास्तव में उसके साथ नहीं हो रहा है। इसके अलावा, आपको इसे सोफे या बिस्तर पर नहीं रखना चाहिए आप उसे आराम करने के लिए। यदि आप करते हैं, तो आपको यह समझने में बहुत कठिन लगेगा कि आप किसी भी समय इन साइटों पर अपलोड नहीं कर सकते हैं।

4

सुनिश्चित करें कि आपके बिस्तर या बूथ, उसके लिए उपयुक्त है जो अच्छी तरह से घर में स्थित है और अपने खिलौने कर्ल करने के लिए जो के साथ उपलब्ध है और सोने के लिए खत्म कर रहा है।

आप कुछ छोड़ सकते हैं तुम्हारी शर्ट , चूंकि यह आपकी गंध में उपयोग किया जाएगा और आराम भी करेगा। हालांकि, अगर हमारे पास अवसर है, तो कुछ का उपयोग करना अच्छा होगा अपनी मां की गंध के साथ गार्निश . इसका एक उदाहरण तौलिया या कंबल का एक टुकड़ा हो सकता है कि मां नर्सरी में अपने पिल्लों के बिस्तर पर थी।

5

रात में रोने से अपने पिल्ला को रखने के लिए आप एक और तकनीक कर सकते हैं बिस्तर गर्म करो सोने से पहले। आप एक हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं या कंबल या बिस्तर के नीचे गर्म पानी का एक बैग डाल सकते हैं, पिल्ला को सीधे संपर्क करने से रोकता है, इसलिए यह जला नहीं जाता है। इससे उसे सांत्वना मिलेगी, क्योंकि अब तक वह सोने के साथ आदी है और इसलिए, शरीर और मां के शरीर की गर्मी के साथ।

बहुत एक कंबल या तौलिया के साथ कवर गर्म पानी का उपयोग करने के, एक इलेक्ट्रिक कंबल का उपयोग करने के बाद से यह पिल्ला विद्युत् से बचने के लिए बहुत सावधान रहना होगा या जला चाहिए, ज्यादा बेहतर समझदारी नहीं।

6

यह सलाह दी जाती है कि आप अपने बिस्तर या बूथ के पास रखें सुई घड़ी . यदि आप कर सकते हैं, तो यह बेहतर होगा यदि आप इसे बिस्तर या कंबल के नीचे रखें ताकि आप इसे करीब सुन सकें। जब वह घड़ी की टिकटें सुनता है, तो पिल्ला उसे अपनी मां की दिल की धड़कन से जोड़ देगा। यह निरंतर लय आपको शांत होने और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा।

7

यदि यह सब भी आप देखते हैं कि कुछ दिन बीतते हैं, कुछ भी काम नहीं करता है और आप अभी भी नहीं जानते कि रात में अपने पिल्ला को रोने से रोकने के लिए क्या करना है, तो आप कुछ भरोसेमंद पशु चिकित्सक से बात कर सकते हैं फेरोमोन के साथ दवा . प्लग डिफ्यूज़र जैसे विभिन्न प्रारूप हैं, जिन्हें आपको छोटे कुत्ते के बिस्तर के करीब जितना संभव हो सके, या हार भी हैं। वे आमतौर पर एक प्रभाव है कि कई हफ्तों तक रहता है। यह गंध जिसे हम नहीं समझेंगे, उसे उसकी मां की याद दिलाएगी और उसे शांत कर देगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरी पिल्ला रात में रोती है तो क्या करना है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
पिल्ला भी निष्क्रियपिल्ला भी निष्क्रिय
पीठ पर जलने के साथ Pitbull पिल्लापीठ पर जलने के साथ Pitbull पिल्ला
बचाया पिल्ला एनीमिया हैबचाया पिल्ला एनीमिया है
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
जब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिएजब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
क्लेफ्ट ताल के साथ पिल्लाक्लेफ्ट ताल के साथ पिल्ला
» » अगर मेरी पिल्ला रात में रोती है तो क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com