बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स

जैसा कि आप अपने बुलडॉग को पालतू जानवर के रूप में चुनने की संभावना रखते हैं, आपको बस एक दोस्ताना और आकर्षक पिल्ला चुनना चाहिए। बुलडॉग आमतौर पर पांच पिल्लों के औसत के साथ लिटर कम कर देते हैं, इसलिए एक वांछित कूड़े को खोजने के बाद उनका चयन सीमित हो जाएगा। हालांकि दौड़ की मूल संरचना रेखाओं के बीच कम होती है, स्वभाव उनमें से कुछ में समस्या का प्रतिनिधित्व कर सकता है। शर्मीली पिल्ला या अत्यधिक आक्रामक है के साथ सावधान रहें। विशेष रूप से तंत्रिका बुलडॉग पिल्ला को सतर्क रहें। बैटहेड खरीदने के लिए भावनाओं को आप पर हावी होने दें।

आपके पिल्ला का लिंग व्यक्तिगत स्वाद का विषय बहुत अधिक है।

पुरुष धीरे-धीरे सीखते हैं, लेकिन वे लंबे समय तक जो कुछ सीख चुके हैं उसे बनाए रखते हैं। आकार अंतर हालांकि सराहनीय है। इस दौड़ में रंग बहुत महत्वपूर्ण नहीं है।




चूंकि लिटर छोटे होते हैं और बुलडॉग महंगे होते हैं, प्रजनन करने वाले प्रजनकों को इस नस्ल में कोई दिलचस्पी नहीं है। इससे आपको आपके चयन में मदद मिलेगी और हमें आश्वासन मिलेगा कि अधिकांश पिल्ले काम की अच्छी लाइनों से आएंगे और इन्हें अन्य नस्लों को प्रभावित करने वाली अनगिनत छोटी समस्याओं से अत्यधिक प्रजनन से प्रभावित नहीं होंगे। । अन्य दौड़ के मामले में कीमतें आम तौर पर अधिक होंगी।

नस्लों आमतौर पर आगंतुकों को जन्म के पांचवें या छठे सप्ताह तक चारा देखने की अनुमति देते हैं, और पिल्ले आठवें और जीवन के आखिरी सप्ताह के बीच अपने नए घरों में जाते हैं। नस्लों जो अपने पिल्ले को बहुत कम उम्र में छोड़ने की अनुमति देते हैं, वे जानवरों के कल्याण की तुलना में अपने पैसे में अधिक रुचि रखते हैं। पिल्लों को अपनी मां से शिक्षा प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, और अधिकांश बिट्स उन्हें अच्छे शिष्टाचार और काम करने के लिए सिखाते रहते हैं और जो नहीं करते हैं, आठवें सप्ताह की आयु तक। प्रजनकों बुलडॉग पिल्लों के साथ काफी समय बिताते हैं ताकि वे «अन्य प्रजातियों» (यानी, लोगों) के साथ बातचीत कर सकें। लंबे इतिहास को देखते हुए कि हमारे पास लोग और कुत्ते हैं, दोनों प्रजातियों के बीच संबंध स्थापित करना एक स्वाभाविक बात है, लेकिन इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। एक अच्छी तरह से प्रजनन और अच्छी तरह से सामाजिककृत बुलडॉग पिल्ला आप के करीब होने के अलावा कुछ और नहीं चाहते हैं और कृपया।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह मानक की आवश्यकताओं को पूरा करता है, हमेशा चुने हुए पिल्ला के काटने या बंद होने की जांच करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए खिलौनेबुलडॉग के लिए खिलौने
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
पिल्ले के बीच मजबूत खेलपिल्ले के बीच मजबूत खेल
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
बुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझावबुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझाव
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
बुलडॉग पिल्लाबुलडॉग पिल्ला
बुलडॉग के लिए पिंजरेबुलडॉग के लिए पिंजरे
एक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहलेएक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले
» » बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com