मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?




यह असामान्य नहीं है कि जिस स्थिति में हम अभिवादन करते हैं, विशेष रूप से अनुपस्थिति के बाद, हमारे पिल्ला pee। यह क्यों हो रहा है? क्या हम इसे ठीक कर सकते हैं?
हमें पता होना चाहिए कि कुत्तों, पैथोलॉजिकल कारणों को छोड़कर, दो परिस्थितियों में इसे नियंत्रित करने की क्षमता के बिना पेशाब कर सकते हैं: उत्तेजना या सबमिशन के तहत।
आम तौर पर, एक वर्ष की उम्र तक, एक पिल्ला घर लौटने के उत्साह के लिए पेशाब कर सकता है, जब आगंतुक आते हैं, उसे बधाई देते हैं, उसे सहारा देते हैं या उसके साथ खेलते हैं। हम आपको कुछ सरल दिनचर्या रखकर खुद को नियंत्रित करने के लिए सिखा सकते हैं।
जब हम घर जाते हैं तो हम कम से कम बधाई देते रहेंगे, यहां तक ​​कि उन्हें अनदेखा भी करेंगे, और जब वे शांत हों तो उनके साथ बातचीत करेंगे। यदि आगंतुक हैं, तो हमें उन्हें उसी तरह कार्य करने के लिए कहा जाना चाहिए जब तक कि कुत्ता शांत न हो जाए। आपकी मदद करने के लिए एक और महत्वपूर्ण नियम यह है कि हमें खेल को घर के अंदर या नामित क्षेत्र में अपने घर के अंदर रखवाले रखना चाहिए। इस तरह, अगर अतिवृद्धि के कारण कोई छोटा दुर्घटना हो, तो यह एक बड़ी समस्या नहीं होगी।
जब कोई "भागने" होता है, तो कोई झगड़ा या दंड नहीं होता है। बस इसे चुप्पी में साफ करें और पिल्ला को अपने आप शांत कर दें। हमें क्या करना चाहिए जब वह सही जगह पर या पैदल चलने के दौरान उसे बधाई देता है।
ये सरल कदम कुत्ते को उत्तेजित होने पर पेशाब की आदत तोड़ने में मदद करेंगे, और इससे उन्हें आत्मविश्वास बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।
इस प्रकार का व्यवहार आम तौर पर हमारे पिल्ला परिपक्व होने पर सहजता से हल होता है, लेकिन हम पिछली सिफारिशों का पालन करके अपनी शिक्षा को तेज कर सकते हैं।
जैसा कि हमने शुरुआत में कहा था, यह भी मामला हो सकता है कि peeing जमा करने का एक व्यवहार है। यह तब हो सकता है जब कोई दृष्टिकोण करता है - वे डर या शर्मीली महसूस कर सकते हैं - या दुर्व्यवहार का इतिहास हो सकता है। यह आमतौर पर चिंतित कुत्तों में होता है। इस समस्या को हल करने के लिए, पेशाब के बाद पिल्ला पर डांटने या चिल्लाने से बचें। इसके बजाए, प्रत्येक बार जब आप इसे सही करते हैं, तो प्रत्येक आदेश के बाद सरल आदेश और पुरस्कृत सिखाकर अपना आत्मविश्वास बढ़ाने का प्रयास करें। Overexcitation के मामले में, अगर दुर्घटनाएं या pee के "रिसाव" हैं, तो हम इसे बिना किसी ado के साफ कर देंगे।
गैर-प्रमुख पदों में, पक्ष से, और प्रत्यक्ष दृश्य संपर्क से परहेज करना उनके लिए सुविधाजनक है। हम आपकी ऊंचाई पर झुकाएंगे और एक मुलायम और आश्वस्त शारीरिक संपर्क स्थापित करेंगे।
धैर्य और दृढ़ता हमेशा इसके लायक होती है, और, इन मामलों में, यदि हमारे पास है तो इस समस्या को हल करना आसान होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
क्योंकि जब मैं पहुंचता हूं तो मेरा कुत्ता peesक्योंकि जब मैं पहुंचता हूं तो मेरा कुत्ता pees
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँबेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में परिचालन कंडीशनिंगकुत्तों में परिचालन कंडीशनिंग
जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता हैजब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है
घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
भय या उत्तेजना से पीट से कैसे निपटेंभय या उत्तेजना से पीट से कैसे निपटें
कुत्ते को घर पर शांत करने के लिए 5 टिप्सकुत्ते को घर पर शांत करने के लिए 5 टिप्स
» » मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?
© 2022 TonMobis.com