पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?

पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?

यदि आपके पास एक कुतिया के साथ अपने घर को साझा करने का भाग्य है जो सिर्फ एक मां बन गया है या यदि आप की उम्मीद में हैं एक पिल्ला कुत्ते के आगमन आपके घर पर, आप निश्चित रूप से कई चिंताओं को महसूस करते हैं जो उनके बीच जवाब मांगते हैं, जो कि दूध की प्रक्रिया से संबंधित हैं।

पिल्लों का दूध एक प्राकृतिक और शारीरिक प्रक्रिया है, इसलिए, शायद ही कभी मानव हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, और स्पष्ट रूप से हम इस तथ्य को तेज करने में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। छोटे कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आवश्यक समय का सम्मान करना। Iquest- इस बार क्या है? Iquest- पिल्ले कब पीड़ित हैं? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस महत्वपूर्ण विषय के बारे में आपके संदेहों को हल करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?
सूची

वीनिंग मां को अलग करने जैसा नहीं है

दूध पिलाने की प्रक्रिया उस उम्र से भ्रमित नहीं होनी चाहिए जिस पर पिल्लों को मां से अलग किया जा सकता है, क्योंकि वज़न शब्द शब्द विशेष रूप से स्तन दूध पर आधारित भोजन से संक्रमण को संदर्भित करता है जो पहले से ही किसी अन्य प्रकार के आहार पर विचार करता है। भोजन। इसलिए, जबकि यह अनुशंसा की जाती है कि एक पिल्ला 2-3 महीने तक अपनी मां के साथ रहें, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे जानते हों कटाई की प्रक्रिया बहुत पहले शुरू होती है , विशेष रूप से जीवन के 3 सप्ताह से , जब पिल्ला बाहरी और आंतरिक दोनों परिवर्तनों का अनुभव करना शुरू कर देता है।

स्पष्ट रूप से ये परिवर्तन पिल्ला की पाचन तंत्र को भी प्रभावित करते हैं और यह वज़न प्रक्रिया की शुरुआत के लिए ट्रिगर कारकों में से एक है।

वीनिंग मां को अलग करने जैसा नहीं है

स्वाभाविक रूप से दूध कैसे होता है?

इस प्रक्रिया के दौरान पिल्ला कुत्ते जीव में होने वाले परिवर्तन स्तन दूध के प्रगतिशील त्याग का उत्पाद हैं, एक प्रक्रिया जिसमें मां सक्रिय रूप से भाग लेती है।

पिल्ले शुरू होने के रूप में अपने बच्चे के दांत विकसित करें कुतिया स्तनपान कराने पर और अधिक परेशान महसूस करेगा और उदाहरण के लिए भेड़िया क्या करेगा, वैसे ही वैसे ही दूध पिलाने वाला पहला होगा। यह देखना संभव है कि कुत्ता भोजन कैसे चबाता है और फिर उसे अपने पिल्लों को प्रदान करता है, इस प्रकार पिल्ला कुत्ते के लिए एक नया उत्तेजना पेश करता है जो उसे धीरे-धीरे स्तनपान रोकने की अनुमति देता है।

पिल्ला भी इस प्रक्रिया में अपना हिस्सा खेलने जा रही है और हम देखेंगे कि कैसे 3 सप्ताह से वह अपनी मां में देखे जाने वाले आदतों की नकल करना भी शुरू कर देता है और इसलिए, वह अक्सर खाने की खाड़ी में जाना शुरू कर देगा। बेशक, कि कुत्ता समय-समय पर फीडर को जाना शुरू कर देता है यह नहीं दर्शाता है कि यह स्तनपान का अंत है , चूंकि यह आमतौर पर पूरी तरह से होता है जब पिल्ले मां से अलग होते हैं। इस तरह, यदि आप पूछते हैं कि जब वे पिल्ले स्तनपान कराने से रोकते हैं, जैसा कि आप देखते हैं, जब तक कि निश्चित पृथक्करण नहीं होता है, वे स्तनपान के साथ जारी रख सकते हैं हालांकि वे फ़ीड पर भी फ़ीड करते हैं।




जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, यह महत्वपूर्ण है कि इस प्रक्रिया को हमारे हस्तक्षेप से तेज न करें, क्योंकि हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि स्तनपान के अचानक बाधा से जोखिम बढ़ जाएगा जो कुत्ते को कैनाइन मास्टिटिस से पीड़ित होगा।

एक अन्य महत्वपूर्ण कारण है कि क्यों नाराज होना चाहिए, पिल्ला को अपनी मां से प्राथमिक सामाजिककरण प्राप्त करने के लिए आवश्यक समय देना है।

कटाई संक्रमण के दौरान क्या खाद्य पदार्थों का उपयोग करना है?

जब मां पिल्लों को चबाने वाले भोजन की पेशकश शुरू करती है, तो समय-समय पर संक्रमणकालीन खाद्य पदार्थों को शुरू करना शुरू होता है, जो स्तनपान कराने के पूरक होंगे लेकिन उन्हें प्रतिस्थापित नहीं करेंगे। आम तौर पर यह संक्रमणकालीन भोजन है दलिया भोजन के साथ बने दलिया . इस तैयारी को प्राप्त करने के लिए पानी को पानी से गीला करना चाहिए, गाय के दूध के साथ कभी नहीं।

इसके बाद और प्रगतिशील रूप से पिल्लों के लिए फ़ीड को कम करने में कमी आएगी, जब तक कि इसे ठोस में प्रदान नहीं किया जा सके, हालांकि एक अच्छी हाइड्रेशन के लिए कभी ताजा पानी की कमी नहीं होनी चाहिए।

अगर पूरी प्रक्रिया ठीक से दी जाती है, तो हम पिल्ला के आहार में बदलावों को सुविधाजनक बनाने के लिए हर चीज कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यह बेहतर है कि संक्रमणकालीन भोजन की शुरुआत में खिलाया जाए एक ही पकवान में सभी पिल्लों के लिए , चूंकि वे भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जो उन्हें अपने नए भोजन के सामने प्रोत्साहित करेंगे।

बेशक, हमें किसी भी पिल्ला के पोषण की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए, हालांकि इस अभ्यास की सिफारिश की जाती है, यह भी महत्वपूर्ण है निगरानी करें कि सभी कुत्तों को खिलाया जाता है ठीक से।

कटाई संक्रमण के दौरान क्या खाद्य पदार्थों का उपयोग करना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ले कब पीड़ित होते हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
पिल्ला लाइसेंसपिल्ला लाइसेंस
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
» » पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?
© 2022 TonMobis.com