कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें

कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें

Canarios वे छोटे passsos हैं और हालांकि वे कई रंगों के हो सकते हैं, जिसे हम और अधिक जानते हैं वह पीला है। ये घरेलू पक्षी हैं जिन्हें अलग पिंजरों में रहने की आवश्यकता है, क्योंकि इस अवधि के दौरान वे आक्रामक बन सकते हैं।

कैनियन पिल्ले वे अपने मोन के साथ पैदा होते हैं और जब वे अंडे से बाहर आते हैं। फिर, उम में हम आपकी वृद्धि और सुझावों का विस्तार कैसे करते हैं जिन्हें हमें पालन करने की आवश्यकता है Canários के पिल्ले का ख्याल रखना.

Canárío के पिल्ले cabeña और कमर में पंखों के साथ पैदा होते हैं। जबकि वे अभी भी पैदा हुए हैं, महिलाएं उन्हें गर्मी देने और उनकी देखभाल करने के लिए ज़िम्मेदार हैं, जबकि पुरुष पिल्ले के साथ रहते समय महिलाओं को खिलाने का कर्तव्य रखते हैं।

  • पहले 2 से 3 दिनों के दौरान पिल्ले बछड़े के अंदर पाए जाने वाले भोजन के अवशेष अभी भी अपने शरीर में संरक्षित हैं, जिस तरह से अंडे के अंदर भ्रूण को भोजन के साथ कवर किया जाता है ताकि वह crests। यही कारण है कि उन्हें खाने के लिए कुछ भी नहीं चाहिए।

  • बढ़ते मौसम के दौरान माता-पिता को खिलाया रखें बीज, फल, सब्जियां या पिल्ले पेस्ट के साथ, क्योंकि वे पक्षियों को खिलाने के लिए जिम्मेदार हैं।

  • पहले 10 दिनों में, पिल्लों के पंख बाहर आ जाएंगे। जीवन के 3 सप्ताह के साथ, पिल्ले घोंसला से बाहर आ जाएंगे, भले ही वे आत्मनिर्भर हों। इस अवधि में, उन्होंने अपने पहले कूदों का अभ्यास किया और अपनी उड़ान प्रथाओं की शुरुआत की।




  • जब यह पता चला है कि पिल्ले अकेले खा रहे हैं (लगभग डेढ़ महीने), हम कैनारियो के पिल्लों को अपने पंखों का प्रयोग करने के लिए एक बड़े पिंजरे में ले जाएंगे। इस अवधि के दौरान आपका बच्चा बदल जाएगा, खाने के लिए खाने से आपके माता-पिता क्या खाते हैं। यह संभव है कि वे जानते हैं कि बीज कैसे खाएं।

  • भोजन या पेय को साफ करने और भरने के लिए पिंजरे के अंदर पहुंचने पर विशेष ध्यान दें। कैनेरीस पिल्ले हैं assustadiñlos और यह संभव है कि पिंजरे में एक मिग्नॉन के दौरान यह अनियंत्रित रूप से उड़ जाएगा।

  • यदि आपको कोई संदेह है तो हम आपको विशेषज्ञ या पशुचिकित्सक के पास जाने की सलाह देते हैं ताकि वह विशेष रूप से स्थिति का विश्लेषण कर सके।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • आपको चाहिए
    • दो पिंजरे, एक सामान्य और दूसरा पिल्ला।
    • भोजन, पानी और बाथरूम के लिए विभिन्न कंटेनर।
    • मधुमक्खी पराग जैसे विशिष्ट भोजन जो कई विटामिन प्रदान करता है।
    युक्तियाँ
    जन्म के 15 दिनों बाद, जानवर अकेले घोंसला छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप पिल्लों को घोंसला करना चाहते हैं, तो आपको जन्म के 7 दिनों के भीतर ऐसा करना होगा।
  • जन्म के महीने में, वे पहले से ही अकेले खाने में सक्षम हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
    अंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाएअंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाए
    Betta fingerlings की देखभाल कैसे करेंBetta fingerlings की देखभाल कैसे करें
    नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    बीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करेंबीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करेंनवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
    वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
    कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करेंकैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें
    मोर लड़कियों को कैसे बनाया जाएमोर लड़कियों को कैसे बनाया जाए
    CulpeoCulpeo
    » » कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com