शावक

पशुशावक

घूमना, मुझे अपने पिल्ला के साथ कुछ मालिक मिलते हैं। उस समय मुझे 3 कुत्तों को व्यक्तिगत रूप से लेने के लिए ले जाता है, वह पिल्ला सड़क पर बनी हुई है, सभी कुत्तों को शुभकामनाएं, सभी लोग, एक पल या एक पल के लिए नहीं।

थोड़ी देर में बात करें, तो आप जब उन्होंने कहा, शोकपूर्ण मालिक, पिल्ला बहुत परेशान है, एक पल के लिए अभी भी खड़े नहीं है, काफी शरारती सुनेंगे। आप एक छोटे से पूछते हैं, तो आप पाते हैं कि घर पर वे अपने अपने हाथ काट, उन्हें सब कुछ वे इसे पाने को काटता है, यह अगर वह उसे बाहर पहन सकते हैं देखने के लिए यह सब समय लगता है, लेकिन है कि असंभव है, अनंत ऊर्जा के लिए लगता है कि।

दिन तक आपको लगता है कि है कि पिल्ला इतना बेचैन और परेशान शुरू कई reprimands प्राप्त करने, सुधार, कुछ एक और tugging ... और लगभग लगते "हकदार" इसलिए नहीं कि शांत के लिए, अब लोगों की सवारी, दूसरों को परेशान देखेंगे कुत्तों, जमीन पर जो कुछ भी पाता है उसे खाने के लिए ...

क्या हो रहा है

हालांकि यह सच है, सभी पिल्ले समान नहीं होने जा रहे हैं,  आपकी भावनात्मक स्थिति हम क्या करते हैं और हम इसे कैसे करते हैं इसका एक प्रतिबिंब होगा , कुछ इतिहास को प्रभावित वह अपने जीवन के कुछ महीनों में और निश्चित रूप से, उसकी संवेदनशीलता ला सकता है हो सकता है: यह अन्य पिल्लों के साथ सामान्य हो सकता है, एक और अधिक संवेदनशील हानिकारक हो सकता है। एक शोर थोड़ा डर और अन्य जो आतंक में पलायन से पहले पिल्लों: आप पिल्लों कि बेहतर तनाव चोटियों को सहन और उन्हें जल्दी से प्रबंधन और अन्य जो, इसके विपरीत, यह एक बहुत लागत पा सकते हैं।

आदर्श रूप में, एक पिल्ला को सब कुछ के लिए उपयोग किया जाना चाहिए और विभिन्न परिस्थितियों को प्रबंधित करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, आप कॉटन के बीच नहीं हो सकता है , लेकिन न तो आप घर आने के पहले पल से सबकुछ इस्तेमाल करना चाहते हैं। समाजीकरण एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण है और इसे धीरे-धीरे किया जाना चाहिए।

इससे पहले कि हम ज्यादा नहीं कर सकें, कुत्ता क्या रह सकता था, लेकिन अगर वह हमारे साथ है।

पहली बात यह है कि एक व्यक्ति बनना है कि कुत्ता पूरी तरह से भरोसा कर सकता है।

हम शुरू से ही सम्मान करेंगे, तो उसे मजबूर नहीं करते, हम "दायित्वों या नियम" कुछ मज़ा में हो जाते हैं, नहीं उसे गुस्सा करने के लिए, हमारे हताशा नहीं दिखाया जा सका आनन्द से खर्च करते हैं, हम चिल्लाओ मत उसे डराने नहीं, नहीं उसे जब हम तैयार नहीं होते हैं तो हम उसे प्यार करते हैं या स्पर्श करते हैं ... वह हमारे साथ सहज और आत्मविश्वास महसूस करेगा और हम उसके लिए सुरक्षित रहेंगे।

छोटे विवरण हैं जो कभी-कभी बचते हैं:

  • जब, उदाहरण के लिए, हम नए हार या दोहन डाल दिया , पहले कुछ भी समान नहीं किया गया था। हम कुत्ते को डराने, उसे सिर पर कठिन पकड़ कर सकते हैं, पैर, मजबूर करने के लिए ... या हम कुछ ही मिनटों खो सकते हैं विषय को पढ़ाने के लिए, उसे जांच करते हैं, तो आप को पुरस्कृत बात कृपया, उसके साथ खेलते हैं, उसे सिर समाप्त करते हैं और की सेवा है, इस पर डाल, इसे उतार ... थोड़ी देर के लिए उस पर छोड़ देते हैं, आप इनाम, इसे उतार ... और कुछ घंटे प्रतीक्षा प्रक्रिया को दोहराने की। यदि सही तरीके से किया जाता है, तो कुत्ता, भले ही यह एक संवेदनशील व्यक्ति है, और अधिक डरावना है, पहले कुछ समय के लिए स्वेच्छा से दोहन (या कॉलर) स्वीकार करेगा।
  • जब पहली बार एक लिफ्ट में प्रवेश करें या सीढ़ियों पर जाएं। हमें अवगत होना चाहिए कि यह उनके लिए कुछ अजीब बात है। पहली बार मैं कुछ एस्केलेटर देखा 8 या 10 साल है और मैं काफी घबराए हम सहानुभूति नहीं कर सकते हैं और समझते हैं एक पिल्ला के लिए एक लिफ्ट या सीढ़ियों कुछ नया हो सकता है कि और कुछ भय पैदा? हम उसे मजबूर उन में आकर्षित करने या उन्हें खींच नीचे आने के लिए और हमारे समय के कुछ सेकंड के खर्च को दिखाने के लिए है कि यह डर के लिए कुछ नहीं है सकते हैं, लिफ्ट के अंदर भोजन के कुछ टुकड़ों पर्याप्त और बहुत सावधान ताकि दरवाजा करने के लिए नहीं जा रहा है हो सकता है गलत समय और डर पर बंद करें। यह अपने जीवन के बाकी या एक डॉग शो एक लिफ्ट और लागत में प्रवेश या के बीच लेकिन बेचैनी के साथ करने के लिए का डर एक लिफ्ट के बीच गरमी एक कुत्ते के बीच फर्क कर सकते हैं।

दूसरी और कम से कम, चीजों को कम से कम पेशकश करना है, खासकर यदि हम किसी शहर में रहते हैं।

सिंट्राफिसो-सेंट्रो-मैड्रिड - 644x362

यह सामान्य लग रहे हैं या किसी भी शहर कम समय में बहुत सी बातें सोच सकते हैं के जीवन में percatemos नहीं किया सकता है: कार, मोटरसाइकिल, ट्रक गुजर, एक अलग शोर, अलग अलग लोगों को, एक हेलीकाप्टर, कुत्तों snarling के साथ प्रत्येक, शूटिंग उनमें से, जो संवाद करने की अनुमति नहीं देते हैं, अनंत गंध, अंधा जो ऊपर या नीचे जाते हैं, चीखते हैं, आवाज़ें ...

और यहां छोटे विवरण भी हैं जो हमसे बचते हैं:

  • जब पिल्ला पहले कुछ बार बाहर आता है वह जो कुछ भी होता है उससे अभिभूत होगा, वह उस चीज़ को आत्मसात नहीं करेगा जो उसे डरा सकता है और उसे कुछ और आत्मसात करना होगा। यह निश्चित रूप से, पिल्ला पर निर्भर करता है, उनकी क्या आपको डर लगता है देता है, और यहाँ हम केवल विषय (बाढ़) नहीं कार्य कर सकते हैं आत्मसात करने की क्षमता पिल्ला से अधिक मैं आत्मसात कर सकता है और हम जोखिम समय नियंत्रण करना होगा इतने सारे उत्तेजनाओं और धीरे-धीरे इसे करें।

ध्यान में रखना एक और बात है सड़क या पार्क के लिए जोखिम समय।




049af-XL

पिछली बात से निकटता से संबंधित, जितनी बार हम सड़क पर खर्च करते हैं, उतना अधिक संभावना है कि कुत्ते में डर पैदा हो सके। कुत्ते वाहनों उच्च गति से आगे बढ़ आत्मसात किया गया है, वे जोर से चमक रहे हैं, है अलग अलग रंग, कुछ आ रहा है, दूसरों दूर ... और अचानक एक अगले आवाज मुश्किल कुत्ते इस डराने मिलता है यह भी हो सकता है अगर हम करने के लिए सड़क पर या अगर हम 1 घंटे लेकिन अगर आप भी हार्न, एक बस गुजरती हैं और अपनी हाइड्रोलिक ब्रेक एक backfiring मोटरसाइकिल लगता है, एक अन्य कार सींग, अचानक ब्रेक लगाना, आदि लगता है, हम नहीं किया है समय एक मिनट ले लिया पहले सींग को आत्मसात करें और आप पहले से ही सड़क पर अपने पहले दौर में एक पिल्ला संतृप्त हो जाएंगे।

के साथ खेल ऐसे ही दूसरे कुत्तों या खेलने बधाई हो जाता है कुछ है कि महान आ जाएगा, लेकिन अगर बहुत अधिक समय खर्च किया जाता है खेल से पहले या बाद कुछ अप्रिय हो सकता है: ग्रन्ट्स, कुछ काटने, धमकाने कुत्ते, वह पर चला गया ...

लोगों की भीड़ से बचें।

सह लोक-केंद्र

हाँ, हमने देखा है पिल्लों पवित्र सप्ताह के जुलूस में भाग लेने के, इस तरह के WOMAD और ईमानदारी से, के रूप में अन्य त्योहारों एक पिल्ला के लिए सबसे अच्छी जगह नहीं हैं। कोई संदेह नहीं है वहाँ पिल्लों stoically इस और अधिक सामना है, लेकिन हम अपने आप को जो सामना नहीं करना उन के स्थान पर रखना चाहिए (और मैं कहना हमेशा वह सभी दलों से उसका कुत्ता ले जा रहा था कहने के लिए एक के लिए तैयार है इस वजह से वहाँ और एक कुत्ते है cojonudo ... और मुझे प्रश्न में डाल नहीं है, इसलिए है कि मैं था, मैं एक संवेदनशील कुत्ते को छुआ जा सकता था और अब किसी को ढूंढ रहा एक कुत्ते kennel गोद लेने के बाद कि कुत्ते के लिए समाधान या समाधान की तलाश की जाएगी) गड़बड़ हो।

और संभवतः मेरे लिए क्या सबसे महत्वपूर्ण बिंदु होगा: पुप्पी की प्रतिक्रिया का सम्मान करें।

छोटे सो-पिल्ला-काले और सफेद प्यारा कुत्ता

हाँ, एक पिल्ला एक लंबे समय नींद की जरूरत है, उसे सोने के लिए थका नहीं है, बस sobreestimularlo नहीं sobreexcitarlo नहीं तो आप आराम से बढ़ सकता है, शांत रहो और एक बच्चे की तरह आराम उसे परेशान करने के लिए नहीं की कोशिश,।

बच्चों के साथ घरों में, पिता आमतौर पर चुप्पी बनाए रखने और शांत होने का प्रयास करते हैं, खासकर जब बच्चा सो जाता है। टीवी की मात्रा को कम जैसी चीजें पालना के सामने दौड़ लेते नहीं, जोर से बात नहीं करते, उसे धीरे मिलता है, साथ थोड़ा बातचीत है, लेकिन आवश्यक से अधिक कभी नहीं, अनावश्यक रूप से जगाने के लिए नहीं है ... लेकिन ऐसा लगता है कि यह कहावत नहीं है जब मनुष्यों की बजाय, कुत्ते हैं, तब मिलते हैं।

वहाँ मालिकों का मानना ​​है कि अगर पिल्ला सोता है एक बहुत अच्छा नहीं है और उसे चलाने के लिए और लगातार खेलने (यह किसी भी कुत्ते पार्क जहां एक पिल्ला है पर दिन-प्रतिदिन है) करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और तुम सब पूरे कर रहे अपने पिल्ला overstimulate और परिवर्तित है कुछ और अधिक जटिल में सह-अस्तित्व, भी, नाटक करने के लिए आज्ञाकारिता एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने और आवश्यक से अधिक की आवश्यकता होता है कुछ है कि आम तौर पर बहुत बार होता है जब मालिकों आने इतना स्मार्ट और बुद्धिमान अपने पिल्ला है।

पिल्ले के बारे में अधिक रीडिंग:

पिल्ला लाइसेंस

क्या पिल्ला से लड़ना जरूरी है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पीठ पर परेशान और सूजन घाव के साथ कुत्तापीठ पर परेशान और सूजन घाव के साथ कुत्ता
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
अगर मैं रात में नहीं हूं तो मेरा पिल्ला बहुत परेशान हो जाता हैअगर मैं रात में नहीं हूं तो मेरा पिल्ला बहुत परेशान हो जाता है
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
Bgіxer पिल्ला की भौं पर हार्ड गांठBgіxer पिल्ला की भौं पर हार्ड गांठ
पिल्ला durmiгі बहुत बेचैन, कुछ उसे परेशान कियापिल्ला durmiгі बहुत बेचैन, कुछ उसे परेशान किया
सड़क से उठाया पिल्ला श्रम में हैसड़क से उठाया पिल्ला श्रम में है
अपने मल में कीड़े के साथ पूडल पिल्लाअपने मल में कीड़े के साथ पूडल पिल्ला
पिल्ला इतना घबराहट है कि हम इसका आनंद नहीं लेते हैंपिल्ला इतना घबराहट है कि हम इसका आनंद नहीं लेते हैं
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com