अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स

अब जब पिल्ला ने मौलिक आदेश सीखे हैं, तो वह एक बेहतर नागरिक होगा। किसी भी तरह से यह नहीं कहा जा सकता है कि यह एक सर्कस कुत्ता है या यह डरा हुआ है। वह बस एक आज्ञाकारी पिल्ला है।

यदि आप चाहें, तो पाठक अपने कुत्ते को और अधिक उन्नत सबक सिखा सकता है जो उन्हें प्रतियोगिताओं में आज्ञाकारिता या अच्छे शिष्टाचार परीक्षण में भाग लेने की अनुमति देगा। इन उन्नत चालकों में से आठों और सर्किलों में चल रहे हैं क्योंकि वह अपने मालिक का अनुसरण करते हैं, चीजों की तलाश करते हैं, उन्हें और दूसरों को लाते हैं। लेकिन वह जो पहले से जानता है उसे उसे आज्ञाकारी कुत्ते में बदल दिया है।

हालांकि, अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए आप उन्हें कुछ अच्छे शिष्टाचार सिखा सकते हैं जो बहुत ही सरल हैं। वह रुकना सीख सकता है और लोगों पर कूद नहीं सकता है या कारों का पीछा नहीं कर सकता है।

आम तौर पर, कुत्ते को प्रतियोगिताओं में इसकी जांच करने के लिए सभी चार पैरों पर रुकना सिखाया जाता है। लेकिन यह उपयोगी भी हो सकता है जब पाठक, कुत्ते के साथ, किसी को सड़क पर पाता है।

इसके अलावा, मालिक के पास बैठने का आदेश देने का विकल्प होता है।




कुत्ते को महसूस करके एक को शुरू करें, पाठक का पालन करें और चलते समय, बाएं हाथ में पट्टा बदलें। फिर वह आदेश देता है: "हाई!"। तुरंत बाद में वह एक हाथ सिग्नल के साथ आदेश का पालन करता है: वह कुत्ते की नाक के करीब, अपना दाहिना हाथ, हथेली नीचे रखता है। आदेश दोहराया गया है: "हाई!" यदि वह चलता है, तो उसे नाक को उसके हाथ से थोड़ा सा झटका दिया जाता है। जल्द ही वह रुकना सीखेंगे।

लोगों पर कूदता है

जब यह लोगों पर कूदता है तो पिल्ला को सही करने के लिए, एक व्यस्त प्रक्रिया की आवश्यकता होती है जो पाठक मौलिक आदेशों में उपयोग कर रहा है। अब आपको उसे कुछ नहीं करने के लिए सिखाना है।
पिल्ला को मनाने के लिए कई तरीके हैं कि उन्हें लोगों पर कूदना नहीं चाहिए। उनमें से एक मनोवैज्ञानिक है। कुत्ते कूदने का कारण यह है कि, वह चेहरे तक पहुंचना चाहता है। इसलिए, आकर्षण को खत्म करना जरूरी है, हर बार एक के पास झुकाव।

जब मालिक का चेहरा उसके स्तर के करीब होता है, तो उसके पास कूदने का कोई कारण नहीं है। लेकिन इसके लिए यह आवश्यक होगा कि परिवार के अन्य सदस्य पाठक के साथ सहयोग करें। अगर कुत्ते को कूदने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और मालिक उसे हतोत्साहित करना चाहता है, तो पिल्ला भ्रमित हो जाएगी। जबकि कुछ कुत्ते के मालिकों की परवाह नहीं है कि पिल्ला कूदता है, अजनबियों (विशेष रूप से जो लोग साफ या सफेद कपड़े पहनते हैं) उचित रूप से ऐसे प्रभावशाली कुत्ते की बधाई नहीं लेते हैं।

यह कम से कम अपेक्षित होने पर कूदने का प्रयास कर सकता है। यदि यह जल्दी से किया जाता है, तो इसे हवा में बदलकर, एक से दूर, और फिर इसे जमीन पर रखकर इसे सामने के पैरों पर पकड़कर इसे रोकना संभव है। एक और तरीका जिसका उपयोग बड़े कुत्ते के साथ किया जा सकता है, जब वह कूदता है तो घुटने को अपनी छाती पर रखना होता है। आम तौर पर, झटका इसे पीछे फेंक देगा। जब यह जमीन पर गिरता है, तो उसे तुरंत बताया जाना चाहिए: "नहीं!" और तुरंत बैठने का आदेश दें। जब वह पालन करता है तो उसकी प्रशंसा करना जरूरी है।

ऑटोमोबाइल का उत्पीड़न

यह एक आदत है जिसके साथ पुरानी हो जाने से पहले खत्म होना है। कारों का पीछा करने वाले पिल्ले पुनर्वास के लिए मुश्किल हैं। आप कुत्ते के साथ एक छोड़ने के लिए और अचानक एक Avto या साइकिल का पीछा करने की इच्छा पर हावी है, तो आप इसे फिर से और आदेश बैठने के लिए और जगह में रहने के लिए देना पड़ता है। फिर उसे रिहा कर दिया जाता है और कार या साइकिल को भूलने के लिए एक स्वीकार्य निचोड़ दिया जाता है। यदि आप किसी अन्य Avto का पीछा करने की कोशिश करते हैं, तो उसे एक गंभीर फटकार देने के लिए और यदि आपको लगता है और जगह में रहना सुनिश्चित करें।

उपयोगी टिप्स

  • आपको दिन में दो बार दस से पंद्रह मिनट तक नियमित रूप से कक्षाएं देनी होंगी। पाठ कम होना चाहिए और आपको सेट समय से अधिक कभी नहीं होना चाहिए।
  • सबक से पहले पिल्ला को खिलाओ मत, खैर, यह खाली पेट के साथ बेहतर काम करेगा। जब भी वह संतोषजनक ढंग से काम करता है तब भी आपको उसे एक इलाज नहीं करना चाहिए। कुत्ते को पता होना चाहिए कि जब वह अपने सबक अच्छी तरह से सीखता है, तो उसका मालिक प्रसन्न होता है। जब वह गलती करता है, तो वह परेशान होगा। निश्चित रूप से पाठक एक प्रशिक्षित मुहर की तरह व्यवहार नहीं करना चाहेंगे: उसकी प्रत्येक चाल के लिए, एक मुट्ठी भर। पिल्ला कैंडी के साथ या इसके बिना, कृपया खुश करने के लिए तैयार है।
  • अगले पाठ पर जाने से पहले आपको हमेशा कुत्ते की समीक्षा करनी होगी। इससे पाठक और जानवर दोनों को नई कक्षा का स्वाद लेने में मदद मिलेगी।
  • धुंध और पिल्ला के हित को संरक्षित करना आवश्यक है। अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए जरूरी है, इसे नष्ट न करें। जब कुत्ता गलती करता है तो अपने बक्से से बाहर न निकलें, क्योंकि वह केवल पाठ को खराब करने के लिए काम करेगा। अगर पाठक देखता है कि वह परेशान है या परेशान हो रहा है, तो सबक बाधित करें। जब आप शांत हो जाते हैं तो आप इसे फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • जब पिल्ला करता है तो पाठक प्रशंसा नहीं करेगा। अच्छे निर्णय के साथ reprimands का प्रयोग करें। जब आप कोई गलती करते हैं या एक आंदोलन छोड़ देते हैं, तो आपको तुरंत इसे झगड़ा करना होगा। झगड़ा करने के बाद, आपको उसे सिर पर एक पेट देना होगा या उसे प्रशंसा का एक शब्द भेजना होगा, ताकि वह जानता है कि वे अभी भी दोस्त हैं, लेकिन मालिक से उम्मीद है कि वह उससे क्या पूछे।
  • विचलन से बचें। पिल्ला के पास अन्य कुत्तों, बिल्लियों या लोगों द्वारा विचलित किए बिना अपने पाठों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त होगा। कक्षा खाली होनी चाहिए और आगंतुकों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।
  • अंत में, अपने कुत्ते के साथ दिखाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। मौलिक आदेश सर्कस या रंगमंच संख्या होने का इरादा नहीं रखते हैं। उनमें से प्रत्येक का एक निश्चित उद्देश्य है और केवल तभी उपयोग किया जाना चाहिए जब आवश्यक हो।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवालयदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल
क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षणक्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?
» » अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
© 2022 TonMobis.com