पिल्ला जो हर जगह अपने मालिक का पालन करता है

के रूप में स्पष्ट है, एक मालिक क्या पिल्ला अपने जीवन भर उसके झुंड मानता है कि उनके नेता का पालन करने के लिए बंद नहीं होगा में अग्रणी आंकड़ा अधिक लेता है जब, अब पिल्लों है कि न केवल अपने स्वयं के पालन कर रहे हैं, लेकिन वे उसे परेशान करते हैं। इस समस्या को हल क्यों करें और कैसे करें?

जैसा कि आप अच्छी तरह जानते हैं, कुत्तों के सामाजिक व्यवहार को झुंड के भीतर एक मजबूत पदानुक्रम द्वारा दिया जाता है। जब एक पिल्ला अपनाया है, यह तीन मामले ऐसे हैं जहां इस पदानुक्रम परिवार पैक के भीतर ही बना है लग सकता है: 1. पिल्ला नेतृत्व की भूमिका ग्रहण, निश्चित रूप से आप से बचना चाहिए, 2. पिल्ला मान लें कि आप के भीतर नेता हैं ट्रस्ट या 3 के वातावरण का। पिल्ला मानता है कि आप नेता हैं और आपसे सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

जब पिल्ला को शिक्षित करने की बात आती है, तो यह आवश्यक है कि वह अपनी भूमिका को आंतरिक बनाये और मान ले कि आप मालिक के रूप में नेता हैं, लेकिन आपको उन्हें विश्वास के माहौल में शिक्षित करना होगा, कैसे? शिक्षित करना ताकि आपकी पिल्ला, आपकी अनुपस्थिति में, सुरक्षित महसूस करे, सुरक्षित महसूस करें, ऐसा लगता है कि घर उसकी नींद है। जब यह मामला नहीं है, तो पिल्ला को अलग होने की चिंता का सामना करना पड़ता है। पिल्लों में पृथक्करण की चिंता बहुत आम है, और आम तौर पर सभी को अधिक या कम हद तक पीड़ित होती है। अब, ऐसे पिल्ले हैं जो इस अलगाव को पीड़ित करते हैं जैसे कि यह एक आघात था: वे रोते हैं, वे छाल करते हैं, वे निराश होते हैं ... और वे पड़ोसियों से निराश होते हैं।




आप से क्या व्यवहार करना चाहिए ताकि आप जहां भी जाते हैं, घर के चारों ओर आपके पिल्ला आपके पीछे आ जाए?

इसे हमेशा अपनी बाहों में रखने से बचें: आपके पिल्ला के पास आराम का क्षेत्र होना चाहिए। यह स्पष्ट है कि हमारे सभी कुत्तों को हमारे गोद में पिल्ला होने का आनंद मिलता है, लेकिन यदि आप अपने पिल्ला में एक असुरक्षित, आश्रित और अविश्वासपूर्ण व्यक्तित्व विकसित करना चाहते हैं, तो आपको इस व्यवहार को रोकना होगा।
आपके जैसे कमरे में सोने से बचें: साझा करने का कमरा अधिक निर्भरता का कारण बन जाएगा। पूरी रात के दौरान आप को न खोने से, आप इसे दिन के दौरान खो देंगे नहीं।
बचपन से, पूरे दिन आपके साथ रहने के लिए उपयोग न करें। इसे कम समय के लिए अकेले छोड़ने का दुरुपयोग करें। यही वह है जिसे हम desensitization थेरेपी कहते हैं: पिल्ला अकेले कमरे में 3 मिनट के लिए छोड़ दें और दरवाजा खोलें और इसे बाहर निकालें, इसे कमरे में वापस रख दें, इसे 5 मिनट तक छोड़ दें और दरवाजा खोलें आदि। और इस प्रकार इसे समय के साथ प्रशिक्षित करता है जो तेजी से अधिक दूरी पर होगा। आप अपने पिल्ला को विश्वास विकसित करने और यह जानने की सुरक्षा में मदद करेंगे कि, जो भी समय बीतता है, आप हमेशा दरवाजे के पीछे दिखाई देंगे। साथ ही, किसी परिवार के सदस्य या मित्र के घर पर कुछ समय छोड़ना अच्छा होता है।
2 से 4 महीने के बीच यह अनिवार्य है कि आप अन्य कुत्तों और लोगों के साथ बातचीत करते हैं, और हमेशा सकारात्मक बातचीत करने की कोशिश करते हैं। यदि आप पिल्ला, दूसरे कुत्तों और लोगों के साथ बातचीत संबंध समस्याएँ पैदा की अनुमति नहीं है सामाजिक जागरूकता की इस अवधि में बहुत ही नाजुक है जब अधिक वयस्क, भयभीत या अपने वातावरण के साथ उनके रिश्ते में आक्रामक अभिनय।
आप बचपन से ही इन दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, तो आप एक पिल्ला प्राप्त होगा उसे पीछा कर, अपने खुद के की सुरक्षा से बिना अपने नेता का पालन करने,, रसोई, बाथरूम के लिए जाना खरीदारी या काम करते हैं, हमेशा लौटने के लिए, और पिल्ला के लिए है कि सुरक्षा है बहुत, अपने भावनात्मक संतुलन के लिए स्वस्थ नहीं तो, यदि आप एक पिल्ला है कि पहले से ही आप उत्पीड़ित करने और अपने छाया बन गया है, मैं reedúcalo, शुरुआत में शुरू करने और मदद उसे सुरक्षित माना: उसे अपनी गोद में नहीं लेते हैं जब भी आप महसूस , टीवी देख अपनी बाहों में पिल्ला के साथ सड़क के चारों ओर घूमना नहीं है, उसे एक ही कमरे के रूप में आप, आदि में सो न दें और अगर, जब आप घर आते हैं, आप क्षति मिल जाए, कभी नहीं कलह: यह असुरक्षा का परिणाम है, इसलिए का पालन विसुग्राहीकरण चिकित्सा के कदम, मैं आज्ञाकारिता में उसे प्रशिक्षित:, बैठने लेट जाओ, खड़े, आदि और आप अपने कुत्ते के आत्म-सम्मान और सुरक्षा को बढ़ाकर महान परिणाम प्राप्त करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!परिवार में कुत्ते का पदानुक्रम: खाने का समय!
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
एक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैरएक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैर
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
परिवार में एकीकरणपरिवार में एकीकरण
बड़े परिवार: पैक के सिरबड़े परिवार: पैक के सिर
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
» » पिल्ला जो हर जगह अपने मालिक का पालन करता है
© 2022 TonMobis.com