पिल्ले काटने क्यों करते हैं?

पिल्ले काटने क्यों करते हैं?

यह आदत से होता है, कि जब हमारे घर में पिल्ला लाते हैं, तो हम पाते हैं कि वे जो भी पाते हैं उन्हें काटते हैं और इसे भी नष्ट करते हैं। टी LSO आमतौर पर ऐसा होता है कि वे हमें काटते हैं हमारे लिए . यह घर की एक विशिष्ट विशेषता है, घर पाने के लिए और पाते हैं कि उन्होंने हमारे पसंदीदा जूते नष्ट कर दिए हैं। कुछ मालिक स्थिति के इस प्रकार में, हम मानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों के साथ आम में जीवन का हिस्सा है और अपने आप को इस्तीफा देने, दूसरों को डाँटने सकता है, लेकिन सच यह है कि कुत्तों को काफी हैं संवेदनशील करने के लिए उनके मालिकों डांटा, और बांड हम अपने पालतू जानवरों के साथ किया है और यहां तक ​​कि इसे सुधारने की रक्षा करने के, हम समझते हैं क्यों कि वे क्यों इस तरह से व्यवहार और यदि आवश्यक हो, परिवर्तन इस व्यवहार को प्राप्त करने के कार्रवाई करनी चाहिए।

तो, पिल्ले क्यों काटते हैं? एक पिल्ला की 3-4 सप्ताह की आयु से, अपने आहार को तरल से ठोस भोजन तक बदलें, जिसके साथ साथ है का परिवर्तन दांत निकलना . यह कारक विनाशकारी चबाने के परिणामस्वरूप लाता है, जो कि एक तरीका है असुविधा से छुटकारा पाएं वे अंदर महसूस करते हैं मसूड़ों . जानवरों के इस अवधि के दौरान यह सामान्य है वस्तुओं, कान, पूंछ और पैरों पर हमला करें . इस चरण में वे पर्यावरण, पहचान, वस्तुओं, लोगों और लोगों के आसपास के वातावरण को भी पहचानना शुरू कर देते हैं दुनिया का अन्वेषण करने का उसका तरीका है .

इस चरण की एक और विशेषता विशेषता खेल है। पिल्ले के लिए सामान्य रूप से एक शिकारी है, क्योंकि पिल्ले काटने का एक सामान्य रूप से सहज व्यवहार होता है। इसके कारण यह हो सकता है जब वे आगे बढ़ते हैं तो वे हमारे पैरों और हाथों को काटते हैं और यह पिल्ला के हिंसक व्यवहार को जागृत करता है , कैनिन नैतिकता बताते हैं।




तो, क्या हम अपने पिल्ला को शिक्षित कर सकते हैं ताकि वह काट न सके? अलग हैं प्रथाओं कि मदद कर सकते हैं अपने पालतू जानवरों कम विनाशकारी हो: पहले कदम में, उनके व्यवहार में सुधार करने के लिए किसी भी उपयोगी, वैकल्पिक धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होगी, और याद रखें कि आप को दंडित करना चाहिए कभी नहीं या चिल्लाना या मारा, केवल आप ही डर कर देगा, लेकिन नहीं समझते हैं ।

आप उन कुत्तों के लिए विशेष खिलौनों का उपयोग कर सकते हैं जो पिल्ला काट सकते हैं, खिलौने के लिए खेल को अपने हाथों से दूर कर सकते हैं, इससे आपको घर में अन्य वस्तुओं से अपने खिलौनों को अलग करने में मदद मिलेगी। यदि यह आपको काटता है, तो आप एक मजबूत दुःख के साथ शिकायत कर सकते हैं, इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि इससे आपको चोट पहुंच गई है और आपने सीमा पार कर ली है। अगर वह काटने का आग्रह करता है तो आप उससे दूर हो सकते हैं, इसलिए जब वह आपको दूर देखता है, तो वह बाधा उसे सतर्क करेगी। अंत में, यदि आप स्थिति को नियंत्रित नहीं करते हैं, तो विशेषज्ञ पशुचिकित्सा से संपर्क करना सबसे अच्छा है ताकि आप अपने पिल्ला के साथ मार्गदर्शन और सलाह दे सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
मेरी बिल्ली कैसे डांटेंमेरी बिल्ली कैसे डांटें
कैसे और क्यों मेरी बिल्ली को निर्जलित करने के लिएकैसे और क्यों मेरी बिल्ली को निर्जलित करने के लिए
मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
पिल्लों की देखभालपिल्लों की देखभाल
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
पिल्ला में बुरा सांसपिल्ला में बुरा सांस
अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंगअलगाव चिंता का इलाज करने के लिए कोंग
» » पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com