बिल्लियों में प्रसव

जब समय आता है, तो बहुमत में कोई समस्या नहीं होती है और अक्सर अकेले जन्म देती है, लेकिन कुछ गलत होने पर बिल्ली के बच्चे के जन्म की बारीकी से निगरानी करना सुविधाजनक होता है। मां उस स्थान की तलाश करेगी जो उसके लिए सबसे सुरक्षित और सबसे शांतिपूर्ण लगती है। इसलिए, आपको अपनी इच्छाओं को मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है।

यदि आप उचित जगह प्रदान करते हैं - "समाचार पत्रों के साथ एक बॉक्स की तरह" यह पर्याप्त होगा।

इसके बाद, उन्होंने सीखा कि वहां उन्हें जन्म देना होगा। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपकी बिल्ली एक और जगह की तलाश करेगी, जैसे कि आप अपने टेबलक्लोथ, अपनी अलमारी या बिस्तर को रखें।

प्रसव के दिन बिल्ली आमतौर पर नहीं खाती है और यह दुर्लभ होती है, वह समय-समय पर पीड़ा देती है और अक्सर उसकी भेड़ियों को लेटती है।

वह महिलाओं के रूप में संकुचन का सामना करती है, और जब वे तीव्र होती हैं, श्रम शुरू होने वाला है।

एक और महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि प्रसव से पहले 24 से 48 घंटे पहले शरीर का तापमान एक डिग्री से गिर जाता है।

छोटे बिल्ली के बच्चे के जन्म को 48 घंटे तक बिल्ली द्वारा स्वेच्छा से बाधित किया जा सकता है, इसलिए हमें इसे घर से स्थानांतरित करने के लिए नहीं जाना चाहिए। पशुचिकित्सा से परामर्श करें।

प्रत्येक बिल्ली एक स्वतंत्र बैग में पैदा होती है कि बिल्ली नाभि को काटने के लिए फाड़ जाएगी।

संबंधित प्लेसेंटा का निष्कासन बिल्ली के पत्तों के तुरंत बाद किया जाएगा और बिल्ली इसे खाने की कोशिश करेगी।

हमें ऐसा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह बदसूरत या दस्त के कारण बुरी तरह बैठ सकता है।

वह समय जो एक बिल्ली और दूसरे के जन्म के बीच गुजरता है वह बहुत परिवर्तनीय होता है (दो मिनट और दो घंटे के बीच)।

प्रसव में मदद करें

आम तौर पर आपकी बिल्ली अकेले सभी काम करेगी, लेकिन यदि यह कठिनाइयों को प्रस्तुत करती है और आप कर सकते हैं और आप मदद करने में सक्षम महसूस करते हैं, तो सावधानी से करें।

यदि पिल्ला पैदा होता है और आपकी बिल्ली प्लेसेंटा तोड़ नहीं सकती है, तो इसे अपने नाखूनों या कैंची की मदद से खेलते हैं, बहुत सावधान रहें कि पिल्ला को चोट न पहुंचे। अगर आपकी बिल्ली पिल्ला को साफ नहीं करती है और वह सांस नहीं लेता है, तो उसे हाथ से हाथ से जोर से रगड़ें, इससे उसे सांस लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

जब यह स्थिर होता है, तो उसे मां के पेट के बगल में डाल दें ताकि वह कोलोस्ट्रम को मार सके।




अब अगर पिल्ला जन्म नाली और अपने शरीर के आधे में अटक जाती है यह माँ के अंदर, ध्यान से अपने mamГЎ के गर्भाशय के संकुचन की लय jГЎlalo उसे चोट पहुँचाने से बचने और अपनी बिल्ली उखड़ना है। यदि इसके बावजूद वह नहीं जा सकता है, तो तुरंत पशु चिकित्सक को बिल्ली ले जाएं, क्योंकि दोनों घातक खतरे में हैं।

आम तौर पर पिल्ला और पिल्ला के बीच जन्म का अनुमानित समय 45 से 60 मिनट होता है, हालांकि कुछ मामलों में यह थोड़ा कम हो सकता है।

संकुचन की मात्रा और तीव्रता का निरीक्षण करें, क्योंकि आपकी बिल्ली पहले बच्चे के निष्कासन के बाद थक जाती है।

इसे शक्ति देने के लिए शहद के साथ थोड़ा दूध दें।

यदि आप कुछ और बहुत ही स्पोराडिक संकुचन देखते हैं, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं, क्योंकि यदि पेट के अंदर और अधिक पिल्ले हैं, तो वे मर सकते हैं।

संकुचन को प्रेरित करने और श्रम की सुविधा के लिए कभी भी अपनी बिल्ली को हार्मोन का प्रशासन न करें, जब तक कि पशुचिकित्सक इंगित न करे।

आम तौर पर, हमें केवल कार्य करना चाहिए यदि:

  1. बिल्ली संकुचन का सामना करती है लेकिन जन्म गर्भावस्था के 6365 दिनों से शुरू नहीं होता है। बिल्लियों बहुत बड़े हो सकते हैं और आपके पास नहीं हो सकता है या कुछ विफल हो सकता है। बिल्ली को अपनी टोकरी या घर से जगह में स्थानांतरित न करने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाओ।
  2. एक बार जब आप पहली बिल्ली को छोड़ दिया है, तो बिल्ली उदासीन या डर है और उसके काम करता है, हम हमें भ्रूण बैग, सूखी बिल्ली frotГЎndolo enГ © उर्जा आंसू और उसकी नाल एक रस्सी कट जाएगा। डिलीवरी के पल से पहले पेशेवर से एक छोटा सा सबक प्राप्त करने की सलाह दी जाती है, इसलिए हम बिना किसी समस्या के तुरंत प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
  3. बिल्ली के जन्म के बाद, बिल्ली अगले में लगी हुई है और यह ठंडा है या अच्छी तरह से सांस नहीं लेती है। आपको गर्मी का स्रोत रखना होगा और उसकी मदद करने के लिए अपने नाक को साफ करना होगा। इसे बिल्ली के बगल में रखो और तुरंत चूसने शुरू करने की कोशिश करें।
  4. अगर जन्म नहर में फिट बिल्ली है और बिल्ली के प्रयासों के बावजूद यह बाहर नहीं आती है, तो वह समय आती है जब वह थक जाती है और काम करना बंद कर देती है। हम, खासकर स्वच्छ हाथ या दस्ताने के साथ मदद करने के लिए गर्म पानी और jabГіn या पेट्रोलियम जेली के साथ बिल्ली के भग lubricaremos कोशिश करने के लिए होगा, और फेंक देते हैं बिल्ली धीरे धीरे बिल्ली के शरीर के चारों ओर धीरे धीरे लेकिन दृढ़ता से यह आयोजन करेगा। यदि आपके पास पैर पैर है और बैग टूट गया है, तो कुछ भी नहीं होता है, बिल्ली को दोबारा लगाने के लिए एक उंगली डाली जाती है और अभी भी इसे खींच रही है।
  5. संकुचन गायब हो जाते हैं और todavГa बिल्ली के बच्चे के अंदर कर रहे हैं (gestaciГіn के अंत में ecografГa या यहाँ तक कि radiografГa से पहले इस बात की पुष्टि nГєmero) और बिल्ली थक, उदास पता चलता है और बिना जारी रखने के लिए interГ © रों। हमें पशुचिकित्सा को सूचित करना होगा।

प्रसव के बाद

अपने आखिरी पिल्ला को जन्म देने के बाद भी, आपकी बिल्ली प्लेसेंटा के निशान, लोचिया और भ्रूण तरल पदार्थ को कई दिनों और यहां तक ​​कि हफ्तों तक निकाल देती रहेगी।

लोचिया ब्राउन और शौचालय हैं। यदि ये स्राव बहुत लंबे हैं या एक गंध की गंध छोड़ देते हैं, तो अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के साथ जांचने के लिए लें।

एक बार जन्म खत्म होने के बाद, छोटे लोग सहजता से चूस जाएंगे।

उन्हें कोलोस्ट्रम या पहला दूध लेना चाहिए जो उनकी मां उन्हें प्रदान करता है। इसमें आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व और एंटीबॉडी शामिल हैं। अगर कोई ऐसा नहीं करता है, तो हमें उसकी मदद करनी होगी।

एक बार पिल्ले कमजोर हो जाने के बाद, मां का विशेष आहार धीरे-धीरे टूट जाएगा और सामान्य रूप से बदल दिया जाएगा।

यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि प्रसव के दौरान, उसके दौरान और बाद में आपकी बिल्ली और उसके बिल्ली के बच्चे की देखभाल अच्छी तरह से की जाती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के लिए जन्म देने में आपकी मदद करने के 9 तरीके हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए जन्म देने में आपकी मदद करने के 9 तरीके हैं
प्रसव के बाद योनि रक्तस्राव के साथ बिल्लीप्रसव के बाद योनि रक्तस्राव के साथ बिल्ली
जन्म देने के लिए बिल्ली में जटिलताएं हैंजन्म देने के लिए बिल्ली में जटिलताएं हैं
बिल्ली का बच्चा श्रम में हैबिल्ली का बच्चा श्रम में है
मेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैंमेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैं
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
प्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभावप्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभाव
बिल्ली में कोई दूध नहीं है और उसके बिल्ली के बच्चे बस सोते हैंबिल्ली में कोई दूध नहीं है और उसके बिल्ली के बच्चे बस सोते हैं
प्रसव और रक्तस्राव की समस्याओं के साथ बिल्लीप्रसव और रक्तस्राव की समस्याओं के साथ बिल्ली
» » बिल्लियों में प्रसव
© 2022 TonMobis.com